UP news: नोएडा पुलिस की मुठभेड़ में चूहा गिरफ्तार, नामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2300118

UP news: नोएडा पुलिस की मुठभेड़ में चूहा गिरफ्तार, नामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

UP News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान एक इनामी बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि नोएडा पुलिस ने बदमाश पर 25 हजार का इनाम रखा था.

 

up police

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान एक इनामी बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि नोएडा पुलिस ने बदमाश पर 25 हजार का इनाम रखा था. पकड़े गए बदमाश पर अलग-अलग थानों में लूट और करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं.  

चेकिंग के दौरान
बदमाश का नाम प्रकाश है जो काफी लंबे समय से अपने साथी के साथ मिलकर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा था. नोएडा में वारदात कर वापस दिल्ली चला जाता था. देर रात थाना सैक्टर 113 पुलिस ने एफएनजी पुस्ता रोड के पास हुई चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को रुकने का इशारा किया. दोनों रुकने की बजाय पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. 

 मुठभेड़ में घायल
इस मुठभेड़ में प्रकाश घायल हो गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उस पास कब्जे से एक तमंचा, एक खोखा और एक जिंदा कारतूस तथा चोरी की मोटरसाइकिल और लूट के चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. मुठभेड़ के दौरान शातिर लुटेरा प्रकाश पुलिस की गोली से घायल हुआ जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मौक़े से फ़रार
आपको बता दें कि घायस बदमाश का अन्य साथी मनीष जो कल्याणपुरी का रहने वाला था वह मौक़े से फ़रार होने में कामयाब हुआ. का रहने वाला. गिरफ्तार बदमाश प्रकाश पर लूट और चोरी जैसे एक दर्जन से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं. दिल्ली से नोएडा में आकर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था.  

 पकड़ने की कोशिश
पुलिस के अनुसार प्रकाश उर्फ चूहा और उसका साथी मोबाइल लूट और अन्य वारदातों में लंबे समय से संलिप्त हैं. पुलिस कई दिनों से उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रही थी. जिसके बाद उन्हें यह सुनहेरा मौका मिल गया. 

सहारनपुर एनकाउंटर
सहारनपुर में पुलिस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार हो गया जबकि एक फरार होने में सफल रहा है. सहारनपुर में देर रात पुलिस और बदमाशों की आमने-सामने मुठभेड़ तब हुई जब नगर कोतवाली पुलिस धमोला नदी के पास देर रात चेकिंग कर रही थी. पुलिस को चैकिंग करता देख इन्होंने भागने का प्रयास किया और पुलिस पर फायर भी झोंक दिया. पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की तो एक बदमाश को गोली लग गई. जबकि दूसरा फरार होने में सफल रहा. बता दें कि बदमाश को दाएं पैर में गोली लगी है. बदमाश की पहचान दानिश पुत्र अमीर निवासी नूर बस्ती कोतवालीनगर सहारनपुर के रूप में हुई है. बदमाश को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा ने बताया कि एक बदमाश घायल हो गया जिसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. यह 25000 का इनामी बदमाश है. 16 जून को एक महिला के सोने के कुंडल लूट थे और इसके अलावा यह इसी कोतवाली नगर का हिस्ट्रीशीटर भी है. इस पर एक दर्जन से भी ज्यादा लूट एनडीपीएस आदि कई मामले दर्ज है पुलिस को इसकी पिछले काफी समय से तलाश थी. पकड़े गए बदमाश के पास से एक जोड़ी कुंडल बिना नंबर प्लेट की बाइक तमंचा जिंदा कारतूस खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया है. 

लखनऊ एनकाउंटर 
लखनऊ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. दरअसल पुलिस को चैकिंग करता देख इन्होंने भागने का प्रयास किया और पुलिस पर फायरिंग की. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी बदमाशों को घेर लिया और दोनों बदमाशों को घायल कर दिया. बता दें कि देर रात पंडित खेड़ा के पास अनोरा जंगल में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ की सूचना मिलते ही पुलिस की अतिरिक्त कोर्स भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस को बदमाशों के पास से दो देसी कट्टे एक मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई. 

मेरठ एनकाउंटर  
मेरठ में भी पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में गोकशी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी घायल हुए. आपको बता दें कि आरोपी शाहिद ने गोकशी की वारदात को डेयरी के अंदर किया था. पुलिस को आरोपी के पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ. पुलिस ने घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती किया है. यह पूरी घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र की है. 

और पढ़ें- UP News: एटा में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से बवाल, कलयुगी ने मां को मौत के घाट उतारा

Lucknow News: अकाउंटेंट पति ने कुकर से पीट-पीटकर नर्स पत्नी को मार डाला, एक साल पहले हुई थी शादी

Trending news