विकास दुबे के करीबी ने UP STF के सामने खोले गैंगस्टर की काली कमाई से जुड़े अहम राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand709713

विकास दुबे के करीबी ने UP STF के सामने खोले गैंगस्टर की काली कमाई से जुड़े अहम राज

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक जय वाजपेयी ब्याज के पैसों को बाजार में लगाने में विकास दुबे की मदद करता था. विकास दुबे ने नोटबंदी के पहले करीब 6.30 करोड़ रुपए कैश 2% सूद पर चलाने के लिए जय वाजपेयी को सौंपे थे.

गैंगस्टर विकास दुबे का साथी जय वायपेयी (L).

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी जय वाजपेयी से पूछताछ में यूपी एसटीएफ को पूछताछ के दौरान अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक जय वाजपेयी ब्याज के पैसों को बाजार में लगाने में विकास दुबे की मदद करता था. विकास दुबे ने नोटबंदी के पहले करीब 6.30 करोड़ रुपए कैश 2% सूद पर चलाने के लिए जय वाजपेयी को सौंपे थे.

पुलिस जांच के दायरे में विकास दुबे के करीबियों के शस्त्र लाइसेंस, DGP ने तलब की  रिपोर्ट

जय वाजपेयी ने विकास दुबे के इस पैसे को 2% की जगह 5% पर मार्केट में कई कारोबारियों को दिया था. इसके बाद इस तरह की कई बड़ी धनराशि ब्याज पर जय बाजपेयी ने कारोबारियों को दे रखी थी. ये सारा पैसा विकास दुबे का ही था. जय वाजपेयी दरअसल विकास दुबे के खजांची के तौर पर काम करता था.

विकास दुबे और शहीद CO देवेंद्र मिश्रा की 22 वर्ष पहले भी हुई थी भिड़ंत, तभी से थी रंजिश

इसके अलावा यूपी एसटीएफ को जय वाजपेयी से पूछताछ में पता चला कि विकास दुबे को कानपुर के एक बड़े उद्योगपति ने 2015 में फॉर्च्यूनर गाड़ी गिफ्ट की थी. इसके अलावा जय वाजपेयी के जरिए ही विकास दुबे विदेशों में अपना पैसा इंवेस्ट करवता था. आपको बता दें कि 2 जुलाई की रात विकास दुबे ने बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या कर दी थी. बीते 10 जुलाई को गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मारा गिराया.

WATCH LIVE TV

Trending news