UP Police Exam 2024: आगरा में पकड़ा गया मुन्नाभाई, गोंडा में 50 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ दी यूपी पुलिस परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396808

UP Police Exam 2024: आगरा में पकड़ा गया मुन्नाभाई, गोंडा में 50 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ दी यूपी पुलिस परीक्षा

UP Police Exam 2024: 23 अगस्त से 31 अगस्त तक दो पालियों में होने वाली यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन परीक्षा केंद्रों पर जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम देखे गए लेकिन इसके बावजूद एक दो घटनाएं ऐसी हुईं जिन्होंने परीक्षा के कड़े इंतजामों में खलल डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

UP Police Exam 2024: आगरा में पकड़ा गया मुन्नाभाई, गोंडा में 50 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ दी यूपी पुलिस परीक्षा

UP Police Constable Exam 2024: गोंडा/अतुल कुमार यादव:  उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी, नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है. 23 अगस्त से शुरू हुई लिखित परीक्षा 31 अगस्त तक चलेगी. पहले दिन यानी शुक्रवार को 9 लाख से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा देने पहुंचे. लेकिन हैरानी की बात यह है कि कई जिलों में करीब आधे परीक्षार्थी ऐसे रहे जिन्होंने परीक्षा छोड़ दी. इसके अलावा कई जगहों पर पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई हुई तो वहीं परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने की आशंका को लेकर एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल को भी हिरासत में लिया गया. आगरा में एक फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया जो ब्लूटूथ के माध्यम से नकल कर रहा था. जानकारी मिलते ही डीजीपी प्रशांत कुमार खुद गोमती नगर के एक परीक्षा केंद्र पहुंचे. इसके अलावा रायबरेली में एक अभ्यर्थी ब्लूटूथ से नकल करते हुए पकड़ा गया है. 

गोंडा में आधे परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा
जिला गोंडा की बात करें तो यहां 3668 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी तो वहीं 1564 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. गोंडा के 13 परीक्षा केंद्रों में कुल 5232 परीक्षार्थियों को पराीक्षा देनी थी. परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर निकले कुछ परीक्षार्थियों ने बताया कि पेपर पिछली बार से ज्यादा कठिन था, लेकिन फिर भी परीक्षा ठीक-ठाक हो गई. 

लखनऊ में 10947 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी
लखनऊ की बात करें तो यहां 81 परीक्षा केंद्रों पर 39062 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 10967 परीक्षा दी ही नहीं. पहली पाली में 28115 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी. 

गोरखपुर से महिला कॉन्स्टेबल गिरफ्तार 
गोरखपुर में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने की आशंका को लेकर STF और बांसगांव पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. यहां एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल और एक युवक को उनके घर से हिरासत में ले लिया गया. महिला आरक्षी के मोबाइल में सिपाही भर्ती के 5 प्रवेश पत्र मिले हैं. पूछे जाने पर महिला सिपाही ने बताया कि वे सभी उसके रिश्तेदार हैं. वहीं हिरासत में लिया गया युवक दिल्ली का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक युवक दिल्ली से पैसे लेने के लिए गोरखपुर आया था. युवक की महिला सिपाही से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी. पिंकी नाम की यह महिला कॉन्स्टेबल बांसगांव के वार्ड नंबर 2 की निवासी बताई जा रही है, और श्रावस्ती में तैनात है. श्रावस्ती में उसके पैर में फैक्चर हो गया था इसलिए अपने घर आई हुई थी. फिलहाल उसे पुलिस कस्टडी में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

ये भी पढ़ें:  यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की पहली पाली की परीक्षा खत्‍म, कितना कठिन रहा पेपर

पेपर लीक अफवाह पर सपा नेता समेत 7 पर FIR 
वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 के पेपर लीक की अफवाह फैलाने के भी कई मामले सामने आए. इन मामलों में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने समाजवादी पार्टी से पूर्व मंत्री यासर शाह समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यासर शाह के खिलाफ हुसैनगंज थाना क्षेत्र में FIR दर्ज कराई गई है. FIR में लिखा गया है कि कुछ परीक्षा की शुचिता पर कुछ शरारती तत्वों ने लांछन लगाने के मकसद से सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई कि पेपर लीक हो गया है. इन लोगों को उद्देश्य अफवाह फैला कर परीक्षा को प्रभावित करना और अभ्यर्थियों पेपर उपलब्ध कराने को धोखा देकर उनसे धन की उगाही करना है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news