Uttar Pradesh News LIVE Updates: संतों के विरोध के बाद बदलेगा दिल्ली के केदारनाथ धाम मंदिर का नाम, ऑनलाइन अटेंडेंस का आदेश स्थगित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337828

Uttar Pradesh News LIVE Updates: संतों के विरोध के बाद बदलेगा दिल्ली के केदारनाथ धाम मंदिर का नाम, ऑनलाइन अटेंडेंस का आदेश स्थगित

UP News News LIVE Updates: संतों के विरोध के बाद दिल्ली स्थित केदानाथ धाम मंदिर का नाम बदला जाएगा. वहीं, यूपी में डिजिटल अटेंडेंस का आदेश भी स्थगित कर दिया गया है.  संसद केे मानसून सत्र से पहले 21 को सर्वदलीय बैठक है. यूपी में बाढ़ का खतरा बढ़ता ही जा रहा है.  तौकीर रजा के बयान पर भड़के VHP नेता. उन्नाव बस हादसे में बड़ा एक्शन लिया गया है. बाराबंकी कर अधिकारी रविचंद्र सस्पेंड किए गए हैं. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा. 

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP Uttarakhand 2024 News LIVE Updates:  संतों के विरोध के बाद दिल्ली स्थित केदानाथ धाम मंदिर का नाम बदला जाएगा. वहीं, यूपी में डिजिटल अटेंडेंस का आदेश भी स्थगित कर दिया गया है. बिना मान्यता चल रहे निजी बेसिक और जूनियर हाई स्कूल स्कूलों पर कोर्ट सख्त. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के प्रावधानों के तहत बिना मान्यता के चल रहे प्राइवेट स्कूलों को लेकर राज्य सरकार से जवाब मांगा है. उन्नाव बस हादसे में बड़ा एक्शन लिया गया है. बाराबंकी कर अधिकारी रविचंद्र सस्पेंड किए गए हैं. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा. 

16 July 2024
20:42 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई
लखनऊ: आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई. आबकारी विभाग में बड़ी कार्यवाही इंस्पेक्टर सुनीता ओझा निलंबित सिपाही सुमंत मिश्रा निलंबित इंस्पेक्टर अशुतोष उपाध्याय निलंबित काम में लापरवाही के वजह से किया निलंबित.

19:16 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: बैठक हुई शुरू
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बैठक हुई शुरू.... शाम 7 बज कर 48 मिनट पर भाजपा दफ्तर पहुंचे थे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. रात 8 बजे से शुरू हुई बैठक.

18:50 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: 24 घंटे मे एक ही परिवार के दो लोगो की मौत
कौशांबी : 24 घंटे मे एक ही परिवार के दो लोगो की मौत। उल्टी दस्त के चलते पिता और बेटी की मौत। करन के दोनों बेटे और पत्नी का भी प्रयागराज मे चल रहा इलाज। दलित मोहल्ले मे सड़को पर बहता है गन्दा पानी। प्रधान की लापरवाही से पुरे गांव मे गंदगी का लगा अम्बार। सिराथू तहसील के धुमाई गांव का मामला।

18:13 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: श्रावण में हर सोमवार विभिन्न स्वरूपों में दर्शन देंगे बाबा विश्वनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावण मास में काशी विश्वनाथ धाम में आने वाले भक्तों के सुमग दर्शन व सुरक्षा का निर्देश दिया है। वहीं दर्शन में श्रद्धालुओं को भी परेशानी न हो, इसके लिए मंदिर प्रशासन चाक चौबंद व्यवस्था में जुटा है। 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री काशी विश्वनाथ धाम में श्रावण मास के सभी सोमवार को महादेव अलग-अलग रूपों में दर्शन देंगे। इस वर्ष सावन में पांच सोमवार पड़ रहे है। प्रत्येक सोमवार को बाबा विश्वनाथ का अलग अलग स्वरूपों में श्रृंगार किया जाएगा। महादेव का अति प्रिय सावन मास इस वर्ष 22 जुलाई (सोमवार) से प्रारंभ होकर 19 अगस्त (सोमवार) तक चलेगा।

 

17:32 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: मासूम के साथ दुष्कर्म
संतकबीरनगर जिले में एक पांच वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने मासूम के साथ घटना को अंजाम दिया। मासूम स्कूल से लौटकर घर के बगल में खेल रही थी। पीड़िता की पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

16:38 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस हिरासत में हो रही मौतों को लेकर पत्र लिखा
लखनऊ: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने DGP को लिखा पत्र पुलिस हिरासत में हो रही मौतों को लेकर पत्र लिखा पुलिस हिरासत में मौतें लगातार बढ़ रही हैं हिरासत में मौत मामले में यूपी नम्बर 1 है 2021-22 में पुलिस में हिरासत में 501 मौतें पुलिस थाने मानवाधिकार उल्लंघन का केंद्र बने.

16:11 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: बीच चौराहे पर PAC जवान का शव रखकर प्रदर्शन
लखनऊ : PAC जवान का शव रखकर परिजन कर रहे प्रदर्शन, न्याय की मांग को लेकर परिजन कर रहे प्रदर्शन, गोसाईगंज में रविवार को हादसे में हुई थी मौत, SDRF लखनऊ मुख्यालय में तैनात था मृतक. मृतक बिरजू के साथी आकाश पर हत्या का आरोप. कल रात गोसाईगंज थाने में दर्ज हुई थी एफआईआर. मौके पर भारी पुलिस बल भी किया गया तैनात. बाजारखाला थाना क्षेत्र के एवररेडी चौराहे की घटना.

 

15:29 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: पंत नगर में नहीं चलेगा बुलडोजर 
सीएम योगी ने फरियादियों को दिया भरोसा 
रहीम नगर के लोगों ने भी की मुलाकात 
लोगों ने खुशी जाहिर की 

15:14 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: अलीगढ फरियाद लेकर पहुंची महिला ने खैर थाने में अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर लगाई आग. लंबे समय से फरियाद लेकर पहुंच रही थी. महिला थाने में फरियाद नहीं सुने जाने से परेशान महिला ने मिट्टी का तेल डालकर लगाइ आग. पुलिसकर्मियों ने आग बुझाने का किया प्रयास. महिला का आग लगने का वीडियो आया सामने. अलीगढ़ के थाना खैर परिसर की घटना.

14:56 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: बद्रीनाथ NH पागलनाला के पास बंद 
मलबा आने के कारण बद्रीनाथ-चमोली में एनएच पागलनाला के पास रास्ता बंद रहेगा. जेसीबी से रोड खोलने की कोशिश जारी करी जा रही है. लैंडसलाइड के कारण हाईवे के दोनों ओर आवाजाही रोकी दी गई है. 

14:07 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: शिक्षकों की डिजिटल हाजरी पर बड़ी ख़बर 
डिजिटल अटेंडेंस का आदेश स्थगित किया 
मुख्य सचिव से मिले शिक्षक संघ के लोग 

13:52 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: उत्तर प्रदेश शिक्षकों से जुड़ी बड़ी खबर 

मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह से मिला शिक्षक संघ. डिजिटल अटेंडेंस को किया गया स्थगित. मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने दिया आदेश. एक कमेटी बनाकर समस्या का किया जाए निस्तारण. प्रदेश की शिक्षा में ट्रांसफॉर्मेशन होना चाहिए.

 

13:47 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: ARTO को स्कूल प्रबंधन ने बनाया बंधक 
स्कूल में वाहन चेकिंग के लिए गए थे 
स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत

13:44 PM

Uttarakhand News LIVE Updates: उत्तराखंड में हरेला पर्व की शुरुआत 
सीएम ने वृक्षारोपण अभियान में हिस्सा लिया 
सीएम धामी ने किया पौधारोपण
हरेला प्रकृति संरक्षण का महापर्व-सीएम 

 

13:42 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: तौकीर रजा के खिलाफ लोगों में आक्रोश 
मौलाना तौकीर रजा का विरोध 
गिरफ्तारी की मांग, सौंपा ज्ञापन 
21 जुलाई को सामूहिक धर्मांतरण 
निकाह पर तौकीर ने किया मजहबी ऐलान! 
ऐसे ऐलान कर रहे तौकीर रजा 

 

12:24 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: उत्तर प्रदेश ने जारी किया आदेश
लखनऊ हाथरस घटना की जांच के लिए न्यायिक आयोग में विधिक राय के लिए अधिकारी तैनात. अवधेश कुमार सिंह जेष्ठ अभियोजन अधिकारी विधिक अधिकारी तैनात.  न्यायिक आयोग की तरफ से विधिक राय के लिए मांगा गया था.  अफसर एडीजी अभियोजन उत्तर प्रदेश ने जारी किया आदेश

12:11 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: यूपी में EV सब्सिडी पर बड़ी ख़बर 
इलेक्ट्रिक वाहन पर मिलती है सब्सिडी 
अब 2027 तक जारी रहेगी सब्सिडी 
राज्यपाल ने प्रस्ताव पर दी मंजूरी 

12:05 PM

Uttar Pradesh News LIVE Updates:  CM योगी करेंगे बड़ी बैठक 
बड़ा फैसला ले सकते हैं सीएम योगी 
बुलडोजर एक्शन पर फैसला ले सकते हैं सीएम 
साढ़े 12 बजे बैठक करेंगे सीएम योगी 

11:56 AM

Uttar Pradesh News LIVE Updates: मंगलौर में कांग्रेस नेताओं का हुड़दंग 
नवनिर्वाचित विधायक की रैली में हंगामा 
पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की 

11:51 AM

UP Uttarakhand News LIVE:   अल्मोड़ा दौरे पर सीएम पुष्कर धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज अल्मोड़ा दौरे पर हैं. यहां दोपहर 1 बजे सीएम धामी पहुंचेंगे और जागेश्वर श्रावणी मेले का शुभारंभ करेंगे. 16 जुलाई से 15 अगस्त तक ये मेला लगेगी. हरेला पर्व के मौके पर सीएम धामी पौंधारोपण भी करेंगे. 

11:48 AM

UP Uttarakhand News LIVE:   बारात से किडनैप कर मासूम की हत्या
मेरठ में एक तीन साल के मासूम की हत्या हो गई है. बताया जा रहा है  मासूम को मामा की बारात से किडनैप किया गया था. जिसके बाद उसे श्मशान ले जाकर मौत के घाट उतारने की आशंका जताई जा रहा है. मृतक गाजियाबाद का रहने वाला है. हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं है.

11:45 AM

UP Uttarakhand News LIVE:   मुजफ्फरनगर में राजस्व परिषद अध्यक्ष का दौरा
यूपी राजस्व परिषद के अध्यक्ष रजनीश दुबे आज मुजफ्फरनगर दौरे पर हैं. रजनीश दुबे यहां जिला मुख्यालय स्थित कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. परिषद के गठन के बाद पहली बार रजनीश दुबे आ रहे हैं.

11:34 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  आयकरदाता खा रहे मुफ्त राशन
सीतापुर में करीब 5424 आयकरदाता मुफ्त का राशन खा रहे हैं. ये तस्दीक खुद खाद्य एवं रसद विभाग के आंकड़े कर रहे हैं. ऐसे में खाद्य एवं रसद विभाग अब अपात्रों की सूची का वेरिफिकेशन कराने की तैयारी में है.

11:30 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  पैतृक संपत्ति विवाद पर बड़ी ख़बर 
पैतृक संपत्ति के विवाद खत्म होंगे. 1 लाख से ज्यादा विवाद खत्म किए जाएंगे. इसको लेकर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. आपको बता दें, यूपी के सीएम योगी ने प्रस्ताव के निर्देश दिए थे. 

11:26 AM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा 
कानपुर में दो गौ तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में दोनों गौ तस्कर जवाबी कार्रवाई में घायल हो गए. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया. 

11:18 AM

UP Uttarakhand News LIVE: ग्रेटर नोएडा में तेज रफ्तार का कहर
ग्रेटर नोएडा में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. यहां पिकअप और कार की जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर के बाद पिकअप पलट गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि 9 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

10:10 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना में सेंध 
आयकरदाता खा गए करोड़ों का मुफ्त राशन 
गरीबों का राशन लेने वाले लाखों लोग मिले 

 

09:55 AM
UP Uttarakhand News LIVE:  बिना मान्यता चल रहे निजी बेसिक और जूनियर हाई स्कूल स्कूलों पर कोर्ट सख्त. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के प्रावधानों के तहत बिना मान्यता के चल रहे प्राइवेट स्कूलों को लेकर राज्य सरकार से जवाब मांगा है. कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि ऐसे स्कूलों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है अब इस मामले की अगली सुनवाई 24 जुलाई को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह आदेश पारित किया है
09:03 AM

UP Uttarakhand News LIVE: उन्नाव बस हादसे में बड़ा एक्शन 
बाराबंकी कर अधिकारी रविचंद्र सस्पेंड 
गोरखपुर में तैनाती के दौरान बरती लापरावाही 

09:02 AM

UP Uttarakhand News LIVE: तौकीर रजा के बयान पर भड़के VHP नेता 
तौकीर के ऐलान के बाद बवाल 
सामूहिक धर्म परिवर्तन का ऐलान किया
VHP ने बोला तौकीर पर हमला  

08:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE:IAS देवीशरण उपाध्याय सस्पेंड 
जमीन पट्टे मनमाने तरीके से किए थे बहाल 
लापरवाही पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन 

 

08:36 AM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी में पुलिस की तर्ज पर होमगार्ड भर्ती, जानिए नई नियमावली में कैसे होंगे नियम?
 UP Home Guard Recruitment 2024: अब उत्तर प्रदेश में होमगार्ड भी पुलिस से कम नहीं होंगे. उनकी भर्ती भी पुलिस की तरह ही होगी. इसके लिए नई नियमावली में पुलिस की तर्ज पर नियम बनेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती के लिए शासन ने नई नियमावली बनाने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी है. अब होमगार्ड्स को लिखित परीक्षा के बाद चयनित किया जाएगा. इससे पहले होमगार्ड्स की भर्ती केवल शारीरिक दक्षता परीक्षा और स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मेरिट के आधार पर होती थी.

 

08:15 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सामूहिक धर्म परिवर्तन का ऐलान
 मौलाना तौकीर रजा ने किया ऐलान, 
'21 जुलाई को होगा सामूहिक धर्मांतरण'  

 

07:58 AM
UP Uttarakhand News LIVE: इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र के हल्द्वानी गांव में रहते थे मृतक हैग्रेटर नोएडाग्रेटर नोएडा में तेज रफ्तार का कहरतेज रफ्तार में पलटी पिकअप में गाड़ी टकराई. भीषण टक्कर में तीन लोगो की मौत, 9 लोग घायल. हादसे के बाद मृतकों के परिवार में मंचा कोहराम. परिजनों का रो रो कर बुरा हाल. चौगानपुर गोल चक्कर के पास तेज रफ्तार बोलोरो पिकअप स्विफ्ट डिजायर कार से टकराई. शादी के कार्यक्रम से लौट रहे थी सभी.
07:58 AM
UP Uttarakhand News LIVE: एंटी करप्शन ने भदोही के मुख्य अग्निशमन अधिकारी विश्व स्वरूप बनर्जी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया कन्नौज में CFO के पद पर तैनाती के दौरान उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे इसके बाद DG फायर सर्विस ने 2021 को विश्वस्वरूप के खिलाफ जांच के लिए शासन को लिखा था जांच में सामने आया कि विश्व स्वरूप आय के ज्ञात स्रोतों से 24 लाख 36 हजार 176 रुपए अर्जित किया जबकि इस दौरान उनके द्वारा पारिवारिक खर्चे अन्य निवेश और संपत्तियों पर 35 लाख 19514 खर्च किया जो कुल आय से 10 लाख 83 हजार ज्यादा है.
07:57 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बरेली- योगी राज में सामूहिक धर्म परिवर्तन का ऐलान, मौलाना तौकीर रजा ने किया 23 लड़के लड़कियों के सामूहिक धर्म परिवर्तन का ऐलान
21 जुलाई को एक साथ 5 लड़के लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर कराया जाएगा सामूहिक निकाह, तौकीर रजा ने कहा हमने जिला प्रशासन से मांगी है
सामूहिक धर्म परिवर्तन और निकाह की परमीशन, तौकीर रजा का बयान हमने तो परमीशन मांगी है हिन्दू तो वो भी नहीं मांगते, बड़ी संख्या में मुस्लिम लड़कियों ने किया है
धर्मपतिर्वतन कर हिंदुओं से विवाह, मौलाना तौकीर रजा ने कहा 21 जुलाई को सुबह 11 बजे खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में पहले चरण में होगा 5 जोड़ो का धर्म परिवर्तन और 

 

Trending news