'सबको सुनना पड़ेगा...' नगीना सांसद चंद्रशेखर ने लोकसभा में शपथ लेते वक्त बीजेपी सांसदों से भिड़े
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309377

'सबको सुनना पड़ेगा...' नगीना सांसद चंद्रशेखर ने लोकसभा में शपथ लेते वक्त बीजेपी सांसदों से भिड़े

Chandra Shekhar Azad Oath: लोकसभा चुनाव के बाद नवनिर्वाचित सांसदों को सदन में शपथ दिलाई जा रही थी. इस दौरान नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद को भी शपथ दिलाई गई. 

Chandrashekhar Azad

Chandra Shekhar Azad Oath: यूपी की नगीना लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को शपथ ली. इस दौरान आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के सख्‍त तेवर नजर आए. शपथ ग्रहण के बाद चंद्रशेखर आजाद की बीजेपी सांसदों से तीखी बहस भी हुई. 

बीजेपी सांसदों को दिया जवाब 
दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद नवनिर्वाचित सांसदों को सदन में शपथ दिलाई जा रही थी. इस दौरान नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद को भी शपथ दिलाई गई. शपथ लेने के बाद चंद्रशेखर आजाद ने नमो बुद्धाय, जय भीम, जय भारत, जय संविधान, जय मंडल, जय जवान, जय किसान, भारतीय लोकतंत्र जिंदाबाद, भारत की महान जनता जिंदाबाद के नारे लगाए. इसके बाद जैसे ही वह प्रोटेम स्‍पीकर की ओर आगे बढ़े बीजेपी सांसदों ने कहा कि क्‍या पूरा भाषण देंगे?

सख्‍त तेवर दिखाए 
इस पर चंद्रशेखर आजाद ने सख्‍त तेवर दिखाते हुए फौरन जवाब दिया, पूरा भाषण भी देंगे सर, इसलिए यहां आए हैं. चंद्रशेखर आजाद ने आगे कहा कि ''कहने आए हैं, सुनना पड़ेगा सबको.'' तीखी तेवर के बीच चंद्रशेखर आजाद ने शपथ के बाद हस्‍ताक्षर करना भी भूल गए. हालांकि, बाद में अखिलेश यादव ने याद दिलाया तो चंद्रशेखर आजाद ने हस्‍ताक्षर किया. गौरतलब है कि गाजियाबाद से सांसद अतुल गर्ग और मेरठ से सांसद चुने गए अरुण गोविल ने भी शपथ ली है. 

डेढ़ लाख वोटों से बीजेपी प्रत्‍याशी को हराया 
बता दें कि नगीना लोकसभा सीट से चंद्रशेखर आजाद ने अपनी खुद की पार्टी आजाद समाज पार्टी से चुनाव लड़ा था. चंद्रशेखर आजाद ने बीजेपी से तीन बार के विधायक ओम कुमार को करीब डेढ़ लाख वोटों से हराकर सांसद चुने गए थे. जबकि नगीना से सपा ने पूर्व जज मनोज कुमार और बीएसपी ने सुरेंद्र पाल को टिकट दिया था. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी के पहले संघ में बड़ा फेरबदल, लखनऊ में RSS तीन दिन तक महामंथन करेगा, वाराणसी आएंगे मोहन भागवत
 

 

Trending news