Hathras Satsang Incident: हाथरस कांड के राज से उठेगा पर्दा! न्यायिक आयोग की जांच रिपोर्ट भोले बाबा के लिए न बन जाए मुसीबत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2469461

Hathras Satsang Incident: हाथरस कांड के राज से उठेगा पर्दा! न्यायिक आयोग की जांच रिपोर्ट भोले बाबा के लिए न बन जाए मुसीबत

Hathras Satsang Incident: हाथरस कांड की जांच रिपोर्ट जल्द ही योगी सरकार को सौंपी जा सकती है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने इस रिपोर्ट को अंतिम रूप दे दिया है. क्या है पूरा मामला पढ़िए.

Hathras Satsang Incident

Hathras Satsang Incident: हाथरस कांड की जांच रिपोर्ट जल्द ही यूपी सरकार को सौंपा जाएगा. गुरुवार को जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा का बयान दर्ज किया था. बयान दर्ज करने के बाद जांच रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, आयोग अपनी रिपोर्ट इस महीने के अंत तक सौंप देगा. रिपोर्ट में हादसे के पीछे किसी साजिश होने के राज से पर्दा उठाया जा सकता है. गुरुवार को ही इसके संकेत भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने दिए थे. हालांकि, उनके दावों की जांच पड़ताल हो रही है.

हाथरस कांड की जांच
दरअसल, हाथरस कांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग गठित हुई थी. जांच के दौरान इस आयोग ने करीब 400 लोगों के बयान दर्ज किए. जिन लोगों के बयान दर्ज किए गए थे, उनमें पीड़ित परिजन, घायल, प्रत्यक्षदर्शी, आयोजक, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी शामिल थे. इतना ही नहीं भोले बाबा के शिष्य, सहयोगी और मीडियाकर्मियों का भी बयान दर्ज किया गया था. वहीं, न्यायिक आयोग ने हादसे के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला था. बाबा के प्रवचन की रिकॉर्डिंग की पड़ताल हुई. जिसके बाद जांच रिपोर्ट को अंतिम रूप देने में भोले बाबा का बयान दर्ज होना बाकी था. जो गुरुवार को दर्ज हो चुका है.

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें, जुलाई में हाथरस के एक गांव में साकार विश्व हरि नाम से चर्चित भोले बाबा का सत्संग आयोजित किया गया था. इस सत्संग के दौरान जैसे ही बाबा का प्रवचन खत्म हुआ वैसे ही भक्त में भोले बाबा के चरणों की रज लेने के लिए होड़ मच गई. देखते ही देखते मौके पर भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर तीन सदस्यीय जांच आयोग का गठन हुआ. 31 अगस्त तक आयोग को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपनी थी, जिसे जांच पूरी न होने पर दो महीने का और समय दिया गया था. अब माना जा रहा है कि इसी महीने जांच आयोग की ये रिपोर्ट सामने आ सकती है. जिससे कई बड़े खुलासे होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: नोएडा के सेक्टर 27 के एक फ्लैट में रखे पटाखों के विस्फोट से जल उठा पूरा घर, एक महिला की मौत

Trending news