हरदोई: मेडिकल कॉलेज के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, आगामी सत्र से शुरू होंगी MBBS की क्लासेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand944497

हरदोई: मेडिकल कॉलेज के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, आगामी सत्र से शुरू होंगी MBBS की क्लासेज

मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य अपने अंतिम दौर में है. इमारत का अधिकतर कार्य पूर्ण हो चुका है. यहां पर एमबीबीएस की 100 सीटें हैं जबकि 300 लोगों के रहने की व्यवस्था की जाएगी. 

हरदोई: मेडिकल कॉलेज के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, आगामी सत्र से शुरू होंगी MBBS की क्लासेज

हरदोई: हरदोई में शासन ने जिले को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी थी. जिसके बाद शहर से 10 किलोमीटर दूर सीतापुर रोड पर ढाई सौ करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू किया गया था. अब मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य अपने अंतिम दौर में है. इमारत का अधिकतर कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि कुछ एक हिस्सों में रंग रोगन का कार्य अभी भी बाकी है। जिसे भी जल्द ही पूर्ण कर लिया जाएगा.

एमबीबीएस की हैं 100 सीटें
नीट की परीक्षा होने के बाद आगामी सत्र में एमबीबीएस डॉक्टरों के प्रथम शैक्षिक सत्र की शुरुआत की जाएगी. यहां पर एमबीबीएस की 100 सीटें हैं जबकि 300 लोगों के रहने की व्यवस्था की जाएगी. हरदोई मेडिकल कॉलेज में सीनियर डॉक्टर,जूनियर डाक्टर सहित कई फैकल्टी की तैनाती हो गई है जो रेजिडेंट हैं वो आ भी चुके हैं, चिकित्सा शिक्षा के लिए आए हुए छात्र छात्राओं के लिए हॉस्टल की सुविधा भी उपलब्ध है. मेडिकल कॉलेज के अंदर ही ऑक्सीजन प्लांट सहित लेक्चर हॉल व मरीजों के लिए समुचित व्यवस्थाओं का भी ख्याल रखा गया है. 

नवाबों के शहर का नवाबी बकरा: महीने का खर्चा 30000, खाने को काजू-बादाम, सोने को चाहिए AC और पलंग

जिले में ही लोगों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएं
हरदोई जनपद में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के लिए जिला अस्पताल की बिल्डिंग को ध्वस्त कर यहां पर 8 मंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है. जल्द ही यहां पर 330 बेड का अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा. भविष्य में इसे 500 बेड के अस्पताल के रूप में विकसित किया जाएगा. मेडिकल कॉलेज के निर्माण की वजह से जनपद वासियों को तमाम सुविधाएं मिलेंगी. 

दरअसल अभी तक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए लोगों को बाहर जाना पड़ता था,जहां उनका ज्यादा पैसा और समय भी खर्च होता था लेकिन अब अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस हरदोई को भी मेडिकल कॉलेज की सौगात मिल गई है. जिससे लोगों को तमाम बीमारियों से संबंधित इलाज यही मिल जाएगा और इसके लिए उन्हें ना तो अधिक दौड़ लगानी पड़ेगी और ना ही ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news