Lucknow News: लखनऊ में युवती लगाने जा रही थी फांसी, मेटा ने चार मिनट में बचा ली जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2409919

Lucknow News: लखनऊ में युवती लगाने जा रही थी फांसी, मेटा ने चार मिनट में बचा ली जान

Lucknow News: पारिवारिक कलह से तंग आकर आत्‍महत्‍या करने जा रही एक युवती की मेटा ने जान बचा ली है. इससे पहले भी मेटा कई लोगों की जान बचा चुका है.  

सांकेतिक तस्‍वीर

Lucknow News: लखनऊ के निगोहा में एक युवती ने इंस्‍टाग्राम पर आत्‍महत्‍या का वीडियो पोस्‍ट किया. मेटा ने वीडियो का तत्‍काल संज्ञान लेते हुए इसकी सूचना पुलिस मुख्‍यालय को दे दी. चार मिनट में पहुंची पुलिस ने युवती की जान बचा ली. पुलिस टीम ने युवती और उसके घर वालों की काउंसलिंग की. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह पूरा मामला निगोहा थाना क्षेत्र के एक गांव का है. बताया गया कि एक 22 वर्षीय युवती पारिवारिक कलह के चलते शनिवार को दोपहर 1 बजे इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट की थी. इसमें युवती ने आत्महत्या करने की बात कही थी. वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड होते ही मेटा ने संज्ञान ले लिया और पुलिस मुख्‍यालय को अलर्ट भेज दिया. मेटा ने एआई तकनीक की मदद से पुलिस तक सूचना पहुंचा दी. 

चार मिनट में पहुंच गई पुलिस 
पुलिस चार मिनट में युवती के घर पहुंच गई और उसकी जान बचा ली. पुलिस ने युवती को समझाया इसके बाद परिजनों की भी काउंसलिंग की. वीडियो में युवती कुर्सी पर खड़ी होकर गले में साड़ी का फंदा लगाकर पंखे से बांधते हुए दिख रही है. बताया कि युवती प्रेम प्रसंग के चलते आत्‍महत्‍या करने जा रही थी. हालांकि, पुलिस और मेटा की तत्‍परता ने युवती की जान बचा ली. बता दें कि इस तरह की घटना पहले भी सामने आ चुकी है. आत्‍महत्‍या करने का पोस्‍ट इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते ही मेटा ने पुलिस को अलर्ट भेजकर जान बचा चुका है. एक बार फ‍िर से मेटा के चलते एक युवती की जान बच गई है. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : UP News: भ्रष्ट अधिकारियों पर चला सीएम योगी का हंटर, 8 मंडलों के 13 अफसर किए निलंबित

यह भी पढ़ें : सरकारी अस्पतालों में भी बवाल नहीं कर पाएंगे मरीजों के तीमारदार, रात में सिक्योरिटी के नए नियम लागू

Trending news