Bhupesh Baghel: पूर्व CM भूपेश बघेल ने नोएडा कोर्ट में किया सरेंडर, इस मामले में दर्ज हुआ था मुकदमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2074905

Bhupesh Baghel: पूर्व CM भूपेश बघेल ने नोएडा कोर्ट में किया सरेंडर, इस मामले में दर्ज हुआ था मुकदमा

Bhupesh Baghel: सीएम भूपेश बघेल ने अकेले सरेंडर नहीं किया है बल्कि उके साथ पंखुड़ी पाठक और अनिल यादव ने भी गौतमबुध्द नगर की कोर्ट में समर्पण (surrender) कर दिया है. 

Bhupesh Baghel

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके भूपेश बघेल ने कल यानी सोमवार को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर स्तिथ जिला अदालत में सरेंडर कर दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने अकेले सरेंडर नहीं किया है बल्कि उनके साथ पंखुड़ी पाठक और अनिल यादव ने भी गौतमबुध्द नगर की कोर्ट में समर्पण (surrender) कर दिया है. सीएम सहित इन लोगों ने कोरोना काल से जुड़े एक मामले को लेकर सरेंडर किया है. हालांकि कुछ देर बाद उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई. 

क्या था मामला
यह मामला लॉकडाउन से जुड़ा हुआ है. दरअसल घटना 2022 की है जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का समय था और देश में कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी थी. इसी समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में प्रचार करने नोएडा पहुंचे थे. इसके बाद पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत भूपेश बघेल और अन्य कांग्रेसियों के खिलाफ अपराध कायम किया. इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोर्ट में पेश नहीं हुए थे और ना ही उन्होंने जमानत कराई थी.

जमानत पर है बाहर
इस मामले पर हाल में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कोर्ट ने तलब किया था. जिसके बाद सीएम साहब सोमवार को कोर्ट पहुंचे और उनके साथ कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक और अनिल यादव न्यायालय पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमानत याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई की. बचाव पक्ष के वकील रजनीश ने कोर्ट में दलील दी और इस तर्क के बाद कोर्ट ने जमानत अर्जी को स्वीकार कर लिया है, फिलहाल भूपेश बघेल जमानत पर बाहर है. 

यह भी पढ़े- Hardoi news: आम के पेड़ से लटका मिला अधजला शव, ट्रेन टिकट से हत्यारे का होगा पर्दाफाश!

Trending news