Uttarakhand News: SOG टीम भंग, 37 पुलिसवालों पर सख्त एक्शन, ऋषिकेश में शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2415379

Uttarakhand News: SOG टीम भंग, 37 पुलिसवालों पर सख्त एक्शन, ऋषिकेश में शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई

Pushkar Singh Dhami Action: उत्तराखंड में पत्रकार से मारपीट मामाला तूल पकड़ने लगा है. इसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा एक्शन लिया है. 37 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है और पूरी एसओजी टीम को भंग कर दिया है. 

CM Dhami

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक पत्रकार पर शराब माफिया द्वारा हमला करने के मामला सामने आया और अब इसे लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी एक्शन में है. दरअसल, अवैध शराब की खबर करने पहुंचे पत्रकार पर इस कदर हमला किया गया कि वो गंभीर रूप से घायल हो गया और अब उसे एम्स में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने शराब माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया है. अवैध शराब से संबंधित इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संबंधित कोतवाली के साथ ही एक थाने के 37 पुलिसकर्मियों के तबादले किए हैं और एसओजी टीम को भी भंग कर दिया, इतना ही नहीं मुख्यालय से संबद्ध भी किया है. 

साथियों के साथ शराब माफिया की मारपीट 
पत्रकार योगेश डिमरी के मुताबिक बीते एक सितंबर की सुबह उन्हें ऋषिकेश के इंद्रानगर के एक घर में अवैध शराब उतरने को लेकर सूचित किया गया जिसको कवर करने के लिए अपने साथियों के साथ वो शराब माफिया के घर गए जहां पर उनके साथियों के साथ शराब माफिया की मारपीट हुई जिसमें उसके साथी को जान बचाकर निकल गए लेकर उन्हें माफिया द्वारा जमकर मारा गया. 

गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन
पत्रकार पर हमले का मामला सामने आते ही शहर में हड़कंप मच गया. कई संगठन हमलावर शराब माफिया की गिरफ्तारी की मांग उठाने लगे और संगठन से जुड़े लोग इस मांग के साथ कोतवाली पहुंचे जहां पर पुलिस और संगठन के लोगों के बीत तीखी बहस भी हुई. यहां तक कि शराब माफिया की गिरफ्तारी में देरी से भड़ने लोगों ने शराब माफिया के घर पर पथराव व तोड़फोड़ की. आखिरकार पुलिस को एक्शन लेना पड़ा और शराब माफिया के घर पर दो सिपाही तैनात कर दिए. इसके अलावा पुलिस ने घायल पत्रकार के एक साथी द्वारा रिपोर्ट दर्ज करा दी. कुछ ही देर में आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया. वहीं आरोपी की पत्नी ने भी पत्रकार व उसके साथियों के विरुद्ध कई धाराओं में केस दर्ज करवाए. 

एसएसपी ने लिया एक्शन 
ऋषिकेश में अवैध तरीके से शराब बिक्री की जानकारी मिलने के साथ ही काफी सालों से कोतवाली ऋषिकेश व रायवाला थाना में तैनात  37 पुलिसकर्मियों का तत्काल तबादला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा किया गया. एसओजी देहात से संतोषजनक कार्य न मिलने पर उसे तुरंत भंग किा और देहरादून मुख्यालय से संबद्ध किया. हालांकि इस एक्शन से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. 

और पढ़ें- नहीं रहे पॉयलट बाबा, पाकिस्तान से जंग में दिखाई जांबाजी फिर बने दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर 

और पढ़ें- Uttarakhand News: किन्नरों का नेग-बधाई का रेट फिक्स, ज्यादा मांगे तो होगी कार्रवाई 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haridwar News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news