CM Yogi Rally: सीएम योगी का तूफानी दौरा, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही 67 रैलियां-रोड शो कर बनाया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2219781

CM Yogi Rally: सीएम योगी का तूफानी दौरा, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही 67 रैलियां-रोड शो कर बनाया रिकॉर्ड

UP Lok Sabha Election 2024: बेतहाशा गर्मी भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इरादों को तनिक भी नहीं डिगा सकी है. आगामी लोकसभा चुनावों के लिए यूपी व अन्य राज्यों में योगी की रैलियों से जहां एनडीए प्रत्याशियों को संजीवनी मिल रही है, वहीं विपक्षियों के अरमान ध्वस्त हो रहे हैं. 

 

Lok Sabha Election 2024

UP Lok Sabha Election 2024: बेतहाशा गर्मी भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इरादों को तनिक भी नहीं डिगा सकी है. बिना रुके, बिना थके योगी आदित्यनाथ लगातार भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए धुआंधार जनसंवाद कर रहे हैं. 25 दिन में योगी आदित्यनाथ ने 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर जनसंवाद साध लिए हैं. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की सभी आठों सीटों पर उन्होंने कई-कई बार रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर बता दिया कि 400 पार की मांग में यूपी की ये 80 सीटें ही आधार बनेंगी.

छह अन्य राज्यों में भी कर चुके हैं प्रचार
योगी आदित्यनाथ ने अब तक छह अन्य राज्यों में भी भगवा पताका फहराने के लिए प्रचार किया है. पीएम मोदी के यूपी के सारथी योगी आदित्यनाथ ने मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया था. तो वहीं दूसरे चरण में हनुमान जयंती के दिन 'श्रीराम' के लिए आखिरी कार्यक्रम रोड शो का किया. यूपी व अन्य राज्यों में योगी की रैलियों से जहां एनडीए प्रत्याशियों को संजीवनी मिल रही है, वहीं विपक्षियों के अरमान ध्वस्त हो रहे हैं.

आगाज हेमामालिनी के तो आखिरी रोड शो 'श्रीराम' संग 
आपको बता दें कि दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश की कमान सौंपने का आह्वान योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च से प्रारंभ किया था. योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को पहला प्रबुद्ध सम्मेलन मथुरा में किया. यहां से अभिनेत्री, सांसद व भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी के लिए योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन से संवाद साधा तो दूसरे चरण का आखिरी प्रचार उन्होंने रामायण धारावाहिक के श्रीराम और मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए किया. 23 अप्रैल को अरुण गोविल के रोड शो में योगी आदित्यनाथ को देखने मेरठ में बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक समाज की जबर्दस्त भीड़ उमड़ी.

बागपत के 'राजकुमार' के लिए पहुंच निभाया गठबंधन धर्म 
बागपत सीट से वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यपाल सिंह हैं. इस बार यह सीट गठबंधन के कारण यह सीट लोकदल के खाते में गई. यहां से लोकदल के उम्मीदवार डॉ. राजकुमार सांगवान चुनाव मैदान में हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने जहां कई-कई बार धुआंधार प्रचार किया तो वहीं राजकुमार सांगवान के लिए भी योगी ने रात-दिन एक कर दिया. गठबंधन धर्म निभाते हुए योगी आदित्यनाथ ने राजकुमार सांगवान के पक्ष में दो जनसभा और एक विजय संकल्प रैली भी की. साथ ही 31 मार्च को चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मेरठ से बागपत वासियों से राजकुमार सांगवान को सदन भेजने की अपील की थी. 

गाजियाबाद व मेरठ के नए प्रत्याशियों की भी आस बने योगी
दूसरे चरण की उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर चुनाव होना है, उसमें से गाजियाबाद व मेरठ में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है. ज्ञैत हो गाजियाबाद से वर्तमान में जनरल वीके सिंह और मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं. भाजपा ने गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है तो मेरठ में अरुण गोविल उम्मीदवार हैं. इन दोनों के लिए योगी आदित्यनाथ ने कई बार आमजन से संवाद साधते हुए यहां भी कमल खिलाने की अपील की.

अब तक छह राज्यों में भी कमल खिलाने पहुंच चुके हैं समृद्धि के पर्याय 'बुलडोजर बाबा'
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां की कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन के लिए समृद्धि का पर्याय माना जाता है. 'बुलडोजर बाबा' के रूप में विख्यात योगी आदित्यनाथ को पूरे देश में लोगों का स्नेह प्राप्त होता है. लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ अब तक महाराष्ट्र,  जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार व छत्तीसगढ़ में भी रैली कर चुके हैं. इनमें से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, महाराष्ट्र के वर्धा, राजस्थान के जोधपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ व बाड़मेर सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होगा.

और पढ़ें  -  चुनाव के दूसरे चरण में भी झुलसाएगी गर्मी, चुनाव आयोग ने मतदानकर्मियों को बताया लू से कैसे बचें 

 

Trending news