Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपके लिए स्कंद षष्ठी का दिन? जानें मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2420272

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपके लिए स्कंद षष्ठी का दिन? जानें मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 9 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  9 सितंबर दिन सोमवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 9 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 सितंबर दिन सोमवार है.   

मेष राशि: मेष राशि वालों का कार्य क्षेत्र के संबंध में सफलता के योग बनेंगे. अपने साहस एवं पराक्रम और बुद्धि विवेक से अपनी विपरीत परिस्थितियों को अनुकूल बनाने की कोशिश करें. व्यवहार को सकारात्मक बनाएं. आपको व्यर्थ वाद विवाद से बचना होगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों की भेंट किसी पुराने मित्र से होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. किसी प्रतियोगिता या परीक्षा में सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा. नई औद्योगिक इकाई का शुभारंभ होगा. कार्य राजनीति में पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी.   

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों को रोजगार व्यापार में अकारण विघ्न और बाधा का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में संघर्ष के बाद कुछ सफलता मिलने की संभावना रहेगी. अपनी ही गलती से हानि उठानी पड़ सकती है. बिना सोचे समझे कुछ भी न करें. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के पहले से रुके हुए काम सिद्ध होने के योग बनेंगे. उच्च पद प्राप्त लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. राजनीति में रुचि बढ़ेगी. लोग आपके नम्र व्यवहार से प्रभावित होंगे. सामाजिक धार्मिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी.  

सिंह राशि:  सिंह राशि के जातक साहसिक कार्य करने में सफल होंगे. किसी वरिष्ठ परिजन का मार्गदर्शन व सानिध्य पा कर अभिभूत होंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. 

कन्या राशि:  कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में विशेष सहयोग, सम्मान मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. व्यापार में लाभ का अवसर प्राप्त होगा. किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. रोजगार का अवसर मिलेगा.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों को नौकरी में पदोन्नति होगी. आध्यात्मिक कार्य में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. सुरक्षा के क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे लोगों को विशेष सफलता मिलेगी. 
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. व्यापार में समयबद्ध तरीके से कार्य करें. उन्नति के साथ लाभ होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों के लिए पदोन्नति के योग हैं. लोगों को जनता से अपार सहयोग मिलेगा.  

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के दिन की शुरुआत किसी से समाचार के साथ होगी. कार्यक्रम में परिवर्तन के योग बन सकते हैं. राजनीतिक व्यक्ति धोखा दे सकता है. व्यापार में अधिक भागदौड़ बनी रहेगी. शराब का सेवन न करें. दुर्घटना हो सकती है.  

मकर राशि: मकर राशि वाले कार्य क्षेत्र पर अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. कोई महत्वपूर्ण लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. व्यापार में गुप्त शत्रु द्वारा हानी पहुंचाई जा सकती हैं. व्यर्थ के झगड़े झमेलों में भाग न ले. व्यापार सावधानी से करें. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को सुखद जीवन की अनुभूति होगी. व्यापार में नए सहयोगी का लाभ प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में तालमेल से रुका हुआ काम बना लेंगे. समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी. आराम की नींद सोएंगे. मित्रों से मुलाकात होगी. 

मीन राशि:  मीन राशि के जातक जो शासन सत्ता से जुड़े हुए हैं उन्हें महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आपके कार्यक्रम में चारों ओर सराहना होगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. व्यापार में पता से विशेष सहयोग प्राप्त होगा.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:   Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष शुरू होने से पहले निपटा लें ये काम, श्राद्ध में खरीदारी की तो भोगना पड़ेगा पितरों का कोप

Trending news