सपाई रहे अमर सिंह का व्यक्तित्व था बेहद खास, हर दल में थे मित्र, जानिए BJP-कांग्रेस का रिएक्शन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे और उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की क्षमता दे, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं.

सपाई रहे अमर सिंह का व्यक्तित्व था बेहद खास, हर दल में थे मित्र, जानिए BJP-कांग्रेस का रिएक्शन
फाइल फोटो

लखनऊ: दिवंगत नेता अमर सिंह भले ही समाजवादी पार्टी के करीबी रहें हों, लेकिन उनका कद कितना ऊंचा था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी से लेकर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आज उन्हें उनके निधन पर याद कर रहे हैं.

शनिवार शाम आई अमर सिंह के निधन की खबर के बाद पूरे राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई. प्रधानमंत्री पीएम मोदी, बीजेपी के दिग्गज राजनाथ सिंह से लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिवंगत अमर सिंह को याद किया और ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अमर सिंह को याद किया है.

ये भी पढ़ें: नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, 6 महीने से सिंगापुर में चल रहा था इलाज

अमर सिंह दोस्ती के लिए जाने जाते थे: पीएम मोदी
अमर सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वो ऊर्जावान व्यक्ति थे. वे अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे, आज उनके निधन से दुखी हूं. पीएम मोदी ने दिवगंत अमर सिंह के दोस्तों और परिवार के प्रति भी संवेदना व्यक्त की.

राजनाथ सिंह ने व्यक्त की संवेदनाएं
बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि सांसद अमर सिंह के निधन के समाचार से दुख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन में उनकी सभी दलों में मित्रता थी. अमर सिंह स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले नेता था. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे, साथ ही उनके शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं.

सीएम योगी ने अमर सिंह को किया याद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अमर सिंह जी वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थे. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं हैं.

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे और उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की क्षमता, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं.

ये भी पढ़ें: चला गया यूपी की सियासत का 'चाणक्य', जानें अमर सिंह का सियासी सफर

कांग्रेस ने भी जताया दुख
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी स्वर्गीय अमर सिंह को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ईश्वर अमर सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें. दिवंगत अमर सिंह के परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं. इस दुखद क्षण में मैं उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.

वहीं, पूर्व राज्यसभा सदस्य कमलनाथ ने भी अमर सिंह को श्रद्धांजलि दी, उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ईश्वर अमर सिंह की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे, वहीं परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे.

WATCH LIVE TV: