close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मनी लांड्रिंग मामले में ED के सामने पेश नहीं हुई IAS बी चंद्रकला, भेजे दस्तावेज

आईएएस बी चंद्रकला को मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के समक्ष पेश होना था, लेकिन वह पूछताछ के लिए पेश नहीं हुई.

मनी लांड्रिंग मामले में ED के सामने पेश नहीं हुई IAS बी चंद्रकला, भेजे दस्तावेज
आईएएस बी चंद्रकला ईडी के सामने पेश नहीं हुई. (फोटो साभारः Facebook)

लखनऊः आईएएस बी चंद्रकला पर मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है. इस मामल में आईएएस बी चंद्रकला को गुरुवार को ईडी के सामने पेश होना था. बताया जाता है कि उनसे आज पूछताछ होनी थी. लेकिन बी चंद्रकला ईडी के सामने पेश नहीं हुई है. चंद्रकला ने अपने वकील के जरिए ईडी के सामने अपना पक्ष रखा है.

खबरों के मुताबिक, ईडी के सामने बी चंद्रकला को पेश होना था. ईडी उनसे मनीलांड्रिंग मामले में काफी अहम पूछताछ करने वाले थे. लेकिन बी चंद्रकला ईडी के सामने पेश नहीं हुई है. उन्होंने अपने वकील को ईडी के पास भेजा और अपना पक्ष रखा है.

वकील जरिए बी चंद्रकला ने हमीरपुर जिले के 22 खनन पट्टों के दस्तावेज भी पेश किए हैं. हालांकि सभी दस्तावेजों की ईडी अधिकारी जांच करेंगे. लेकिन अगर ईडी के समक्ष पेश किए गए दस्तावेजों से वह सतुंष्ट नहीं हुए तो बी चंद्रकला को फिर तलब होने के लिए नोटिस भेजा जा सकता है.

खबरों के मुताबिक, ईडी ने चंद्रकला से पूछताछ के लिए लगभग 15 से ज्यादा सवाल तय कर रखे थे. आईएएस बी चंद्रकला को ईडी के लखनऊ ऑफिस में पेश होने को कहा गया था. लेकिन वकील ने केस से संबंधित दस्तावेज पेश किए और कहा कि चंद्रकला का पेश होना मुमकिन नहीं बताया.

आपको बता दें कि हमीरपुर जिले में अवैध पट्टे देने का आरोप आईएसएस बी चंद्रकला पर लगा है. सीबीआई ने साल 2012 से 2016 के बीच हमीरपुर में 22 अवैध पट्टे देने का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज की है. अब इसकी जांच की जा रही है. वहीं, ईडी ने आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज किया है.

वहीं, इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी की लखनऊ यूनिट ने सपा एमएलसी रमेश मिश्र को भी 28 जनवरी को तलब किया गया है.