Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे कुशीनगर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2367149

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे कुशीनगर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

Uttar Pradesh News Live News Updaets: अयोध्‍या गैंगरेप पीड़‍िता के परिजनों से मिलने आज बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल रामनगरी अयोध्‍या पहुंचेगा. प्रतिनिधिमंडल पीड़‍ित परिजनों से मुलाकात करेगा. वहीं, गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोइन खान के खिलाफ योगी सरकार का एक्‍शन जारी है.    

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News
LIVE Blog

Uttar Pradesh News 04 August 2024 Live Updates: अयोध्‍या गैंगरेप केस में सीएम योगी का एक्‍शन जारी है. रविवार को भी गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोइन खान की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है. वहीं, रविवार को बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल अयोध्‍या पहुंचेगा. यहां पीड़‍ित परिवार से मुलाकात करेगा. प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी सांसद बाबूलाल निषाद और नरेंद्र कश्यप भी शामिल हैं. पूरे मामले की रिपोर्ट पार्टी नेतृ्तव को सौंपेंगे. वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज कुशीनगर दौरे पर रहेंगे. वह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. उत्‍तराखंड में केदारनाथ में बादल फटने के बाद चौथे दिन भी राहत एवं बचाव कार्य जारी रहा. इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस और कार की भिड़ंत में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 04 August 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.

04 August 2024
19:38 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बागपत में पुरानी रंजिश के चलते हुई फायरिंग

पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में पथराव व कई राउंड हुई फायरिंग. रहिसुदीन व हम्मन पक्ष के बीच रास्ते के विवाद में चल रही है रंजिश. ग्राम प्रधान रहिसुद्दीन पक्ष के युवक अवैध हथियारों से कर रहे है फायरिंग. घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल. वीडियो वायरल होने पर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी. दोघट थाना क्षेत्र के पलड़ा गांव का मामला.

19:18 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: केदार घाटी से चौथे दिन का रेस्क्यू हुआ खत्म

केदार घाटी से चौथे दिन का रेस्क्यू हुआ खत्म. केदार घाटी में फिर से बारिश हुई शुरू चार दिनों में अब तक 10374 लोगों को किया गया रेस्क्यू. आज 640 लोगों को हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू. केदारनाथ मंदिर के पास क्षेत्र में 350 लोग अभी भी मौजूद. लिनचोली में 50 यात्री अभी भी फंसे हैं. रेस्क्यू अभियान के पांचवें दिन सभी लोगों को हेलीकॉप्टर से निकालने की है तैयारी.

19:02 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी में 6 डिप्टी एसपी के तबादले

सविरत्न गौतम बने डीएसपी रेलवे गोरखपुर. विजय तोमर बने डीएसपी बागपत. दीपशिखा अहिबरन बनी सहायक सेनानायक 30वीं वाहिनी पीएसी गोंडा. नरेश सिंह बने डीएसपी बरेली. रमेश चंद्र पांडे बने डीएसपी बहराइच. अजीत रजक बने डीएसपी जौनपुर.

17:56 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: महिला इंस्पेक्टर के सरकारी आवास पर अभद्रता में एक्शन

आगरा में महिला इंस्पेक्टर के सरकारी आवास पर अभद्रता और मारपीट का प्रकरण में महिला इंस्पेक्टर और उसके मित्र मुजफ्फरनगर में तैनात इंस्पेक्टर के साथ मारपीट पर गंभीर धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज. पुरुष इंस्पेक्टर के हाथ में आया फ्रेक्चर. महिला इंस्पेक्टर की तहरीर पर छह पर मुकदमा. पुरुष इंस्पेक्टर की पत्नी ,साला और एक अन्य पर जानलेवा हमले का मुकदमा.

17:29 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: BSP सुप्रीमो सुप्रीमो मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

आरक्षण मुद्दे पर मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
'सुप्रीम कोर्ट का फैसला आरक्षण को खत्म करने जैसा' 
'आदेश से सैकड़ों समस्याएं आएंगी'

16:30 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: मदरसे पर मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान 
'अनरजिस्टर्ड मदरसा मिलना बड़ी बात नहीं'
'मदरसे से सिर्फ आतंकी निकलते हैं'
'मदसे को बंद कर देना चाहिए'

15:52 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: कुशीनगर पहुंचे सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे कुशीनगर.  हेलीपैड पर जनप्रतिनिधियों ने किया स्वागत . बाढ़ खंड के कार्य का निरीक्षण करेंगे सीएम. बाढ़ खंड के अधिकारियों से लेंगे जानकारी . भैंसहा गांव में करेंगे निरीक्षण.  बाढ़ प्रभावित लोगों में राहत सामग्री बांटेंगे सीएम. लोगों को संबोधित भी करेंगे सीएम. खड्डा तहसील के तुर्कहां में हो रहा है कार्यक्रम. 

15:48 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: वक्फ बोर्ड की मनमानी पर लगेगा ब्रेक!
वक्फ बोर्ड को लेकर बिल लाएगी सरकार-  सूत्र 
बरेली के उलेमाओं ने सरकार के फैसले का किया स्वागत 

15:10 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अयोध्या रेप मामले पर बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक 
सपा जब जब पॉवर में रही, उसने भोले-भाले लोगों की ह्त्या की हुई. उन्हें बेवकूफ बनाया गया, आराजकता फैलाया,अपराधियों को संरक्षण देते रहे. जब जब पॉवर में रहे ये अपराधियों और आराजक लोगों के साथ खड़े नज़र आए है. 

14:31 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर उठाए सवाल 
रेस्क्यू ऑपरेशन के बहाने उठाए सवाल 
'सरकार के अच्छे से करना चाहिए रेस्क्यू

13:57 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अयोध्या रेपकांड पर ओपी राजभर का हमला 
ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना 
'सपा सरकार में अपराधी खुलेआम घूमते थे'

13:08 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: शॉपिंग कांप्लेक्स में दुकान खाली करने का सिलसिला शुरू
गैंगरेप का मामला, मुख्य आरोपी के शॉपिंग कांप्लेक्स में दुकान खाली करने का सिलसिला शुरू हो गया है. तेजी के साथ दुकान खाली कर रहे है. कल बेकरी के डिमोलाइजेशन के बाद शॉपिंग कंपलेक्स की जांच में पिछला हिस्सा आया था.  कार्यवाही के जद, शॉपिंग कंपलेक्स का पिछला हिस्सा तालाब की जमीन पर बना है. बैंक में है शॉपिंग कांप्लेक्स, बैंक होने की वजह से नहीं हो पाई थी कार्रवाई, बैंक को दिया गया है नोटिस. 

12:32 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अयोध्या पहुंचा BJP प्रतिनिधिमंडल, गैंगरेप पीड़िता के परिवार से करेंगा मुलाकात

12:11 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: लखीमपुर खीरी के भीरा से बड़ी ख़बर 
राणा देवरिया गांव में तनाव का माहौल 
हिंसा के बाद गांव में तनाव 
अबतक 27 लोगों पर मामला दर्ज 

11:39 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश पर साधा निशाना
कांग्रेस के मोहरा श्री Akhilesh Yadav निषाद समाज की पीड़ित बेटी के मामले में पहले आप PDA भूल DNA अब न्यायालय की बात कर गुमराह न करें. आपको वोट बैंक के नाराज़ होने की चिंता है, प्रदेशवासियों को दोषी को दंड पीड़ित को न्याय दिलाने की अपेक्षा है. सरकार अपनी ज़िम्मेदारी निभायेंगी. 

11:11 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अयोध्या गैंगरेप कांड पर बयानबाजी तेज 
बुलडोजर वार पर राजनीतिक तकरार 
सपा विधायक ने कार्रवाई को बताया गलत 
योगी राज में सिर्फ PDA पर एक्शन- रिजवी

10:47 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: SHO समेत 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

उन्नाव में युवक की हत्या मामले में लापरवाही पर कार्रवाई हुई है. मामले में SHO समेत 4 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए हैं. जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, उनमें एसएचओ गंगाघाट रामफल प्रजापति, बिंदानगर चौकी इंचार्ज जन्मेद, सिपाही चेतन सैनी और मनोज पलवत का नाम शामिल है. आपको बता दें, यहां युवक के अपहरण के बाद उसकी हत्या हुई थी. एडीजी द्वारा रिपोर्ट मांगने पर जांच हो रही थी. एडीजी से शिकायत के बाद आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद हुआ था. आरोप है कि एक हफ्ते तक मामले में लापरवाही बरती गई. जिसकी वजह से एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया है. 

10:45 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  फिरोजाबाद में व्यापारी से लाखों की लूट

फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना क्षेत्र में एक व्यापारी से लाखों की लूट हुई है. बताया जा रहा है कि गल्ला व्यापारी राकेश चंदौरिया अपने घर गांधी मंडी एमजी पुरम से पैसा लेकर स्कूटी से मंडी समिति जा रहे थे, तभी घर के पास ही अज्ञात बाइक सवार 3 लोगों ने 2 राऊंड फायर कर लूट की घटना को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

10:40 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सुप्रीम कोर्ट में स्वामी आंनद गिरी ने दाखिल की याचिका

सुप्रीम कोर्ट में स्वामी आनंद गिरी ने याचिका दाखिली की है. याचिका में आनंद गिरी ने चित्रकूट जेल में जान को खतरा बताया है. चित्रकूट जेल से स्थानांतरित कर एमपी के जबलपुर जेल में शिफ्ट करने की मांग की है. आनंद गिरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. आपको बता दें, स्वामी आनंद गिरी महंत नरेंद्र गिरी के मौत मामले में आरोपी हैं. मौजूदा समय में वो चित्रकूट की जिला कारागार में बंद हैं.

10:02 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  मोबाईल चोरी के शक में नाबालिग को तालिबानी सजा

उन्नाव में मोबाईल चोरी के शक में नाबालिग को तालिबानी सजा दी गई. यहां दबंगों ने नाबालिग को बिजली के खंभे से बांधा और घंटों उसे खड़ा रखा. इस तालिबानी सजा की तस्वीर और वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि नाबालिग ढाबे पर काम करके परिवार का खर्च चलता है. ये मामला बिहार थाना क्षेत्र के अकवाबाद का है.

09:56 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  तेज रफ्तार गाड़ी गंगा में गिरी

हरिद्वार में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो रेलिंग तोड़कर गंगा में गिरी. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने स्कॉर्पियो सवार 4 लोगों को जैसे-तैसे निकाला औ र उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. ये लोग मेरठ के रहने वाले हैं.  बताया जा रहा है कि ये हादसा शंकराचार्य चौक के पास तिरछे पुल पर हुआ. सूचना के बाद एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया.

09:52 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीएम योगी का कुशीनगर दौरा आज

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कुशीनगर जाएंगे. करीब दोपहर 2:55 मिनट पर ग्राम सभा तुर्कहा में सीएम योगी का हेलीकॉप्टर पहुंचेगा. सीएम 3:00 बजे ग्राम सभा भैंसहां में पहुंचेंगे. यहां सीएम योगी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भ्रमण करेंगे. 12 किलोमीटर की लंबाई वाले छितौनी तटबंध पर बाढ़ खंड से कराए गए कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा शाम 3.20 से 4.00 बजे तक सीएम योगी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं सीएम बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का वितरण करेंगे. कई योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे. 4:05 मिनट पर सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर वापस लौट जाएंगे.

09:47 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: हेड कांस्टेबल से अभद्रता करने का वीडियो वायरल
कन्नौज में ड्यूटी के दैरान हेड कांस्टेबल से अभद्रता करते युवक का वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में युवक हड़काने वाले अंदाज में हेड कांस्टेबल को धक्का मारते नजर आ रहा है. मामले में हेड कांस्टेबल की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. ये मामला कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के लाखन तिराहा पर का है.
08:37 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सरकार अयोध्‍या गैंगरेप पीड़‍िता को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा पहुंचाए : अख‍िलेश यादव 

लखनऊ : सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्‍या में गैंगरेप पीड़‍िता के लिए बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य प्रबंधन की मांग की है. सपा अध्‍यक्ष ने लिखा, 
बलात्कार पीड़िता के लिए सरकार अच्छे-से-अच्छा चिकित्सीय प्रबंध कराए. बालिका के जीवन की रक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की है. माननीय न्यायालय से विनम्र आग्रह है कि स्वत: संज्ञान लेकर स्थिति की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए अपने पर्यवेक्षण में पीड़िता की हर संभव सुरक्षा सुनिश्चित करवाएं. बदनीयत लोगों का इस तरह की घटनाओं का राजनीतिकरण करने का मंसूबा कभी कामयाब नहीं होना चाहिए. 

08:02 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बीजेपी प्रतिनिधिमंडल का अयोध्‍या का ये है शेड्यूल 

अयोध्या : अयोध्या गैंगरेप मामले में आज बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल अयोध्‍या पहुंचेगा. करीब 12.35 बजे प्रतिनिधिमंडल सर्किट हाउस पहुंचेगा. इसके सर्किट हाउस में पिछड़ा वर्ग से संबंधित बैठक के बाद करीब 1:50 पर प्रतिनिधिमंडल पीड़‍िता के परिवार वालों से मुलाकात करेगा. 

07:31 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: ब्राह्मणों को अपने पाले में करने में जुटी सपा

लखनऊ : समाजवादी पार्टी उपचुनाव के साथ-साथ 2027 विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट गई है. समाजवादी पार्टी की रणनीति है कि इस बार 40% वोट लेकर सरकार बना सके. हालिया चुनाव में 33 पर्सेंट वोट सपा को मिला था और यही वजह है कि समाजवादी पार्टी ब्राह्मणों को भी अपने पाले में करने की कोशिश में जुटी हुई है. जिस तरह से हरिशंकर तिवारी की मूर्ति तोड़े जाने पर सपा ने आक्रोश दिखाया तो वहीं माता प्रसाद पांडे को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाकर सबको चौंका दिया. संतुलन बनाए रखने के लिए सपा अब छोटे लोहिया समाजवाद के पुरोधा जनेश्वर मिश्र की 5 अगस्त को जयंती मनाने में जुटी है. 

 

 

07:28 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  रालोद के प्रदेश महासचिव पर गोली मारने का आरोप 

फर्रुखाबाद : राष्‍ट्रीय लोक दल के प्रदेश महासचिव राजीव रंजन समेत करीब चार लोगों पर एक अधेड़ को गोली मारने का आरोप लगा है. घायल रनबीर निवासी गढ़िया बबुरारा थाना नवाबगंज ने बताया कि वह नवाबगंज बाजार से सब्जी लेकर एसकेएम कॉलेज की तरफ जा रहा था. वह एसकेएम इंटर कॉलेज व डिग्री कॉलेज की देखरेख करता है. कॉलेज के पास में ही कॉलेज के मालिक के द्वारा खरीदी गई जमीन के पास पहुंचा तभी वहां पहले से कार के पास खड़े राजीव रंजन समेत लोगों ने रोक लिया और गोली मार दी. वहां से गुजर रहे बाइक सवार जावेद ने घायल रनबीर को अकेला पड़ा देखकर आनन फानन में जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती कराया है. 

07:25 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी उपचुनाव में सपा के साथ चुनाव लड़ेगी कांग्रेस 
 
लखनऊ : यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने भी तैयारी तेज कर दी है. कांग्रेस पार्टी सपा के साथ गठबंधन में उपचुनाव लड़ेगी. इससे पहले तैयारियों में तेजी लाने के लिए भी दस जिलों में प्रभारी तैनात किए जाएंगे. दूसरी तरफ लोगों को पार्टी से जोड़ने और उनको जागृत करने के लिए प्रदेश भर में प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारी अलग-अलग रात्रि प्रवास करेंगे. अगले दिन सुबह प्रभात फेरी भी निकालेंगे. कांग्रेस कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया.
07:21 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बीजेपी प्रतिनिधिमंडल अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्‍व को सौंपेगा 

अयोध्‍या : अयोध्‍या गैंगरेप पीड़‍िता के परिजनों से मिलने के लिए बीजेपी का एक प्रत‍िनिधिमंडल अयोध्‍या पहुंचेगा. यहां बीजेपी सांसद बाबूलाल निषाद और नरेन्द्र कश्यप पीड़‍िता और उसके परिवार के लोगों से मुलाकात करगें. साथ ही पूरे मामले की रिपोर्ट पार्टी नेतृत्‍व को सौंपेंगे.

Trending news