close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गाजीपुर में सरकारी विभागों पर 16.77 करोड़ का बिजली बिल बकाया, विजिलेंस विभाग की छापेमारी

बिजली विभाग का साफ-साफ कहना है कि अगर लाइन कट के बाद कोई उपभोक्ता बिना बिजली बिल जमा किए ही कनेक्शन जोड़ता है तो उसके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी. 

गाजीपुर में सरकारी विभागों पर 16.77 करोड़ का बिजली बिल बकाया, विजिलेंस विभाग की छापेमारी
प्रतीकात्मक फोटो.

गाजीपुर: बकायेदारों से वसूली को लेकर गाजीपुर बिजली विभाग पूरे तेवर में आ चुका है. बिजली विभाग द्वारा PWD समेत जिले के तमाम सरकारी विभागों में विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम और स्थानीय विभागीय अफसरों की संयुक्त टीम ने छापेमारी की. कार्रवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता (Superintendent Engineer) एस.एन. शुक्ला भी मौजूद रहे. 

बिजली विभाग के मुताबिक, जिले के तमाम सरकारी विभागों पर 16 करोड़ 77 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है. जिसकी वसूली की प्रक्रिया के तहत लाइन कट की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि PWD के सभी छह खंडों का कुल बकाया 58लाख, जबकि कृषि विभाग के ऊपर भी 58लाख रुपये बकाया है. उन्होंने कहा कि बड़े बकाएदारों से वसूली के लिए सरकार के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है.

बिजली विभाग का साफ-साफ कहना है कि अगर लाइन कट के बाद कोई उपभोक्ता बिना बिजली बिल जमा किए ही कनेक्शन जोड़ता है तो उसके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी. फिलहाल, बिजली विभाग के छापेमारी अभियान के चलते बड़े बकाएदारों और सरकारी विभागों में हड़कंप मचा हुआ है.