यूपी के लाखों कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली के पहले डीए-सैलरी के साथ मिलेगा बंपर बोनस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2465394

यूपी के लाखों कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली के पहले डीए-सैलरी के साथ मिलेगा बंपर बोनस

 Diwali Bonus 2024: दीपावली से पहले राज्य के अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी वित्त विभाग ने शुरू कर दी है.  माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश सरकार बोनस की घोषणा कर सकती है.

UP News

UP News: केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस मिलने की घोषण के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी कर रही है. बोनस दिए जाने से संबंधित पत्रवली वित्त विभाग तैयार कर चुका है. राज्य सरकार की तरफ से इसी सप्ताह इसकी घोषणा कर सकती है. जानकारी के मुताबिक राज्य कर्मचारियों को मिलने वाला वेतन सात हजार रुपये अधिकतम होगा. इसका लाभ 14.82 लाख कर्मचारियों को मिलेगा जिसमें दैनिक वेतनभोगी और वर्कचार्ज कर्मचारी भी शामिल हैं.  वहीं 3 फीसदी तक कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ता बढ़ सकता है. यूपी सरकार रसोईयों का मानदेय भी बढा़एगी.

राज्य सरकार की सहमति 
सूत्रों के मुताबिक, बोनस की पत्रावली तैयार करने के बाद  वित्त विभाग अब इस पर राज्य सरकार की सहमति  लेगा. इस सहमति के बाद बोनस दिए जाने का आदेश जारी किया जाएगा.

 14.82 लाख कर्मचारियों को लाभ
इसका लाभ 14.82 लाख कर्मचारियों को मिलेगा जिसमें दैनिक वेतनभोगी और वर्कचार्ज कर्मचारी भी शामिल हैं. सरकार पर इसके लिए 1025 करोड़ रुपये से अधिक का व्यय भार पड़ेगा. माना जा रहा है कि दीपावली से पहले ही  कैबिनेट बैठक में इसकी घोषणा होने की उम्मीद है.इस बार दिवाली 31 अक्टूबर को है लिहाजा अक्टूबर का वेतन एक नवंबर की वजाय जल्दी ही जारी किया जा सकता है. कुल मिलाकर बोनस, डीएम और दीपावली से पहले सैलरी मिलने से कर्मचारियों की दिवाली अच्छी होने वाली है.

पुलिसवालों को बड़ा तोहफा
दीपावली से पहले यूपी की योगी सरकार पुलिसवालों को बड़ा तोहफा देने वाली है. जल्द ही सरकार पुलिस के अराजपत्रित कर्मचारियों का वर्दी भत्ता तीन गुना तक बढ़ने की उम्मीद है. 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी इसकी घोषणा कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो इसके दायरे में निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी एवं समतुल्य पद और समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मी आएंगे. 

यह भी पढ़ें: Kumbh Mela: प्रयागराज महाकुंभ मेले में मांस-मदिरा पर पाबंदी, श्रद्धालुओं को मिलेगा गंगा-यमुना का स्वच्छ जल

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news