Pratapgarh News: राजा भैया के पिता को प्रशासन ने किया नजरबंद, मुहर्रम के ताजिये और मंदिर पूजा को लेकर घमासान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337221

Pratapgarh News: राजा भैया के पिता को प्रशासन ने किया नजरबंद, मुहर्रम के ताजिये और मंदिर पूजा को लेकर घमासान

Raja Bhaiya Pita House Arrest: यूपी में बाहुबली की छवी रखने वाले राजा भैया के पिता और कुंडा के राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने किया ... सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस और प्रशासन ने ... पढ़िए पूरी खबर ...  

Pratapgarh News

Pratapgarh News: यूपी में बाहुबली की छवी रखने वाले राजा भैया के पिता और कुंडा के राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है. राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने कुंडा के भदरी महल में हाउस अरेस्ट किया. पुलिस के अनुसार वह मुहर्रम तक हाउस अरेस्ट रहेंगे. इसके पीछे का कारण प्रशासन द्वारा मुहर्रम को सकुशल संपन्न कराने की प्रतिबद्धता बताया जा रहा है. इसके लिए महल के बाहर पीएसी और पुलिस के जवानों की तैनाती भी की गई है. 

तीन दिनों तक रहेंगे हाउस अरेस्ट
प्रशासन के अनुसार उदय प्रताप सिंह तीन दिन तक हाउस अरेस्ट रहेंगे. उनको मुहर्रम समाप्त होने के बाद रिहा किया जाएगा. इसके लिए कुंडा के भदरी महल में भारी मात्रा में पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है. आपको बता दें कि कई साल पहले मुहर्रम के दिन गोली लगने से एक बंदर की मौत हो गई थी. तो हर साल की तरह उसी बंदर की बरसी को बनाने के लिए राजा की तरफ से तैयारी की जा रही थी. राजा उदय प्रताप सिंह यह भंडारा साल 2012 से लगातार मुहर्रम के दिन करते आ रहे हैं. 

हाउस अरेस्ट का क्या है कारण
दरअसल, मुहर्रम के दिन ताजिया के रास्ते में हनुमान मंदिर पर शेखपुर गांव में भंडारे करवाने के लिए राजा उदय प्रताप सिंह काफी समय से चर्चित हैं. इस दौरान वह अपने समर्थकों के साथ मिलकर मंदिर में पूजा-पाठ करते हैं. इसके कारण ताजिये के रास्ते में इन गतिविधियों से कुंडा में हर साल तनाव बढ़ने की स्थिति हो जाती है. इसीलिए प्रशासन ने पीस कमेटी की मीटिंग में सांप्रदायिक तनाव न बढ़ाने की अपील की थी. 

कल किया था ट्वीट
मुहर्रम को देखते हुए राजा उदय प्रताप सिंह ने कल एक ट्वीट किया था. ट्वीट में उन्होंने मुहर्रम के गेट के बारे में राजा ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी. राजा ने सोशल मीडिया साइट X पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि ''प्रशासन ने हिन्दुओं का बहुत सालों से चलता आ रहा भंडारा शेखपुर में नई प्रथा बताकर बंद करा दिया. लेकिन मझिलगांव में सड़क के आर-पार मुसलमानों के नए सिरे से गेट लगाने पर रोक नहीं लगा रहे हैं. उसके नीचे से हिन्दुओं को भी जाना पड़ता हैं. इसका समाधान प्रशासन ने निकाल लिया है, जो मुसलामानों का विरोध करे उसको अरेस्ट कर लो, जैसे कि हमको सुबह से किए हुए हैं.''

fallback

यह भी पढ़ें - बिहार के डिप्टी सीएम ने अयोध्या आकर मुंडवाया सिर, नीतीश कुमार के खिलाफ कसम पड़ी भारी

यह भी पढ़ें - अयोध्‍या राम मंदिर में पुजारियों के लिए नया नियम लागू, मंदिर प्रशासन का बड़ा फैसला

Trending news