Durga Shankar Mishra: दुर्गा शंकर मिश्रा का सेवा विस्‍तार तय!, योगी के सबसे भरोसेमंद अफसरों में शुमार हैं UP के मुख्य सचिव
Advertisement

Durga Shankar Mishra: दुर्गा शंकर मिश्रा का सेवा विस्‍तार तय!, योगी के सबसे भरोसेमंद अफसरों में शुमार हैं UP के मुख्य सचिव

Durga Shankar Mishra : 1984 बैच के आईएएस अफसर दुर्गा शंकर मिश्र को पिछले साल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से मुक्‍त कर यूपी भेजने का प्रस्‍ताव रखा गया था. साथ ही एक साल का कार्यकाल विस्‍तार की बात भी कही गई थी. 31 दिसंबर 2022 को उनका कार्यकाल खत्‍म हो गया था. इसके बाद एक साल का सेवा विस्‍तार किया गया था.

Durga Shankar Mishra

Durga Shankar Mishra: यूपी सरकार में मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का 31 दिसंबर को कार्यकाल पूरा हो रहा है. माना जा रहा है कि एक बार फ‍िर मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का कार्यकाल बढ़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्‍य सचिव के कार्यकाल को इस बार 6 महीने का विस्‍तार दिया जा सकता है. इससे पहले भी उन्‍हें एक साल का सेवा विस्‍तार दिया जा चुका है.  

31 दिसंबर को खत्‍म हो रहा कार्यकाल 
बता दें कि 1984 बैच के आईएएस अफसर दुर्गा शंकर मिश्र को पिछले साल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से मुक्‍त कर यूपी भेजने का प्रस्‍ताव रखा गया था. साथ ही एक साल का कार्यकाल विस्‍तार की बात भी कही गई थी. 31 दिसंबर 2022 को उनका कार्यकाल खत्‍म हो गया था. इसके बाद एक साल का सेवा विस्‍तार किया गया था. अब 31 दिसंबर 2023 को उनका कार्यकाल फ‍िर से समाप्‍त हो रहा है. ऐसे में माना जा रहा है 6 माह का सेवा विस्‍तार उन्‍हें दिया जा सकता है. 

कौन हैं दुर्गा शंकर मिश्र?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्गा शंकर मिश्रा उत्‍तर प्रदेश के मऊ जिले के रहने वाले हैं. दुर्गा शंकर मिश्र ने आईआईटी कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. वे यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टन सिडनी से एमबीए कर चुके हैं. साथ ही इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल स्टडीज, द हेग से पब्लिक पॉलिसी में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा भी किया है. 

इन नामों की भी चर्चा  
दुर्गा शंकर मिश्र के अलावा यूपी सरकार में मुख्‍य सचिव की रेस में कई वरिष्‍ठ अफसरों के नामों की भी चर्चा है. अगर दुर्गा शंकर मिश्र को सेवा विस्‍तार नहीं मिलता है तो 1987 और 1988 बैच के अफसर इस रेस में सबसे आगे होंगे. इस रेस में वरिष्‍ठ आईएएस मनोज कुमार सिंह सबसे आगे हैं. मनोज कुमार वर्तमान में कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त, अवस्‍थापना एवं आद्योगिक विकास आयुक्‍त और अपर मुख्‍य सचिव पंचायती राज की जिम्‍मेदारी है. 

Trending news