बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच की टीम घोषित, यूपी-उत्तराखंड के 5 स्टार खिलाड़ी जमाएंगे अपनी धाक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2421098

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच की टीम घोषित, यूपी-उत्तराखंड के 5 स्टार खिलाड़ी जमाएंगे अपनी धाक

India-Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम घोषित कर दी है. इसमें यूपी उत्तराखंड के पांच खिलाड़ियों को मौका मिला है. पढ़िए पूरी खबर ... 

India vs Bangladesh Test Series

UP News: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम घोषित कर दी है. इसमें यूपी उत्तराखंड के पांच खिलाड़ियों को मौका मिला है. पहला मुकाबला 19 सितंबर से चैन्नई में खेला जाएगा. इसके लिए भारत ने मजबूत 16 सदस्यों की टीम की घोषणा की है. टीम में यूपी के कुलदीप यादव, ध्रुव जुरेल, यश दयाल और उत्तराखंड के ऋषभ पंत के साथ यूपी से निकले स्टार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल शामिल हैं. 

पहले मैच के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

यश दयाल समेत चार युवा
भारतीय टेस्ट टीम में यश दयाल ने पहली बार जगह बनाई है. यश एक लेफ्ट आर्म पेसर हैं. अभी चल रही दलीप ट्रॉफी में एक मैच के अंदर 22.25 की औसत से यश दयाल ने चार विकेट लिए हैं. यश के साथ ही टीम में तीन अन्य युवा भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं. तीनों ही खिलाड़ियों ने पिछली सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पदार्पण किया था. यह तीनों खिलाड़ी ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और आकाशदीप सिंह हैं. तीनों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी जगह टीम में बनाई रखी है. 

ऋषभ-राहुल की वापसी
ऋषभ पंत की भारत की टेस्ट टीम में उनके एक्सीडेंट के बाद वापसी हुई है. वह भारत के मिडिल ऑर्डर को विराट कोहली, के एल राहुल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल के साथ सभांलेंगे. ऋषभ पंत के साथ टीम में के एल राहुल ने भी वापसी की है. पिछली सीरीज में वह भी चोटिल थे. जिसके चलते भारतीय टीम में ध्रुव जुरेल को मौका मिला था. 

ये खिलाड़ी हुए बाहर
भारत ने पिछली सीरीज में खेले 4 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इनमें बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शामिल हैं. इनकी जगह टीम में विराट कोहली, के एल राहुल, ऋषभ पंत और यश दयाल को शामिल किया गया है. आपको बता दें कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में अपने निजी कारणों की वजह से नहीं खेले थे. 

दो मैच की होगी सीरीज
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत आने वाली इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. पहला मैच 19 सितंबर से चैन्नई में तो वहीं दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. टेस्ट मैच के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच में तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी. 

यह भी पढ़ें - सुरेश रैना से लेकर ऋषभ पंत तक को किसने बनाया स्टार, पता है कौन थे इनके बचपन के कोच

यह भी पढ़ें - यूपी को मिलेंगे 1 हजार से अधिक फुटबॉल स्टेडियम, खिलाड़ियों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

Trending news