Dehradun News: यूपी मॉडल अपनाएगा उत्तराखंड, राजधानी देहरादून में 400 घरों पर चलेगा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2305987

Dehradun News: यूपी मॉडल अपनाएगा उत्तराखंड, राजधानी देहरादून में 400 घरों पर चलेगा बुलडोजर

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एमडीडीए के नोटिस के बाद प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू कर दी है. एमडीडीए की इस कार्रवाई में शुरुआत में तकरीबन ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Uttarakhand News

Uttarakhand News/Ram Anuj: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एमडीडीए के नोटिस के बाद प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू कर दी है. एमडीडीए की इस कार्रवाई में देहरादून के काठ बंगला इलाके में शुरुआत में अवैध तरीकों से बने तकरीबन 400 घरों पर यह कार्रवाई कर रहा है. आपको बता दें कि कार्रवाई में 2016 के बाद बने अवैध घरों पर यह कार्रवाई की जा रही है. 

400 अवैध घरों पर चलेगा बुलडोजर
देहरादून के काठ बंगला इलाके में हो रही इस कार्वाई में तकरीबन 400 अवैध तरीके से बने घरों को चिन्हित किया है. आज से इन्हीं घरों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है. भारी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. वहीं कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश भी देखा जा रहा है. उनका कहना है कि कि बिना किसी नोटिस के घरों को तोड़ा जा रहा है. इसके जवाब में प्रशासन का कहना है कि 2016 के बाद बने अवैध तरीके से बने घरों को तोड़ने के नोटिस जारी किए गए थे. उसके बाद ही यह कार्रवाई यहां पर आज हो रही है. 

412 लोगों को भेजे थे नोटिस
आपको बते दें कि एमडीडीए ने अपने अधिकार क्षेत्र में आ रही काठबंगला और वीर गबर सिंह बस्ती में अवैध कब्जेदारों पर कार्रवाई करने की सूचना पहले से प्रदान की थी. कार्रवाई से पूर्व एमडीडीए ने 412 लोगों को नोटिस भेजा था. नोटिस के जवाब में 163 लोगों ने 11 मार्च 2016 से पहले के कब्जाधरी होने के दस्तावेज दिखाए थे. इसके बाद एमडीडीए ने बचे 249 लोगों के घरों को कब्जेदारों के रूप में चिह्नित किया था. 

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के हिल स्टेशन की सैर महंगी होगी, मसूरी से नैनीताल तक लगेगा नया टैक्स

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड घूमने जाने वालों को चेतावनी! देहरादून से नैनीताल तक भारी बारिश का अलर्ट

Trending news