फर्रुखाबाद में स्वतंत्रता दिवस पर फहराया इस्लामिक झंडा, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2386953

फर्रुखाबाद में स्वतंत्रता दिवस पर फहराया इस्लामिक झंडा, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर दो आरोपी गिरफ्तार

Raised slogans of Pakistan Zindabad: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर जगह देश का तिरंगा लहरा हुआ दिया. लेकिन फर्रुखाबाद की सड़कों में कुछ अलग हुआ. दरअसल, फर्रुखाबाद में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्रों ने बाइक से सड़क पर इस्लामिक झंडा निकलकर फहराया था.....

slogans of Pakistan Zindabad

Farrukhabad news: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर जगह देश का तिरंगा लहरा हुआ दिया. लेकिन फर्रुखाबाद की सड़कों में कुछ अलग हुआ. दरअसल, फर्रुखाबाद में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्रों ने बाइक से सड़क पर इस्लामिक झंडा निकलकर फहराया था और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.  इस्लामिक झंडा फहराते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ थे. इस वाक्या की वीडियो देखने के बाद पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने इसा संज्ञान लिया. इसके बाद कोतवाली प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए. पुलिस ने दोनों छात्रों को बाइक से इस्लामी झंडा रोड पर फहराते हुए पकड़ा लिया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ गंभीर धाराएं लगाकर उन्हें हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया. यह पूरा मामला कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के पटवन गली का था. 

हादसे की पूछताछ में क्या बोले युवक?
इन युवा से पूछताछ में पता चला की वो खुद को कायमगंज के मुहल्ला चिलौली पठान निवासी जीशान पुत्र भूरे खान और अलीशान पुत्र आफताब खान है. दोनों युवकों के खिलाफ समाज में दुश्मनी और अशांति फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. जो नगर चौकी प्रभारी विद्यासागर तिवारी ने दर्ज किया है.

हरे रंग का झंडा मिला 
चौकी अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने भारत में रहकर देश की संप्रभुता और अखंडता को नुकसान पहुंचाया है. उन पर आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपितों से एक हरे रंग का झंडा मिला है, जिस पर उर्दू में कुछ लिखा है. साथ ही, उनकी बाइक का कोई अभिलेख नहीं था.  इसलिए बाइक एमवी एक्ट के तहत सीज की गया है.

और पढ़ें- UP News: अयोध्या-कन्नौज केस से बैकफुट पर आई सपा तो अखिलेश ने संभाला मोर्चा, जिलों में टीम भेजने का ऐलान

Moradabad News: बीवी के प्राइवेट पार्ट को गर्म कीलों और पेंचकस से जलाया, यूपी पुलिस के सिपाही ने दिया थर्ड डिग्री टॉर्चर

 

Trending news