Sambhal Lok Sabha Chunav 2024: संभल में शाम 5 बजे तक 61.10 प्रतिशत वोटिंग, बूथों पर उमड़े मतदाता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2237673

Sambhal Lok Sabha Chunav 2024: संभल में शाम 5 बजे तक 61.10 प्रतिशत वोटिंग, बूथों पर उमड़े मतदाता

Sambhal lok sabha seat voting 2024 updates: मुरादाबाद मंडल में मतदान से बची संभल लोकसभा सीट पर मतदान चल रहा है. शाम 5 बजे तक संभल  में 61.10 प्रतिशत मतदान हुआ है. यहां मतदान के लिए  कुल 783 बूथ बनाए गए हैं. 

Sambhal Lok Sabha Chunav 2024: संभल में शाम 5 बजे तक 61.10 प्रतिशत वोटिंग, बूथों पर उमड़े मतदाता

Sambhal lok sabha seat voting 2024 updates: लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों के मतदान के बाद आज 7 मई दिन मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान जारी है. जिसमें मुरादाबाद मंडल में मतदान से बची संभल लोकसभा सीट पर मतदान चल रहा है. मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा में 3,91,456 मतदाता हैं तो  बिलारी में 3,57,866 वोटर हैं जो आज अपने मत का उपयोग करेंगे. संभल लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 14.71 फीसदी वोटिंग हुई है. 

संभल में सपा प्रत्याशी जिया उर रहमान वर्क और उनके पिता ममलुकुर रहमान वर्क ने मतदान में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा है. मतदान कार्मियों पर दबाव बनाकर मतदान प्रभावित करने का भी आरोप लगाया. हंगामे के दौरान सपा प्रत्याशी की ASP श्रीश चंद्र से झड़प हुई है. संभल सदर कोतवाली इलाके के एमजीएम डिग्री कालेज मतदान केंद्र का मामला है. 

शाम 5 बजे तक 61.10 प्रतिशत वोटिंग

संभल में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. अभी यूपी की 10 सीटों में सबसे ज्यादा इसी सीट पर मतदान हुआ है. शाम 5 बजे तक 61.10 फीसदी मतदान हो चुका है. 

दोपहर 1 बजे तक 42.97 प्रतिशत वोटिंग
संभल में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. दोपहर 1 बजे तक 42.97 फीसदी मतदान हो चुका है. 

 

संभल में 11 बजे तक 28 प्रतिशत मतदान
संभल लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह 11 बजे तक 28 फीसदी मतदाता वोट डाल चुके हैं.

मंत्री गुलाब देवी ने डाला वोट
माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने बेटी के साथ चंदोसी में एसएम कालेज स्थित मतदान केंद्र पर डाला वोट. वोट डालने से पहले शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने बीजेपी की जीत के लिए किया पूजा पाठ. मतदान से पूर्व श्री राम मंदिर में जाकर बीजेपी प्रत्याशी की जीत की कामना की. गुलाब देवी ने देश हित में बीजेपी के लिए मतदान के लिए जनता से अपील भी की.

बता दें संभल लोकसभा सीट की पांच विधान सभाओ में से दो विधानसभा सीट बिलारी एवं कुंदरकी मुरादाबाद जिले में आती हैं. और  इन दोनों ही सीटों पर चुनाव कराने का पुरा जिम्मा मुरादाबाद प्रशासन का है, संभल लोकसभा सीट के चुनाव के लिए इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान को  कुल 783 बूथ बनाए गए हैं 

यहां मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां सोमवार सुबह मंडी समिति परिसर से डीएम मानवेंद्र सिंह और एसएसपी हेमराज मीणा की मौजूदगी में रवाना कर दी गई थीं. एसएसपी हेमराज मीणा की माने तो जिले में 9 थाना क्षेत्रों में मतदान होना है, इसके लिए 425 पोलिंग सेंटर पर 783 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और साथ ही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है और चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए दोनों विधानसभा क्षेत्रों को 8 जॉन और 66 सेक्टर में विभाजित किया गया है, कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को तैनात करके पुलिस अधिकारियों और अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें - Badaun Lok sabha election 2024: बदायूं में वोटिंग शुरू, बूथ संख्या 347 की ईवीएम खराब

यह भी पढ़ें - Firozabad Lok sabha election 2024: फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर शुरू हुई वोटिंग, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

यह भी पढ़ें - Mainpuri lok sabha seat 2024: मैनपुरी लोकसभा सीट पर मतदान जारी, ईवीएम में प्रत्याशियों की किस्मत कैद करेंगे मतदाता

Trending news