बीजेपी हर बूथ पर तैनात करेगी बुर्केवाली महिला, फर्जी मतदान रोकने के लिए नया प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2168658

बीजेपी हर बूथ पर तैनात करेगी बुर्केवाली महिला, फर्जी मतदान रोकने के लिए नया प्लान

UP Lok Sabha Election 2024: बुर्का पहनकर वोट डालने के लिए पहुंचने वाली महिलाओं के लिए हर पोलिंग बूथ पर एक महिला को तैनात किया जाएगा. पोलिंग बूथ पर तैनात महिला कर्मी बुर्का पहनकर पहुंचने वाली महिलाओं पर नजर रखेंगी. सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok Sabha Chunav 2024: भारतीय जनता पार्टी इस बार के लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने और ऐतिहासिक जीत का दावा कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने भाजपा 370 और एनडीए गठबंधन के लिए 400 पार का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी अपना जनाधार बढ़ाने का प्रयास कर रही है. इसी क्रम में यूपी में बीजेपी ने बुर्के के जरिये हो सकने वाले फर्जी मतदान को रोकने के लिए अपनी तैयारी कर ली है. 

अनुप्रिया पटेल को उन्हीं के घर में घेरेंगी बहन पल्लवी पटेल! मिर्जापुर की पॉलिटिक्स हो जाएगी रोचक

बूथ स्तर से मुस्लिम वर्ग को बढ़ावा
बता दें कि भाजपा ने अपने संगठन में बूथ स्तर से मुस्लिम वर्ग को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है. इसका असर यूपी में हुए स्थानीय निकाय के चुनावों में भी साफ-साफ दिखा. पार्टी ने मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में मुस्लिम बूथ अध्यक्षों की भी नियुक्ति की, जिन बूथों पर मुस्लिम मतदाताओं की तादाद अच्छी खासी है. उन बूथों के लिए बनाई गई कमेटियों में भी मुस्लिमों को जगह दी गई. बीजेपी की कोशिश है कि सभी वर्गों के लाभार्थियों के साथ-साथ मुस्लिम समाज के भी ऐसे सभी लाभार्थियों तक पहुंचा जाए, जिन्हें केंद्र की मोदी सरकार अथवा राज्य की भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का किसी न किसी रूप में लाभ मिला है.

गौतमबुद्ध नगर में सपा प्रत्‍याशी को भारी पड़ा अपना स्‍वागत कराना, नोएडा पुलिस की FIR के बाद बुरे फंसे

हर बूथ पर तैनात रहेगी महिला कार्यकर्ता 
यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने मुस्लिम महिला वोटरों की जांच के लिए पोलिंग एजेंट में अल्पसंख्यक मोर्चा की महिला कार्यकर्ता को भी अपनी कमिटी में रखेगी जो हर बूथ पर तैनात रहेगी.

यूपी के मुस्लिम आबादी वाले बूथों पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा यूपी की मुस्लिम बूथ कमिटी मेंबर तैनात रहेंगी. हर बूथ पर उसी कमिटी मेंबर को तैनात किया जाएगा जो उसी मोहल्ले का हो. बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने वालो को चिन्हित करके संबंधित अधिकारियों को मुस्लिम बूथ कमिटी अवगत कराएगी . पोलिंग कमिटी में अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी भी शामिल किए जाएंगे.  बीजेपी बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान कराने की शिकायत भी चुनाव आयोग से कर चुकी है . इसका प्रयोग लोकसभा चुनाव के पहले चरण में किया जाएगा.

Lok sabha chunav 2024: लोकसभा के लिए उत्तराखंड क्रांति दल ने भी ठोकी ताल, चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

राजा भैया की पार्टी कौशांबी सीट से लड़ सकती है चुनाव, राज्य सभा में समर्थन का मिल सकता है इनाम

Trending news