लोकसभा चुनाव में सीएम योगी रही डिमांड, 49 दिनों में ताबड़तोड़ 111 रैलियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2253851

लोकसभा चुनाव में सीएम योगी रही डिमांड, 49 दिनों में ताबड़तोड़ 111 रैलियां

CM Yogi in Lok Sabha Election 2024 :  सीएम ऑफ‍िस से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक योगी आदित्‍यनाथ ने  15 प्रबुद्ध सम्मेलन, 12 रोड शो भी कर लिए हैं. इसके अलावा सीएम योगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी उपस्थित रहे. 

CM Yogi Adityanath

CM Yogi in Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए शनिवार को चुनाव प्रचार थम गया. अब तक हुए चुनाव प्रचार में यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की खूब डिमांड रही. सीएम योगी भाजपा के बड़े स्टार प्रचारक के रूप में उभरे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 27 मार्च से 18 मई तक 49 दिन में 111 जनसभाएं कर पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार किया है. यूपी के अलावा दूसरे राज्यों में भी उनकी सभाएं हो रही हैं. 

पीएम मोदी, राजनाथ सिंह के नामांकन में रहे मौजूद 
सीएम ऑफ‍िस से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक योगी आदित्‍यनाथ ने  15 प्रबुद्ध सम्मेलन, 12 रोड शो भी कर लिए हैं. इसके अलावा सीएम योगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी उपस्थित रहे. वाराणसी में कार्यकर्ता सम्मेलन में भी उन्होंने हिस्सा लिया. इसके अलावा पांचवें चरण में होने वाले लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव में भी सीएम योगी ने पार्टी प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव के लिए जनसभा कर मतदाताओं से समर्थन की अपील की. 

5वें चरण में इन दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव पर 
पांचवें चरण में यूपी की 14 सीटों में पांच केंद्रीय मंत्री मैदान में हैं. यूपी के मुखिया के तौर पर इन पांचों केंद्रीय मंत्रियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार किया और कमल खिलाने की अपील की. इस चरण में सबसे बड़ा नाम रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह का है. वहीं अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मोहनलालगंज से कौशल किशोर, जालौन से भानु प्रताप सिंह वर्मा और फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति भी इन्हीं सीटों से प्रत्याशी हैं. बाराबंकी की उम्मीदवार राजरानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने 17 मई को रैली की थी. 

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण के लिए भी मांगा वोट 
13 मई को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सीट के लिए चुनाव प्रचार किया. वहीं 12 मई को बहराइच जनपद के अंतर्गत कैसरगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी करण भूषण के लिए भी सीएम योगी ने जनसभा की. इसके साथ मोहनलालगंज में कौशल किशोर के लिए सीएम योगी ने जनसभा की थी. रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा में चुनाव प्रचार किया है. 

यह भी पढ़ें :  यूपी के सरकारी स्‍कूलों में आज से एक महीने की छुट्टी, इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय

यह भी पढ़ें : आगरा के तीन बड़े जूता कारोबारी के ठिकानों पर IT Raid, करोड़ों का कैश मिला
 

Trending news