Lohri 2024: बहुत शुभ मुहूर्त में मनाई जाएगी इस साल लोहड़ी, ये 2 शुभ योग इन पांच जातकों को करेंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2052889

Lohri 2024: बहुत शुभ मुहूर्त में मनाई जाएगी इस साल लोहड़ी, ये 2 शुभ योग इन पांच जातकों को करेंगे मालामाल

 Lohri 2024: इस वर्ष 15 जनवरी को मकर संक्रांति है. इससे एक दिन पूर्व यानी 14 जनवरी को लोहड़ी मनाया जाएगा. इस दिन रवि योग समेत कई शुभ योग बन रहे हैं. इन योग में लोहड़ी मनाने से कई गुना फल मिलेगा. 

Lohri 2024: बहुत शुभ मुहूर्त में मनाई जाएगी इस साल लोहड़ी, ये 2 शुभ योग इन पांच जातकों को करेंगे मालामाल

Lohri 2024: लोहड़ी का त्योहार फसल की कटाई और बुआई के तौर पर मनाया जाता है. मकर संक्रान्ति (Makar Sankranti) के एक दिन पहले हर साल 13 जनवरी को लोहड़ी का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन लोग आग जलाकर इसके इर्द-गिर्द नाचते-गाते और खुशियां मनाते हैं. लोहड़ी का पर्व किसानों का नया साल भी माना जाता है.  इस साल मकर संक्रांति 15 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी, इसलिए लोहड़ी 14 जनवरी की रात को मनाई जाएगी. इस साल लोहड़ी पर 2 शुभ योग रवि योग और सिद्धी योग बन रहे हैं. इस योग के बनने से पांच राशियों को लाभ होगा. आइए जानते हैं कौन सी हैं 5 राशियां.

Lohri 2024 kab hai: इस बार 13 जनवरी को नहीं, इस तारीख को मनाई जाएगी लोहड़ी, जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

लोहड़ी पर विशेष शुभ मुहूर्त
ब्रह्म मुहूर्त:  सुबह 05 बजकर 27 मिनट से 06 बजकर 21 मिनट तक
विजय मुहूर्त:  दोपहर 02 बजकर 15 मिनट से 02 बजकर 57 मिनट तक
गोधूलि मुहूर्त:  शाम 05 बजकर 42 मिनट से 06 बजकर 09 मिनट तक
निशिता मुहूर्त: रात्रि 12 बजकर 03 मिनट से 12 बजकर 57 मिनट तक

Lohri 2024 Dulla Bhatti Lohri Story: लोहड़ी पर क्यों सुनते हैं 'दुल्ला भट्टी' की कहानी? अकबर से जुड़ा है कनेक्शन

वृष राशि
वृष राशि के लोगों के लिए ये योग काफी लाभदायक रहेगी. ये योग इन जातकों को लोहड़ी धन लाभ कराएगी. इसे साथ ही आपके करियर और निजी जीवन से जुड़ी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. इन जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा. इन दिन सफेद तिल का दान करें, इससे भगवान की कृपा मिलेगी.

मिथुन राशि 
मिथुन राशि वालों के लिए रवि और सिद्धी योग बहुत लाभकारी रहेगा. इन जातकों के करियर में सकारात्‍मक बदलाव आएंगे. इन जातकों को बड़ा धन लाभ हो सकता है. आपको आपका अटका पैसा मिल सकता है. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. इस दिन सूर्य देव को जल अर्पित करें, ऐसा करने से आपको लाभ होगा.

तुला राशि
तुला राशि के लिए लोहड़ी के दिन बहुत अच्छा समय आएगा. इन जातकों के जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत होगी. इनको धन लाभ होगा. पद-प्रतिष्‍ठा और प्रभाव बढ़ेगा. इस दिन आपको कोई अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है. परिवार में सब ठीक रहेगा और एक दूसरे को सहयोग मिलेगा. लोहड़ी के दिन ये जातक खाने की चीचों का दान करें.

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के लोगों को लोहड़ी का दिन शुभ रहेगा.  रवि और सिद्धी योग से इन जातकों को कामकाज में सफलता मिलेगी. नौकरी-व्‍यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं. अटके हुए काम  तेजी से बनने शुरू हो जाएंगे. इन जातकों की आर्थिक हालात सही रहेंगे. इस दिन गुड़ या गुड़ से बनी चीजों का दान करें. 

कुंभ राशि 
कुंभ राशि के लिए  रवि और सिद्धी योग बढ़िया रहेगा. इन जातकों की नई संपत्ति खरीदने की योजना सफल हो सकती है. इस राशि के जातके नई गाड़ी ले सकते हैं. लोहड़ी के दिन गर्म कपड़ों का दान करें, मन को खुशी भी होगी और पुष्य भी मिलेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Makar Sankranti 2024 upay: मकर संक्रांति पर जरूर करें तिल का ये उपाय, भगवान सूर्य से मिलेगा मोक्ष के साथ अपार दौलत का वरदान

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

Dukan Muhurat 2024 Dates: खरमास बाद करना है नए बिजनेस का शुभारंभ, जानें दुकान खोलने से व्यवसाय शुरू करने का मुहूर्त

 

Trending news