मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को भाजपा ने दिया इनाम, महिला आयोग का बनाया उपाध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2413715

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को भाजपा ने दिया इनाम, महिला आयोग का बनाया उपाध्यक्ष

Lucknow News: यादव बाहुल्य करहल सीट पर सपा के वोटों में सेंध लगाने के लिए भाजपा ने बड़ा दांव खेला है. भाजपा ने मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को उत्तर प्रदेश महिला आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. 

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को भाजपा ने दिया इनाम, महिला आयोग का बनाया उपाध्यक्ष

Lucknow News:उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार एक और बड़ा ऐलान किया. यूपी सरकार ने महिला आयोग के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्षों की घोषणा की. इसमें बबीता चौहान को महिला आयोग अध्यक्ष, अपर्णा यादव और गोरखपुर की चारू चौधरी को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की बहू हैं और प्रतीक यादव की पत्नी हैं. यादव बाहुल्य करहल सीट पर विधानसभा उपचुनाव के पहले यह बड़ी चुनावी घोषणा मानी जा रही है.

उत्तर प्रदेश महिला आयोग
महिला आयोग में कुल 24 सदस्य हैं. इसमें प्रियंका मौर्या को भी जगह दी गई है, जो 2022 विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के स्लोगन 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' की पोस्टर गर्ल रही हैं. बाद में उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी.

ये भी पढ़ें:  BJP के पहले से सदस्य PM मोदी और CM योगी, फिर क्यों दोबारा लेनी पड़ी सदस्यता, जानें बड़ी वजह

2020 में भाजपा में आईं थी अपर्णा
अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से कुछ महीनों पहले ही जनवरी 2022 में भाजपा में शामिल हुई थीं. अपर्णा यादव और प्रतीक यादव की गोशाला में योगी आदित्यनाथ ने कई बार दौरा किया है. महिला अधिकारों और अन्य मुद्दों पर मुखर अपर्णा यादव को बेबाकी से राय रखने के लिए जाना जाता है. भाजपा के इस कदम को यादव वोटों में सेंध का एक और प्रयास माना जा रहा है.जाहिर है भाजपा का ये फैसला अखिलेश की परेशानी बढ़ाएगा.

fallbackअपर्णा का जन्म एक जनवरी 1980 में उस वक्त मीडिया कंपनी में काम कर रहे अरविंद बिष्ट के घर हुआ था. अरविंद बिष्ट सपा के शासन के दौरान सूचना आयुक्त भी रह चुके हैं. अपर्णा लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ी हैं. बताया जाता है कि वह प्रतीक यादव को स्कूल के दिनों से ही जानती थीं.

 

ये भी पढ़ें: संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले सरकारी कर्मचारियों को एक और मौका, जानें योगी सरकार ने दी कितनी मोहलत

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news