Uttar Pradesh news: संतकबीर नगर में मतदान करने जा रही बुजुर्ग महिला को रास्ते में मिली मौत, परिवार में कोहराम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263392

Uttar Pradesh news: संतकबीर नगर में मतदान करने जा रही बुजुर्ग महिला को रास्ते में मिली मौत, परिवार में कोहराम

Uttar Pradesh news:  उत्तर प्रदेश से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. जहां एक बुजुर्ग महिल के साथ मतदान देने से पहले हुआ ये..... वहीं कुछ जगहों पर वोट का बहिष्कार किया जा रहा है. आखिर बहिष्कार क्यों किया जा रहा है जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर.  

Uttar Pradesh news

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश से एक बहुत बड़ी ख़बर सामने आ रही है जहां एक बुजुर्ग महिला मतदान देने जा रही थी पर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. दअसल, संतकबीरनगर में एक बुजुर्ग महिला मतदान करने जा रही थी. लेकिन मतदान बूथ पर पहुंचने से पहले उन्हें चक्कर आने लगे. जिसकी वजह से वो चक्कर खाकर रास्ते पर ही गिर गई. आस-पास के लोग बुजुर्ग महिला को अस्पताल लेकर गए. जिसके बाद अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. आपको बता दें कि बुजुर्ग महिला मेंहदावल विधानसभा के मंझरिया पठान गांव के बूथ संख्या 235 पर वोट डालने जा रही थी जिस समय उन्हें चक्कर आया था. 

मतदान का बहिष्कार
वहीं सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज की तीन जगहों पर लोग मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. 3 घंटे बीत जाने के बावजूद अभी तक वहां वोटिंग शुरू नहीं हो सकी है. आपको बता दें कि डुमरियागंज के पोखरा काजी और बांसी विधानसभा क्षेत्र के जल्हे खोर और कपिलवस्तु शोहरतगढ़ के धकेहरी गांव के लोग मतदान का बहिष्कार करते हुए प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे हैं. दोनों ही जगह के ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव की सड़क खस्ता हालत में है, वहीं उन्हें कोई पूछने वाला नहीं है. साथ ही साथ बीते दिनों आग लगने से उनकी फसलें भी बर्बाद हो गई थी जिसका मुआवजा अब तक नहीं मिला है. इन्हीं मांगों को लेकर वह मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. हालांकि प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी दोनों ही जगह पर मानमनौव्वल में लगे हैं लेकिन अब तक उन्हें कोई भी कामयाबी नहीं मिल सकी है. 

मतदाताओं से अपिल की
सिद्धार्थ नगर जिले के मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र  कुमार ने अपने परिवार के साथ मुख्यालय स्थित प्राथमिक विद्यालय तेतरी पर वोट डाल दिया है. वोट डालने के बाद उन्होंने मतदाताओं से अपिल करते हुए कहा कि वो ज्यादा से ज्यादा वोट करने. वहीं कई जगहों पर वोट के बहिष्कार को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ जानकारी मिली है. वहां की जो दिक्कत है उसे ग्रामीणों से बात कर उसका हल निकालेंगे.+ उन्हें वोट डालने के लिए मोटिवेट करने के लिए अधिकारियों को लगाया गया है.

116 वर्ष की दादी ने दिया मतदान
वहीं उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में भी मतदान शुरू हो गए है, जहां हर उम्र के लोग मतदान केंद्रों पर पहुंचे है. अंबेडकर नगर में 116 वर्ष की एक दादी बैंड-बाजे के साथ वोटर मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचीं. जहां चुनाव अधिकारियों ने दादी को मतदान केंद्र तक लाने के लिए एक बग्घी का इंतजाम किया. वहां पर मतदानकर्मियों ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया. इसके बाद दादी ने अपना वोट डाला. इन दादी का नाम रामरती देवी हैं. आपको बता दें कि उनके परिवार को मतदान के लिए आमंत्रित किया गया था ताकि पूरे गांव को मतदान का संदेश दिया जा सके. 

 

Trending news