Uttar Pradesh Uttarakhand Highlights News: बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसा, बस और पिकअप की टक्‍कर में 10 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389146

Uttar Pradesh Uttarakhand Highlights News: बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसा, बस और पिकअप की टक्‍कर में 10 की मौत

Uttar Pradesh News Highlights News Updaets: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को अयोध्‍या दौरे पर पहुंचे, इस दौरान उन्होंने मिल्‍कीपुर में रोजगार मेले का उद्घाटन किया. इसके बाद वह सहायक शिक्षा भर्ती को लेकर अफसरों के साथ बैठक करेंगे. 

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News
LIVE Blog

Uttar Pradesh News 18 August 2024 Highlights Updates: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज यानी रविवार को अयोध्‍या पहुंचे. 15 दिनों में ये उनका तीसरा दौरा है. इस दौरान सीएम योगी अयोध्‍या के मिल्‍कीपुर में रोजगार मेले का उद्घाटन किया. इस रोजगार मेले के जरिए 50 हजार से ज्‍यादा युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्‍य रखा गया है. सीएम योगी ने युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे. बता दें कि मिल्‍कीपुर में उपचुनाव भी होने वाले हैं. वहीं, साहिबाबाद से मेरठ तक नमो भारत ट्रेन का संचालन आज से शुरू हो जाएगा. साहिबाबाद से मेरठ तक कुल 42 किलोमीटर का सफर अब और आसान हो जाएगा. सीएम योगी शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर आज मंथन करेंगे. इस दौरान शिक्षा मंत्री समेत विभाग के सभी अफसर मौजूद रहेंगे. हाईकोर्ट के फैसले के बाद यूपी शिक्षा विभाग की यह बड़ी होगी. 

zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मीरजापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 August 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा. 

18 August 2024
17:52 PM
17:51 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: उत्तराखण्ड की आज की सबसे बड़ी खबर

राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण पर राजभवन की लगी मुहर. राज्य आंदोलनकारियों के 10 % क्षेतिज आरक्षण बिल को राज्यपाल ने किया मंज़ूर. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के प्रयासों से राज्य आंदोलनकारियों को अब मिलेगा आरक्षण. राज्य आंदोलनकारियों या उनके परिजनों को मिलेगा सरकारी नौकरी में 10 % क्षेतिज आरक्षण. मुख्यमंत्री ने पूर्व में किया था राज्य आंदोलनकारियों से वादा. सीएम पुष्कर धामी ने निभाया वादा.

17:40 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: देहरादून रेपकेस में बड़ा अपडेट

नाबालिग से गैंगरेप में 5 आरोपी गिरफ्तार
2 ड्राइवर, कंडक्टर सहित 5 गिरफ्तार
13 अगस्त में बस में वारदात
बस में हुआ नाबालिग से दुष्कर्म

17:18 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आश्रितों के सहायता कार्यक्रम में CM योगी

स्मृति शेष अधिवक्ताओं के आश्रितों के सहायता कार्यक्रम में CM योगी
अधिवक्ता कल्याण राशि बढ़ाने का ऐलान
सरकार ने सहयोग राशि बढ़ाई-सीएम
'हर वकील की सुरक्षा को लेकर सजग'
'1.5 लाख से 5 लाख हुई सहायता राशि'
'सरकार पीड़ितों के साथ है'

16:45 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: साबरमती हादसे में एफआईआर दर्ज

कानपुर साबरमती हादसे में पनकी थाने में FIR दर्ज. कल साबरमती के डिब्बे पटरी से उतर गए थे. अनहोनी की आशंका को देखते हुए रेलवे ने दर्ज कराई FIR. रेलवे के इंजीनियर ने दर्ज कराई FIR.

16:32 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: रोडवेज बस ने बाइक सवारों को कुचला

मुजफ्फरनगर में रोडवेज बस ने बाइक सवारों को कुचला. हादसे में लड़का-लड़की की मौत मां घायल. कैराना से मां के घर जा रहे थे बाइक सवार. पुलिस ने दोनों शवो को पीएम के लिए भेजा. बड़ौत डिपो की रोडवेज बस से हुआ हादसा. बुढाना कोतवाली के मिण्डकाली की घटना.

15:55 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आजाद समाज पार्टी काशीराम ने उपचुनाव के लिए प्रभारी घोषित किए

नगीना सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी काशीराम ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन सीटों पर अपनी पार्टी के प्रभारी घोषित किए है. मुज़फ़्फ़रनगर की मीरापुर सीट से ज़ाहिद हसन प्रभारी हुए घोषित. गाज़ियाबाद की सदर सीट से - चौधरी सतपाल तो वहीं मिर्जापुर की मझवा सीट से धीरज मौर्य का नाम घोषित किया गया है. 

14:21 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बरेली में गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए चेकिंग अभियान 

बरेली : त्‍योहारों पर गैस सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बहेड़ी थाना क्षेत्र के शर्मा जनसेवा एवं कन्‍फेक्‍शनरी में 83 गैस सिलेंडर मिले. इसमें एचपी के 44 और इंडेन के 19 गैस सिलेंडर मिले. डीएसओ नीरज सिंह ने बताया कि जांच अभियान जारी रहेगा. 

 

13:10 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: प्रयागराज में पत्नी को पति ने किया अगवा

प्रयागराज में पति ने अपनी पत्नी को तमंचे के बल पर अगवा कर लिया. बताया जा रहा है कि महाराजगंज निवासी मुकेश सोनी की हंडिया इलाके में शादी हुई थी. पत्नी ससुराल नहीं जा रही थी. जिसकी वजह से पति ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे अगवा कर लिया. पत्नी को अगवा करने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. मामले में आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपी पति और पत्नी की तलाश में जुटी है. 

13:06 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: जनसेवा केंद्र पर मिले 83 गैस सिलेंडर
बरेली में जनसेवा केंद्र पर 83 गैस सिलेंडर मिले हैं. एचपी के 44, इंडेन के 19 और 19 खाली सिलेंडर मिले हैं. सूचना के बाद मौके पर डीएसओ नीरज सिंह की टीम पहुंची और टीम ने गैस एजेंसियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. वहीं जनसेवा केंद्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ये पूरा मामला बहेड़ी थाना क्षेत्र के शर्मा जनसेवा एवं कन्फेक्शनरी का है. बताया जा रहा है कि त्योहार पर ब्लैक में सिलेंडर बेचे जाने की सूचना टीम को मिली थी. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

13:03 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  बुलंदशहर सड़क हादसे पर सीएम ने लिया संज्ञान
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने मृतकों परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

12:59 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: छात्रा का शिक्षक पर गंभीर आरोप
जालौन में शिक्षक ने कक्षा 7 की छात्रा से छेड़खानी की है. जिससे गुस्साई छात्रा और उसके परिजनों ने शिक्षक की चप्पलों से पिटाई कर दी. छात्रा की मां ने पुलिस को तहरीर देते हुए शिक्षक के ऊपर छेड़खानी और मारपीट का आरोप लगाया है. आरोप है कि शिक्षक छात्रा के प्राइवेट पार्ट को छूता है. मना करने पर उसकी पिटाई करता है. फिलहाल, पुलिस ने तहरीर के आधार पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

12:38 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: रक्षाबंधन पर महिलाओं को फ्री बस सेवा 
सीएम योगी का परिवहन निगम को निर्देश 
शत-प्रतिशत बसें ऑनरोड रखने का आदेश 
ड्राइवर-कंडक्टर को मिलेगी प्रोत्साहन राशि 

12:33 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: किसान का शव मिलने से हड़कंप
झांसी में खेत की रखवाली करने गए किसान का शव कुएं में मिला. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि मृतक कमलेश शाम के समय खेत पर रखवाली करने के लिए घर से निकला था. जब वह रात में घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चला. जब परिजनों ने गांव वालों की मदद से सुबह तलाश की तो कुएं में तंबाकू की पुड़िया दिखी शक होने पर गांव वालों ने कुएं में कांटा जाल कर देखा तो किसान का शव मिला. जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

12:30 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आईएसबीटी पर सामूहिक रेप का मामला
देहरादून में आईएसबीटी पर गैंगरेप का मामला सामने आया है. मामले में आरोपी धर्मेंद्र कुमार, देवेंद्र, रवि ,राजपाल ,राजेश कुमार को हिरासत में लिया गया है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं फॉरेंसिक टीम मौके का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटा रही है. नाबालिक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की रहने वाली है. वह मानसिक रूप से कमजोर है. पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया है. बताया जा रहा है कि नाबालिग दिल्ली से देहरादून आई थी. 

12:26 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आगरा में शर्मसार करने वाली घटना
आगरा में शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां बेजुबान कुत्तों को तेजाब से जला दिया है. इस महीने लगभग 5 बेजुबानों पर तेजाब डाला गया है. सभी जले हुए बेजुबान एक ही थाना क्षेत्र के हैं. तीन का इलाज कैस्पर होम में चल रहा है. जबकि दो की मौत हो चुकी है. ये घटना शहर के थाना नाई की मंडी क्षेत्र के सदर भट्टी की है.  

12:24 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: प्राइवेट बस और पिकअप की जोरदार भिड़ंत
बुलंदशहर में प्राइवेट बस और पिकअप की जोरदार भिड़ंत हो गई. अब तक एक्सीडेंट में 8 लोगों की मौत हो गई है. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया.बुलंदशहर से बदायूं रोड पर गांव सलेमपुर के पास एक्सीडेंट हुआ है.

12:23 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:AIMPLB से जुड़ी बड़ी ख़बर 
मुसलमानों को मंजूर नहीं UCC- AIMPLB 
PM के बयान पर जतायी आपत्ति 
सेक्युलर सिविल कोड वाले बयान पर जताई आपत्ति 

11:57 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:सीएम योगी का 'मिशन रोजगार' 
सीएम ने मिल्कीपुर रोजगार मेले का किया उद्घाटन
3500 छात्रों को बांटे टैबलेट, स्मार्टफोन

11:14 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: देवरिया में सरकारी बसों का रियलिटी चेक 
यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ 
रोडवेज बसों की हालत खास्ता
ग्राउंड जीरो पर ज़ी मीडिया की टीम 

10:49 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अयोध्या में सड़क दुर्घटना में तीन की मौत वही एक घायल
अयोध्या में सड़क दुर्घटना में तीन की मौत वही एक घायल, मैजिक गाड़ी को अज्ञात वाहन ने पीछे से टक्कर मारी जिसकी वजह से मैजिक में सवार तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल है. घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह हादसा थाना कैंट के मऊ शिवाला के पास रायबरेली हाईवे पर हुआ. 

 

10:44 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: फर्रुखाबाद में बढ़ा गंगा नदी का जलस्तर 
खतरे के निशान से ऊपर पहुंची गंगा नदी 
सड़कों पर आया पानी 
यातायात में हो रही परेशानी 

10:42 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीधी भर्ती पर मायावती का पोस्ट 
नियमों का पालन जरूरी- मायावती 
बीजेपी सरकार की मनमानी- मायावती 

 

10:34 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: CM योगी का आज अयोध्या दौरा 
रोजगार मेले का करेंगे उद्घाटन 
मिल्कीपुर में रोजगार मेला 
50 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य 

10:24 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: लखनऊ से सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर 
उपचुनाव पर SP, कांग्रेस से जुड़ी ख़बर 
सीटों के बंटवारे को लेकर बनी बात- सूत्र 
कांग्रेस10 में से 3-4 सीटें चाहती है- सूत्र 

10:23 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: नोएडा में युवक की गोली मारकर हत्या 
शव को रखकर परिजनों ने किया रोड जाम 
मौके पर पुलिस अधिकारी मौजूद 

10:14 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी 112 पुलिस टीम पर हमला 
हमलावर ने सिपाही को दांतों से काटा 
सिपाही की वर्दी भी फाड़ी 
घायल सिपाही का इलाज जारी

 

10:13 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: दुनियाभर में रामभक्तों के लिए खुशखबरी 
घर बैठे देखें रामलला की आरती 
रामलला की आरती का होगा लाइव प्रसारण 

09:58 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: डिंपल यादव ने खरीदी राखी 
करहल पहुंचकर खरीदी राखी 
डिंपल का वीडियो वायरल 

09:56 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: प्रयागराज से बड़ी ख़बर 
महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला 
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की गवाही खत्म 
कोर्ट में पेश नहीं हो रहे रविंद्र पुरी 

09:09 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  सोनभद्र दोहरे हत्‍याकांड के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़ 

सोनभद्र : रॉबर्ट्सगंज में दोहरे हत्याकांड में एक हत्यारोपी की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. एक दिन पहले ही यूपी के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने 24 घंटे के अंदर आरोपित को गिरफ्तार करने का दावा किया था. बता दें कि 10 अगस्‍त को एक दंपति की उसके घर में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. 

 

 

 

08:07 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: लखनऊ में खराब मौसम के चलते कई विमान डायवर्ट 

लखनऊ : लखनऊ में खराब मौसम के चलते दो विमान को डायवर्ट किया गया है. लखनऊ आने वाली विमान को दिल्‍ली भेजा गया है. वहीं, दिल्ली से लखनऊ आने वाले विमान को बनारस भेजा गया है. कई उड़ान अपने तय समय से घंटों विलंब हैं. 

07:50 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बिजनौर में बेकाबू कार ने बाइक में मारी टक्‍कर, एक की मौत 

बिजनौर : बिजनौर में तेज रफ्तार कार ने बाइक को जोरदार टक्‍कर मार दी. हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया. शेरकोट थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 74 की घटना बताई जा रही है. 

 

 

07:48 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी के गुर्गे की संपत्ति कुर्क 

लखनऊ : माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के गुर्गे रियाज की संपत्ति कुर्क कर दी गई है. गाजीपुर जिला पुलिस की ओर से मुख्तार अंसारी गैंग के रियाज की पत्नी निखत का प्लॉट कुर्क कर दिया गया है. मुख़्तार का करीबी बताया जाता है रियाज. 

07:42 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: PCS J 2022 की मुख्‍य परीक्षा का संशोधित रिजल्‍ट जारी, 5 अभ्‍यर्थी देंगे इंटरव्‍यू  

प्रयागराज : यूपी पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा की कापियों की अदला बदली मामले में बड़ी अपडेट सामने आइर् है. लोकसेवा आयोग के संशोधित परिणाम में 5 नए अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं. संशोधित परिणाम जारी कर दिया गया है. हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले श्रवण पाण्डेय भी सफल अभ्यर्थियो में शामिल हैं. श्रवण की याचिका के बाद हाईकोर्ट में दाखिल जवाब में आयोग ने करीब 50 अभ्यर्थियों के मुख्य परीक्षा की कापियों के बदले जाने की बात स्वीकार की थी, बाद में आयोग ने मुख्य परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को अपनी कापियों को देखने का अवसर दिया था, जिसके बाद आयोग ने पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में 5 नए अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है. मुख्य परीक्षा में सफल घोषित 5 नए अभ्यर्थियों का अब इंटरव्यू कराया जाएगा. 

07:28 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सुल्‍तानपुर में अधिशासी अभियंता के हत्‍यारों से पुलिस की मुठभेड़
 
सुल्‍तानपुर : जल निगम के अधिशासी अभियंता की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाशों के पास से अवैध असलहा भी बरामद हुआ है.
 
07:25 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: उत्‍तराखंड के सीएम धामी ओलंपिक खिलाड़‍ियों को करेंगे सम्‍मानित 

देहरादून : उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ओलंपिक के विजेता खिलाड़‍ियों को सम्‍मानित करेंगे. सीएम धामी राज्य के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को सम्मानित करेंगे. मुख्य सेवक सदन में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

07:21 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: 15 दिन में तीसरी बार अयोध्‍या जाएंगे सीएम योगी
 
अयोध्‍या : सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज अयोध्‍या जाएंगे. यहां मिल्‍कीपुर में सुबह करीब 10:30 बजे वह रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे. इसमें 100 से ज्‍यादा कंपनियां शामिल होंगी. इसमें 50 हजार से ज्‍यादा युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. यूपी के मुख्यमंत्री का 15 दिन में ये तीसरा अयोध्या दौरा होगा.

Trending news