UP Weather: यूपी में मौसमी बदलाव के है आसार, तेज हवाओं के चलने, बारिश, ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement

UP Weather: यूपी में मौसमी बदलाव के है आसार, तेज हवाओं के चलने, बारिश, ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

UP Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले 2 से 3 दिन तक तेज हवा के चलने, गरज और चमक के साथ ही बारिश पड़ने की संभावना जताई है. दूसरी ओर पश्चिमी यूपी में भी ओले गिरने के आसार हैं. इसके लिए विभाग ने चार दिन का अलर्ट जारी कर दिया है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज यानी सोमवार से ही मौसमी बदलाव को देखा जा सकेगा. इस दौरान यूपी में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से एक्टिव होने से संभावना है कि आज से राजधानी लखनऊ व आसपास के कई जिलों में मौसम में बदलाव आए. दूसरी ओर बदलों के साथ तेज हवा के बहने व बूंदाबांदी पड़ने के आसार हैं. मौसम विभाग ने आने वाले 2 से 3 दिन तक तेज हवा के चलने, गरज और चमक के साथ ही बारिश पड़ने की संभावना जताई है. दूसरी ओर पश्चिमी यूपी में भी ओले गिरने के आसार हैं. इसके लिए विभाग ने चार दिन का अलर्ट जारी कर दिया है. 

अलर्ट पर हैं ये 24 जिले
मेरठ, मथुरा , मैनपुरी, शामली, रामपुर के साथ ही अन्य 24 जिलों में तेज हवाओं और बिजली की चमक का प्रभाव दिख सकता है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जिन जगहों के लिए चेतावनी जारी की है वो हैं- 
कन्नौज, कानपुर देहात
शाहजहांपुर, सीतापुर
उन्नाव, अमेठी
अयोध्या, बहराइच
बलरामपुर, बाराबंकी
बस्ती, गोंडा
रायबरेली, सिद्धार्थनगर
कानपुर नगर, कासगंज
लखीमपुर खीरी, लखनऊ
श्रावस्ती और पास के इलाके

22 फरवरी तक बदल सकता है मौसम
मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर सोमवार यानी आज गरज-चमक के साथ बौछार पड़ सकती है. 19 से 22 फरवरी तक प्रदेश में मौसम का इस तरह बदलना जारी रहने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता इन बदलावों का कारक है. पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में हाल ऐसा है कि 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा के बहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने आने वाले चार दिन में प्रदेश के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

यहां कल ओलावृष्टि के आसार अधिक
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को जिन जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है वो हैं- 
आगरा, अलीगढ़
बागपत, बिजनौर
एटा, फिरोजाबाद
हाथरस, मथुरा
मेरठ, मुजफ्फरनगर
सहारनपुर, शामली
व आसपास के इलाके

Trending news