Sultanpur Encounter: मंगेश यादव एनकाउंटर का सच सामने आएगा!, सुल्‍तानपुर डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2418736

Sultanpur Encounter: मंगेश यादव एनकाउंटर का सच सामने आएगा!, सुल्‍तानपुर डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

Sultanpur Encounter: सुल्‍तानपुर के एक नामी ज्‍वैलर्स के यहां बीते 28 अगस्‍त को पांच बदमाशों ने डकैती डाली थी. इस घटना ने पूरे प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े कर दिए थे. इसके बाद बदमाशों का पुलिस से मुठभेड़ हो गई थी. 

Sultanpur Encounter

Sultanpur Encounter: सुल्‍तानपुर एनकाउंटर की की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी. सुल्‍तानपुर के जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. डीएम कृतिका ज्‍योत्‍सना ने एसडीएम लंभुआ को जांच सौंपी है. इसके बाद सुल्‍तानपुर में लूट के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर का सच सामने आ सकेगा. 

ज्‍वैलरी शॉप पर दिनदहाड़े डाली थी डकैती 
दरअसल, 28 अगस्‍त को दिन दहाड़े हथियारबंद 5 बदमाशों ने चौक बाजार में भरत ज्‍वैलर्स के यहां डकैती डाल थी. बदमाशों ने करोड़ों के गहने लूट ले गए थे. दिन दहाड़े हुई इस घटना ने कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े कर दिए थे. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की थी. इसमें आरोपितों की पहचान की गई. पुलिस ने तीन आरोपितों को पहले ही मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया था. मुख्‍य आरोपी जौनपुर निवासी मंगेश यादव फरार चल रहा था. 

एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया था 
इस दौरान पुलिस ने मंगेश यादव पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया. बीते गुरुवार को तड़के यूपी एसटीएफ को सूचना मिली कि मंगेश यादव मोटरसाइकिल से हनुमानजंग के पास पहुंचा है, तभी एसटीएफ ने घेराबंदी कर दी. पुलिस को देखकर मंगेश ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मंगेश यादव ढेर हो गया है. उसे सुल्‍तानपुर मेड‍िकल कॉलेज ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोष‍ित कर दिया. 

मारे गए मंगेश यादव की क्राइम हिस्‍ट्री 
सुल्‍तानपुर पुलिस के मुताबिक, मंगेश यादव पर लूट और चोरी के करीब 7 मुकदमे दर्ज थे. एसटीएफ ने उसके पास 315 बोर का तमंचा, 32 बोर की पिस्‍टल और लूट के जेवर भी बरामद किए थे. वहीं, मंगेश यादव एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल खड़े किए थे. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि जाति देखकर जान ली जा रही है. इसके बाद सपा का एक प्रनिधिमंडल जौनपुर पहुंचा था, जो मंगेश के परिजनों से मुलाकात की. 

   

यह भी पढ़ें : सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर, दिनदहाड़े ज्वेलर्स से करोड़ों लूटने वाले इनामी डकैत ढेर

एनकाउंटर का वीडियो देखें : Sultanpur Encounter Video: सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर, ज्वेलरी शॉप में करोड़ों की डकैती डालने वाला ढेर

Trending news