UP uttarakhand LIVE: मेरठ और प्रयागराज मंडल के MP, MLA और MLC संग मंथन, अब तक 10 मंडलों में समीक्षा कर चुके हैं सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2351894

UP uttarakhand LIVE: मेरठ और प्रयागराज मंडल के MP, MLA और MLC संग मंथन, अब तक 10 मंडलों में समीक्षा कर चुके हैं सीएम योगी

UP uttarakhand 25 July 2024 News Live: यूपी में चल रहे तमाम घटनाक्रमों के बीच मौजूदा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का कार्यकाल 29 जुलाई को खत्म हो रहा है. लखनऊ कारगिल में बलिदान सैनिकों के परिवारों को सम्मानित करेगी कांग्रेस. उत्तराखंड के CM धामी करेंगे समीक्षा बैठक. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News,  क्राइम (Crime News) और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP Uttarakhand News 25 July 2024 Live: उत्तराखंड के CM धामी करेंगे समीक्षा बैठक. सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा होगी .शिकायत निस्तारण की जानकारी लेंगे सीएम. यूपी में चल रहे तमाम घटनाक्रमों के बीच मौजूदा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का कार्यकाल 29 जुलाई को खत्म हो रहा है. लखनऊ कारगिल मेँ बलिदान सैनिको के परिवारों को सम्मानित करेगी कांग्रेस. 26 जुलाई को मनाया जायेगा कारगिल दिवस. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

25 July 2024
11:15 AM

UP uttarakhand LIVE: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट घोषित कर दी गई है. अभी एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट घोषित कर दी है. 23,24,25 अगस्त को परीक्षा होगी. एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बोर्ड निर्धारित समय पर एडमिट कार्ड जारी करेगा. इस परीक्षा का आयोजन पहले 17 और 18 फरवरी को किया गया था, लेकिन पेपर लीक होने कारण एग्जाम को रद्द कर दिया गया था.

10:22 AM
UP uttarakhand LIVE:लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायको की बैठक में कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि की जीत में 50 प्रतिशत पार्टी की तो 50 प्रतिशत भूमिका प्रत्याशी की होती है. विधायकों द्वारा अधिकारियों के न सुनने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि यदि कोई अधिकारी नहीं सुन रहा है तो उसके खिलाफ पक्के सबूत के साथ शिकायत करें, तभी उस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने विधायकों को क्षेत्र की जनता से बराबर संवाद बनाए रखने और उनकी समस्याओं के प्रति संवेदनशील बनने की भी सलाह दी है एक विधायक द्वारा हेलमेट की जांच पर पुलिस द्वारा परेशान करने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हेलमेट सुरक्षा के लिए जरूरी है. कानून का पालन हर हाल में होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सपा इसलिए 10 साल से सत्ता से बाहर है, क्योंकि उसकी सरकार में कानून का पालन नहीं होता था.
10:12 AM
UP uttarakhand LIVE: मेरठ कावड़ यात्रा के चलते स्कूल कॉलेज हुए बंद डियर मेरठ में 2 अगस्त तक स्कूल कॉलेज को बंद करने का दिया आदेश प्राथमिक, माध्यमिक, कॉलेज और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे छात्रों को असुविधा न हो इसलिए डीएम की तरफ से स्कूल बंद करने का दिया आदेश
09:40 AM

UP uttarakhand LIVE: MBBS में प्रवेश की तैयारी शुरू 
प्रदेश में 9900 MBBS सीट पर मिलेगा प्रवेश 
NEET-UG काउंसलिंग की तैयारी शुरू

 

09:25 AM

UP uttarakhand LIVE: फिरोजाबाद से बड़ी ख़बर 
खड़े ट्रक में पीछे से बस ने मारी टक्कर 
हादसे में 3 लोगों की मौत
सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख 

 

09:13 AM

UP uttarakhand LIVE: मेरठ से बड़ी ख़बर 
तीन दिन से लापता लड़की का शव मिला 
लड़की की गला रेतकर हत्या 
तेजाब से जलाया चेहरा 

 

09:09 AM

UP uttarakhand LIVE: लखनऊ।। बड़े आयोजन में पुलिस की तैनाती और भीड़ प्रबंधन की sop जारी 
हाथरस कांड के बाद बड़े आयोजनों में भीड़ प्रबंधन और पुलिस बल की तैनाती के लिए डीजीपी प्रशांत कुमार ने मानक संचालन प्रक्रिया जारी की है. इसके मुताबिक अब कार्यक्रम में खतरे का आकलन करने के बाद ही आयोजन की अनुमति दी जाएगी. अधिकारी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद ही इस पर कोई फैसला लेंगे. सुरक्षा प्राप्त तथा विशेष अतिथियों के आवागमन का मार्ग आम जनमानस के मार्ग से अलग रखा जाएगा.

 

09:08 AM
UP uttarakhand LIVE: लखनऊ।। प्रॉपर्टी डीलर रितिक पांडे की मौत के मामले में लखनऊ के बंथरा के थानेदार हेमंत कुमार राघव को सस्पेंड किया गया.  पुलिस ने रितिक पांडे की हत्याकांड में शामिल एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया. कोतवाल पर आरोप है कि वह अपने कारखास सिपाही के माध्यम से पूरे मामले को डील करने जुटे हुए थे. जांच में पाया गया कि थानेदार घटना की जानकारी होते ही मामले को रफा दफा करने में जुट गए थे और इसी वजह से थानेदार हत्याकांड के बाद मौके पर गए नहीं और अपने उच्च अधिकारियों से कहा कि हार्ट अटैक से मौत हुई है. इस हत्याकांड में पहले ही दो दरोगा और एक सिपाही पर कार्रवाई हो चुकी है. कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों की विभागीय जांच एसीपी गोसाईगंज को सौपी.
09:07 AM

लखनऊ- रायबरेली के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में PFI के सदस्यों की भूमिका सामने आने के बाद मामले की जांच ATS को सौंपी गई. प्रदेश के अन्य जिलों में भी ऐसे मामलों का पता लगाया जा रहा है. केरल निवासी फि की एक सदस्य ओवर कर्नाटक निवासी एक युवक के जन्म प्रमाण पत्र की जांच करने रायबरेली पहुंची. दोनों राज्यों की पुलिस के बाद मामले का खुलासा हुआ था. मामले के तार केरल कर्नाटक और महाराष्ट्र जोड़ने लगी तो एटीएस को जांच की जिम्मेदारी दी गई.

09:06 AM

UP uttarakhand LIVE: रायबरेली से बड़ी ख़बर 
फर्जी जन्म प्रमाण पत्र पर बड़ी ख़बर 
केरल, कर्नाटक पुलिस ने की थी जांच
जांच के लिए रायबरेली पहुंची थी पुलिस 
अब UP ATS करेगी फर्जीवाड़े की जांच 

08:59 AM
UP uttarakhand LIVE: Lucknow: लखनऊ- कारगिल मेँ बलिदान सैनिको के परिवारों को सम्मानित करेगी कांग्रेस. 26 जुलाई को मनाया जायेगा कारगिल दिवस. सभी जिलों मेँ बलिदानियों की याद मेँ की जाएगी श्रद्धांजलि सभा. कांग्रेस नेता कारगिल युद्ध से जुड़े परिवारों के पास जायेंगे. परिवार का सम्मान करेंगे कांग्रेस नेता. कांग्रेस ने सैनिको और पूर्व सैनिको के परिवारों को जोड़ने की अपनायी रणनीति.
08:58 AM

UP uttarakhand LIVE: Lucknow:लखनऊ से बड़ी ख़बर 
प्रॉपर्टी डीलर रितिक हत्याकांड में एक्शन 
बंथरा थाना प्रभारी हेमंत कुमार राघव सस्पेंड 

08:35 AM

UP uttarakhand LIVE: Lucknow:शिक्षामित्र  काला दिवस मनाएंगे और मानदेय बढ़ाने व अन्य समस्याओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे.   उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के नेतृत्व में सभी जिलों में शिक्षामित्र 25 जुलाई को काला दिवस मनाएंगे. हर जिले में मृत शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. साथ ही डीएम के माध्यम से शिक्षामित्रों के मानदेय बढ़ाने व अन्य समस्याओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजेंगे.

08:16 AM

UP uttarakhand LIVE: बारिश और बाढ़ से तबाही 
लोगों में पानी की दहशत 
रौद्र रूप में नारायणी नदी 

 

08:14 AM

UP uttarakhand LIVE: लखनऊ से बड़ी ख़बर 
घरों में लाल निशान का मामला 
घरों में लाल निशान से लोगों में फैला भ्रम 
पंतनगर, अबरारनगर में लगे थे लाल निशान 
सचिव की अध्यक्षता में बनी जांच कमेटी 
दोषी अफसर होंगे चिह्नित 

 

07:45 AM

UP uttarakhand LIVE: हाथरस कांड के बाद एक्शन में DGP 
DGP प्रशांत कुमार ने जारी की SOP 
पुलिस तैनाती, भीड़ प्रबंधन पर नई SOP 
खतरे का आकलन कर दी जाएगी अनुमति

 

07:33 AM

UP uttarakhand LIVE: विशाल सिंह/लखनऊ: उपचुनाव से ठीक पहले शुरू होने वाले यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का योगी सरकार भरपूर फायदा उठाना चाहती है. यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू हो रहा है. इस अनुपूरक के माध्यम से प्रदेश सरकार प्रयागराज कुंभ की तैयारियों के लिए धनराशि का आवंटन करेगी.  इसके साथ ही अन्य विभागों की जरूरी परियोजनाओं को भी पूरा करने का इंतजाम अनुपूरक में करेगी.  वित्त विभाग ने अनुपूरक बजट लाने की तैयारी भी कर दी है.

07:32 AM

UP uttarakhand LIVE: समाजवादी पार्टी के नेता और सीसामाऊ से विधायक रहे इरफान सोलंकी की याचिका पर  हाईकोर्ट करेगा सुनवाई,आगजनी के मामले में पीएमएल कोर्ट ने सुनाई थी 7 साल की सजा.सजा सुनाए जाने से चली गई विधानसभा की सदस्यता. इरफान सोलंकी के साथ साथ उसके भाई रिजावान सोलंकी समेत पांच लोग दोषी करार दिए गए थे

Trending news