Uttarkashi Cloud Burst: यमुनोत्री में बादल फटने से आया सैलाब, जानकी चट्टी में मलबे के साथ बह गईं दुकानें और गाड़ियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2353972

Uttarkashi Cloud Burst: यमुनोत्री में बादल फटने से आया सैलाब, जानकी चट्टी में मलबे के साथ बह गईं दुकानें और गाड़ियां

Uttarkashi Cloud Burst: उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. वहीं यमुनोत्री धाम में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है. जानकी चट्टी में बादल फटने से लोगों की कई दुकानें नष्ट हो गई हैं. देहरादून समेत कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है.

Uttarkashi Cloud Burst

हेमंत नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तराखंड में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है. ताजा जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी के यमुनोत्री धाम में बादल फट गया है. जानकी चट्टी में बादल फटने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. इसके अलावा भारी नुकसान हुआ है. गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. 

जानकी चट्टी में भारी नुकसान-बड़कोट के सप्तऋषि इलाके में देर रात बादल फटने से यमुनोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के अंतिम पड़ाव जानकी चट्टी में भारी नुकसान हुआ है. यमुना में आई बाढ़ से यमुनोत्री धाम में गर्म पानी के दोनों कुंडों में मलबा और पत्थर भर गए हैं. यमुनोत्री मंदिर की तरफ जाने वाले पुल की दीवार और मेन रोड बुरी तरह खराब हो गई है. बड़ी पार्किंग से 3 से चार दुकानें बह गई हैं. इसके अलावा कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई है. कई वाहन भी मलबे की भेंट चढ़ गए हैं.

UP Rain Alert: अलीगढ़, इटावा समेत 16 जिलों में रिकॉर्ड बारिश की संभावना, जानें मौसम विभाग ने मॉनसूनी बारिश पर क्या कहा?

रुद्रप्रयाग में वैकल्पिक पुल टूटा
रुद्रप्रयाग के मदहेश्वर ट्रैक पर गोदार नामक स्थान पर बने वैकल्पिक पूल भारी बारिश की वजह से टूट गया है. पुल के टूटने की घटना एसडीआरएफ को दी गई.  मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम लगातार निगरानी कर रही है. बारिश का दौर जारी है जिसकी वजह से नदियों का जल जलस्तर बढ़ रहा है. लगातार जलस्तर बढ़ने से वैकल्पिक पूल टूट गया है.   ट्रैक पर कुछ लोग भी गए हैं जो सुरक्षित बताए जा रहे हैं.  जिनकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. जिसकी सूचना प्रदेश मुख्यालय को भी दी जा रही है. जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है . 8958757335,01364233727. इन नंबरों पर श्रद्धालुओं के बारे में इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए जानकारी ली जा सकती है.

बारिश का सिलसिला जारी
राजधानी देहरादून में सुबह से हल्की मध्यम बारिश का सिलसिला चल रहा है.  कई इलाकों में भारी बारिश भी हुई है.  राजधानी के आसपास के इलाकों की नदियों में जल स्तर बढ़ रहा है. प्रशासन में आपदा प्रबंधन की टीम को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. बारिश की चेतावनी के चलते आज राजधानी देहरादून के एक से लेकर 12वीं क्लास तक की स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी कर दी गई है. 

Trending news