यूपी चुनाव 2022: मुख्तार अंसारी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी AIMIM, मऊ से दिया टिकट का ऑफर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand985081

यूपी चुनाव 2022: मुख्तार अंसारी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी AIMIM, मऊ से दिया टिकट का ऑफर

यूपी चुनाव में दम भर रही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) पूरी तरह से मुख्तार अंसारी के समर्थन में उतर आई है. ओवैसी की पार्टी ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को टिकट देने का ऐलान किया है.

सोशल मीडिया साभार

पवन सेंगर/मऊ: उत्तर प्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव पांच महीने बाद होने हैं, लेकिन सियासी पारा पूरी तरह से चढ़ चुका है. बसपा चीफ मायावती द्वारा मुख्तार अंसारी की जगह मऊ सदर विधानसभा से बीएसपी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को अपना प्रत्याशी बनाए जाने के बाद मुख्तार पर एआईएमआईएम (Aimim) ने डोरे डालना शुरु कर दिया है. एआईएमआईंएम ने खुल कर मुख्तार अंसारी का समर्थन किया है.

चर्चा में CM पर बना नया गाना, ‘योगी राज में नहीं चलेंगी बातें तालिबान की’ भर रहा BJP कार्यकर्ताओं में जोश

मुख्तार के समर्थन में AIMIM
यूपी चुनाव में दम भर रही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) पूरी तरह से मुख्तार अंसारी के समर्थन में उतर आई है. ओवैसी की पार्टी ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को टिकट देने का ऐलान किया है. साथ ही 'मुख्तार के लिए दूसरा ऑफर देते हुए ऐलान किया कि अगर मुख्तार अंसारी अलग चुनाव लड़ते हैं तो उनके खिलाफ मऊ में AIMIM अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. 

पार्टी में उनका स्वागत-प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने रविवार को कहा कि मुख्तार अंसारी अगर चाहें तो पार्टी उनका स्वागत करेगी. अगर वह मऊ से निर्दलीय चुनाव भी लड़ते हैं तो पार्टी उनके समर्थन में रहेगी. उनके खिलाफ एआईएमआईएम उम्मीदवार मैदान में नहीं खड़ा करेगी. 

यूपी बीजेपी की मीडिया कार्यशाला आज, सीखेंगे विपक्ष के हमलों का जवाब देने का हुनर

मुख्तार मऊ निर्वाचन सीट से 5 बार के विधायक
बता दें कि मुख्तार अंसारी मऊ निर्वाचन सीट से पांच बार के विधायक हैं और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद हैं. जेल में बंद मुख्तार अंसारी 1996 से लगातार मऊ सदर विधानसभा से  2002,2007,2012, 2017 में जीत कर विधानसभा पहुंचे. इसमें दो बार बसपा के टिकट पर और तीन बार निर्दलीय चुनाव जीता.

आगरा: 'रिवॉल्वर रानी' की पुलिस विभाग से छुट्टी, लेडी कांस्टेबल का इस्तीफा मंजूर

अतीक अहमद हुए थे AIMIM में शामिल

गौरतलब हो कि मुख्तार अंसारी पर डोरे डालने से पहलेअसदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने हाल ही में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में माफिया डॉन से नेता बने अतीक अहमद को परिवार समेत पार्टी में शामिल कराया था.

पढ़ने के लिए तैयार नहीं बच्चा, मां ने हाथ-पैर बांध पहुंचाया स्कूल, Video देख लोगों को याद आए अपने दिन

WATCH LIVE TV

 

Trending news