यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक में बिहार कनेक्शन!, नवगछिया जेल से रची एग्जाम में सेंधमारी की कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134918

यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक में बिहार कनेक्शन!, नवगछिया जेल से रची एग्जाम में सेंधमारी की कहानी

UP Police Paper Leak/Kumar Shashivardhan: यूपी पुलिस का पेपर लीक मामले में बिहार कनेक्शन सामने आया है. इस मामले में एक सिपाही को पकड़ा गया है. जो प्रश्न पत्र लीक कराने में शामिल था.

 

UP Police Paper Leak

UP Police Paper Leak: पिछले दिनों सीएम योगी उत्तर प्रदेश की परीक्षा को निरस्त कर दोबारा कराने का आदेश जारी किया था. यूपी पुलिस की परीक्षा पेपर लीक होने के चलते रद्द की गई थी. अब इस पर कार्रवाई करते हुए धीरे-धीरे अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ रहे है. यूपी पुलिस का पेपर लीक मामले में बिहार कनेक्शन सामने आया है. इस मामले में एक सिपाही को पकड़ा गया है. जो प्रश्न पत्र लीक कराने में शामिल था. अब एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है.

उत्तरप्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बिहार में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिला में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए नवगछिया जेल के सिपाही नीरज शर्मा को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ को यह सूचना मिली थी कि नवगछिया का सिपाही पेपर लीक में शामिल है. इसके बाद टीम ने नवगछिया पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर नीरज को गिरफ्तार कर लिया. बेतिया का रहने वाला नीरज नवगछिया जेल में सिपाही के पद पर है 2017 बैच का वह सिपाही है. यूपी एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार पेपर लीक में इसकी अहम भूमिका रही थी. 

आठ लाख रूपये का पेपर इसने खरीदा था जो कई लोगों को बेचा था. व्हाट्सएप चैट से कई खुलासा हुआ है. इधर नवगछिया पुलिस अधिकारियों ने मिडिया से कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. बता दें  17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित थी. परीक्षा बाद के दो दिन के अंदर यह हंगामा हुआ कि पेपर लीक हुआ है इसे तब अफवाह बता दिया गया था. जब जाँच हुई तो पेपर लीक सही पाया गया इस पर योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए पेपर रद्द कर दिया और अगले 6 महीने में दुबारा परीक्षा करवाने की बात कही थी. मामले में कुल पांच गिरफ्तारी हुई इसमें से एक नवगछिया जेल का सिपाही नीरज शर्मा भी है.

उधर बागपत से भी एसटीएफ ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. यहां पुलिस भर्ती परीक्षा में ब्ल्यू टूथ का इस्तेमाल कर नकल कराने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया गया है. पुलिस ने इस गिरोह के एक सदस्य कपिल तोमर की एसटीएफ ने किया गिरफ्तार कपिल बागपत का रहने वाला है.

यह भी पढ़े-  UP Board Exam: यूपी बोर्ड 12वीं के दो पेपर व्हाट्सएप पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Trending news