नवाब सिंह यादव की DNA जांच होगी, उन्‍नाव रेप केस में आरोपी को नहीं मिली जमानत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2386119

नवाब सिंह यादव की DNA जांच होगी, उन्‍नाव रेप केस में आरोपी को नहीं मिली जमानत

Nabav Singh Yadav : उन्‍नाव रेप केस के आरोपी नवाब सिंह यादव को कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट ने उसकी डीएनए जांच के लिए मंजूरी दे दी. वहीं, जमानत से इनकार कर दिया. 

Unnao Rape Case

Nabav Singh Yadav : उन्‍नाव रेप केस के आरोपी नवाब सिंह यादव को जमानत नहीं मिल सकी है. कोर्ट ने आरोपी नवाब सिंह यादव की डीएनए जांच को अनुमति दे दी है. कोर्ट की अनुमति के बाद आज ही आरोपी नवाब सिंह यादव के सैंपल लिए जाएंगे. कोर्ट में सुनवाई के दौरान नवाब सिंह यादव के समर्थक बाहर मौजूद रहे. इस दौरान भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात रहा. वहीं, पीड़‍िता की बुआ घटना के बाद से फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि बुआ के बैंक खाते से बड़ी रकम ट्रांसफर की गई है. 

आरोपी के डीएनए जांच की मांग 
दरअसल, 14 अगस्‍त को उन्‍नाव रेप केस में सुनवाई होनी थी. हालांकि, सुनवाई टाल दी गई थी. आज यानी 16 अगस्‍त को जमानत पर फैसला आना था. हालांकि, कोर्ट ने फैसला टाल दिया. अब जमानत पर कल यानी 17 अगस्‍त को दोबारा सुनवाई होगी. वहीं, उन्‍नाव पुलिस रेप के आरोपी नवाब सिंह यादव की डीएनए जांच की मांग की थी. एसपी अमित कुमार आनंद ने आरोपी नवाब सिंह यादव की डीएनए जांच कराए जाने की बात कही थी, जिस पर आज कोर्ट ने अनुमति दे दी.  

बुआ के बैंक खातों की जानकारी ले रही पुलिस 
वहीं, रेप की घटना के बाद से पीड़‍िता की बुआ फरार है. बुआ की तलाश में उन्‍नाव पुलिस की कई टीमें लगी हैं. उन्‍नाव पुलिस का कहना है कि पीड़‍िता की बुआ के बैंक खाते से बड़ी रकम ट्रांसफर की जानकारी मिली है. उसके बैंक खातों की जांच की जा रही है. माना जा रहा है कि बुआ के ये पैसे आरोपी नवाब सिंह द्वारा दी गई है. बता दें कि बुआ पर आरोप है कि वही नाबालिग को आरोपी नवाब सिंह के पास लेकर गई थी. बुला के नवाब सिंह से पुराने रिश्‍ते भी बताए जा रहे हैं.   

कौन है आरोपी नवाब सिंह यादव? 
आरोपी नवाब सिंह यादव पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख रह चुका है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का करीबी भी बताया जा रहा है. नवाब सिंह के जेल जाने के बाद पुलिस की नजर उसकी संपत्तियों पर है. नवाब सिंह के पास आलीशान होटल और एक डिग्री कॉलेज व एक स्‍कूल भी है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है. नवाब सिंह इसके अलावा ईंट भट्ठा का भी संचालन करता है. नवाब सिंह 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा से टिकट मांग रहा था. सपा से टिकट न मिलने पर शीर्ष नेतृत्‍व से वह नाराज हो गया था.  

यह भी पढ़ें Kannauj minor rape case: नवाब सिंह यादव के DNA टेस्ट से खुलेगा रेप केस का राज, नवाब सिंह को नहीं मिली जमानत

यह भी पढ़ें सपा नेता नवाब सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, किशोरी की मेडिकल जांच के बाद नई धाराओं में केस दर्ज

Trending news