Lok Sabha Election highlight: CAA पर अधिसूचना जारी, गृहमंत्रालय ने जारी किया नोटीफिकेशन
Advertisement

Lok Sabha Election highlight: CAA पर अधिसूचना जारी, गृहमंत्रालय ने जारी किया नोटीफिकेशन

Lok Sabha Election 2024 highlight: उत्तर प्रदेश में विधानपरिषद का चुनाव निर्विरोध संपन्न होने के आसार है. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के 10 और समाजवादी पार्टी के तीन उम्मीदवार जीतना तय माना जा रहा है. 

 

UP LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Election 2024 highlight: उत्तर प्रदेश विधानपरिषद चुनाव में सभी 13 प्रत्याशियों का निर्विरोध जीतना तय माना जा रहा है. इसमें बीजेपी के 10 औऱ सपा के तीन उम्मीदवार शामिल हैं.  (Uttar Pradesh Live News 11 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

11 March 2024
18:19 PM
17:41 PM

गाजीपुर बस हादसे पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने बताया

 

 

 

 

17:37 PM

पीएम मोदी का ट्वीट- मिशन दिव्यास्त्र के लिए हमारे डीआरडीओ वैज्ञानिकों पर गर्व है.

 

16:44 PM

UP MLC Election 2024: विधानपरिषद चुनाव में सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध जीतना तय

भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल एस, रालोद, सुभासपा के साथ ही सपा के सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध जीतना तय.नामांकन के आखिरी दिन 4 बजे तक घोषित 13 उम्मीदवारों के सिवाय किसी ने नहीं दाखिल किया पर्चा. नामांकन पत्रों की जांच के बाद होगा प्रत्याशियों की जीत का ऐलान

16:38 PM

हिंदू युवा सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य मिश्रा ने अपने ही ऑफिस में की आत्महत्या
उत्तर प्रदेश की राजधानी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जनपद लखनऊ में हिंदू युवा सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य मिश्रा ने अपने कॉरपोरेट ऑफिस में अपनी ही पिस्टल से अपनी जान ले ली. दक्षिणी लखनऊ के DCP तेज नारायण  स्वरूप ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को घटनास्थल से एक, चार पेज का सुसाइड नोट भी मिला है. उन्होंने आगे बताया कि आदित्य मिश्रा ने पिस्टल की नली को मुंह में डालकर गोली चलाई थी.  आदित्य प्रॉपर्टी में इन्वेस्टर्स के दवाब के आहत थे. पुलिस को जानकारी मिली है कि आदित्य का लखनऊ के अलग- अलग क्षेत्र में प्रॉपर्टी का कारोबार था. 

16:37 PM

CAA Notification today: सीएए पर आज रात जारी हो सकती है अधिसूचना

संशोधित नागरिकता कानून पर केंद्र सरकार सोमवार रात तक अधिसूचना जारी कर सकती है. सूत्रों के हवाले से ये बड़ी खबर सामने आई है. गृह मंत्रालय की ओर से इसकी अधिसूचना जारी होगी.

14:34 PM

Ghazipur Road Accident: गाजीपुर में बड़ा सड़क हादसा, सात यात्री जिंदा जले

गाजीपुर में बड़ा बस हादसा सामने आया है, यहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में एक बस आ गई. इसमें सात यात्री जिंदा जल गए. जबकि एक दर्जन से ज्यादा झुलस गए. 

14:22 PM

UP IPS Transfer List: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन हटाए गए

एटीएस के एडीजी मोहित अग्रवाल को वाराणसी का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है.नीलाब्जा चौधरी को एटीएस का आईजी का पदभार दिया गया है. वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन को हटाया गया है.

13:48 PM

Lok Sabha Election Live: स्वामी प्रसाद मौर्य के बदले सुर 

समाजवादी पार्टी को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के सुर बदले नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि अखिलेश यादव से मतभेद हैं मनभेद नहीं.स्वामी प्रसाद ने इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि पहले कार्रवाई करते तो इस्तीफे की नौबत नहीं आती

13:06 PM

Lok Sabha Election Live: आम चुनाव की तैयारी जोरों पर यूपी में पीएम मोदी की बड़ी रैलियां होगी 
चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी भाजपा कर रही.उत्तर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी रैलियां होगी. बीजेपी काशी में बड़ा रोड शो की तैयारी कर रही. गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी माहौल बनाएंगे. सीएम योगी हर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रैलियां करेंगे साथ ही राजस्थान, एमपी,उत्तराखंड के सीएम भी जनसभाएं करेंगे.

 

12:25 PM

Lok Sabha Election Live: कांग्रेस के प्रत्याशियों नाम लगभग तय माना जा रहा है. 5 लोकसभा सीटों पर नाम तय, सूत्रों के अनुसार हरिद्वार से हरीश रावत को टिकट मिल सकता है. वहीं अल्मोड़ा से यशपाल यादव आर्य को और नैनीताल से रणजीत रावत को टिकट मिलने की संभावना बताई जा रही है.

 

11:59 AM

Lok Sabha Election Live: 10 NDA MLC उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उत्तर प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश राजभर और कई अन्य नेताओं की उपस्थिति.

 

11:35 AM

Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस अलर्ट
लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस नई तकनीक अपनाएगी. अफवाहों से निपटने के लिए पुलिस ने बनाया सी प्लान ऐप, चुनाव के दौरान अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई होगी. आम लोगों की मदद के लिए सी प्लान ऐप बनाए गया. ऐप से जुड़े 15 लाख लोग भी पुलिस का सहयोग करेंगे.10 लाख सीसीटीवी कैमरे डिजिटल के तौर पर काम करेंगे. सी प्लान का प्रयोग 2019 के चुनाव में किया गया था. DGP मुख्यालय के कंट्रोल रूम से  निगरानी जाएगी.

11:23 AM

Lok Sabha Election Live: कांग्रेस की 17 सीटों पर चुनावी रणनीति पर चर्चा
लखनऊ सपा-कांग्रेस की पहली समन्वय बैठक आज चुनावी रणनीति पर होगी. पहली समन्वय बैठक कांग्रेस की 17 सीटों पर चुनावी रणनीति पर चर्चा सपा मुख्यालय पर होगी.  समन्वय बैठक सामूहिक जनसभाओं और प्रचार की योजना बनेगी .राहुल,अखिलेश की संयुक्त जनसभा पर मंथन होगा. - 63 सीटों पर अगली समन्वय बैठक में चर्चा होगी.

10:29 AM

UP News:  बीजेपी एमएलसी प्रत्याशी संतोष सिंह ने जताया आभार
बीजेपी एमएलसी प्रत्याशी संतोष सिंह ने कहा, पार्टी ने मौका दिया, इसके लिए पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं. हम भाजपा की तरफ से केवल सात ही प्रत्याशी उतार रहे हैं, सपा अभी प्रत्याशी तय ही नहीं कर पा रही है. 

10:11 AM

UP News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव करेंगे बैठक
लखनऊ: सोमवार दोपहर 1 बजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव लोहिया सभागार, समाजवादी पार्टी कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक को सम्बोधित करेंगे.

 

09:55 AM

UP News: सीएम योगी की बड़ी सौगात
सीएम योगी देंगे बड़ी सौगात, 3,666 करोड़ की सौगात देंगे CM योगी, 206 परियोजना का लोकार्पण-शिलान्यास, DRDO ट्रेनिंग सेंटर का होगा लोकार्पण.

09:27 AM

UP News: रामलला के दर्शन करेंगे राजस्थान सीएम
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने कैबिनेट और मंत्रिपरिषद के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुए. मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के कई पदाधिकारी और नेता राम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

 

09:10 AM

Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश
कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, "... 2004 के चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने हमसे एक बात कही थी कि आप लोकसभा चुनाव को राष्ट्रीय स्तर पर नहीं बल्कि इस प्रकार से देखें कि सभी 29 राज्यों में यह चुनाव हो रहे हैं और उसका नतीजा लोकसभा चुनाव के रूप में निकलेगा और उस वक्त भी यही हुआ तब हमारे पास कोई चेहरा नहीं था, कोई चुनाव चिह्न नहीं था... 2004 के बाद हमें 2009 में उत्तर प्रदेश में 22 सीटें मिलीं..."

 

08:44 AM

UP News: आज नामांकन करेंगे बीजेपी एमएलसी प्रत्याशी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी के विधान परिषद सदस्य प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन सुबह 11 बजे होगा. बीजेपी ने मोहित बेनीवाल, विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, धर्मेंद्र सिंह राय, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को टिकट दिया है. विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव 21 मार्च को होना है. अबतक टिकट वितरण देखकर सम्भव है ये चुनाव निर्विरोध निर्वाचन से हो जाये.

 

08:04 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: पसमांदा मुस्लिम समाज ने किया इंडिया गठबंधन के समर्थन का ऐलान समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने लोकसभा चुनाव में सपा और इंडिया गठबंधन के समर्थन का किया ऐलान. पसमांदा मुस्लिम समाज से प्रत्याशी उतार सकती है समाजवादी पार्टी.

07:53 AM

UP LIVE News: बसपा ने 90 प्रतिशत सीटों पर फाइनल किए प्रत्याशी जोनल प्रभारियों ने जिले के पदाधिकारियों की मदद से तैयार किया था पैनल मायावती अपनी टीम के साथ सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को दे रही अंतिम रूप 10 प्रतिशत सीटों पर दो-दो विकल्प किए गए तय दूसरी पार्टियों के प्रत्याशियों के नामों के ऐलान का इंतजार कर रहीं मायावती नाम सामने आने के बाद जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर फाइनल किए जाएंगे प्रत्याशी.

 

07:38 AM

Uttarakhand LIVE News: देहरादून कांग्रेस पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज दिल्ली में पार्लियामेंट बोर्ड की होनी है बैठक उत्तराखंड के लोकसभा प्रत्याशियों के चयन को लेकर होनी है चर्चा कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के नामों का कर सकती है ऐलान पार्टी ने अभी किसी भी सीट पर नहीं घोषित किया है प्रत्याशी.

07:19 AM

Uttarakhand LIVE News: देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट की बैठक. आज 11:30 सचिवालय में होगी कैबिनेट की बैठक कैबिनेट की बैठक में सेवा अधिकार के प्रस्ताव पर लगा सकती है मुहर शिक्षा स्वास्थ्य कृषि शहरी विकास विभाग के प्रस्ताव पर लगा सकती है मुहर.

07:18 AM

UP LIVE News: लखनऊ भाजपा ने 7 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है तीन सीटें सहयोगी दल अपना दल एस, रालोद और सुभासपा को दी हैं रालोद की तरफ से योगेश चौधरी प्रत्याशी होंगे अपना दल से आशीष पटेल को रिपीट किया जाना तय दसवें प्रत्याशी का नाम अभी तक नहीं आया सामने.

07:14 AM

UP LIVE News: लखनऊ सुभासपा की तरफ से बिच्छेलाल राजभर के नामांकन दाखिल करने की चर्चा

07:04 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: बसपा ने मुरादाबाद से भी घोषित किया लोकसभा प्रत्याशी इरफान सैफी होंगे मुरादाबाद सीट से बसपा के प्रत्याशी पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के प्रभारी शमसुद्दीन राईन ने किया सैफी के नाम का ऐलान बसपा अब तक दो प्रत्याशियों के नाम की कर चुकी है घोषणा अमरोहा सीट से डॉक्टर मुजाहिद हुसैन को बनाया गया है प्रत्याशी.

06:29 AM

UP LIVE News: विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन के समय CM योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक भी होंगे. पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद होंगे.

06:27 AM

UP LIVE News: विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी के सात व उसके सहयोगी दलों-अपना दल (एस), रालोद के साथ ही सुभासपा के एक-एक प्रत्याशी अपना  नामांकन पत्र सुबह 11 बजे दाखिल करेंगे.

06:12 AM

UP LIVE News: विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के उम्मीदवार प्रत्याशी सोमवार की सुबह 11 बजे  अपना नामांकन विधान भवन में करेंगे.

06:11 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा शीर्ष नेता जैसे कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व यूपी के सीएम योगी से नाम हैं जिनकी जनसभाएं पार्टी कराई जाएंगी.

Trending news