अंधविश्वास! 9 साल के मृत मासूम को जिंदा करने के लिए कब्र से निकाला शव, जानें क्या है पूरा मामला
X

अंधविश्वास! 9 साल के मृत मासूम को जिंदा करने के लिए कब्र से निकाला शव, जानें क्या है पूरा मामला

मामला फरेंदा थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव का है. यहां रहने वाले अशोक गौड़ का एक 9 साल का बेटा शिवम उर्फ राज की 21 अगस्त को बीमारी के चलते मौत हो गई थी.

अंधविश्वास! 9 साल के मृत मासूम को जिंदा करने के लिए कब्र से निकाला शव, जानें क्या है पूरा मामला

महाराजगंज: आज इस वैज्ञानिक युग में अगर कोई तंत्र-मंत्र, टोना-टोटका और झाड़-फूंक का मामला सुनाई दे, तो हर कोई हैरान हो जाएगा. यूपी के महाराजगंज जिले में ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बच्चे की बीमारी से मौत हो जाने के बाद उसे तंत्र-मंत्र के सहारे जिंदा करने की एक घटना सामने आई है. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ. वहीं, मामला संज्ञान में आते ही पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई. 

क्या है पूरा मामला?
मामला फरेंदा थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव का है. यहां रहने वाले अशोक गौड़ का एक 9 साल का बेटा शिवम उर्फ राज की 21 अगस्त को बीमारी के चलते मौत हो गई थी. बच्चे की मौत के बाद गांव की ही एक ऊषा नाम की महिला ने परिजनों से राज को वापस लाने की बात कही. महिला ने बताया कि मैंने बच्चे को टोना जादू करके मार दिया है और उसे जिंदा कर दूंगी. परिजन ने महिला की बात मान ली. इसके बाद ऊषा ने राज के शव को कब्र से बाहर निकाल लिया और निवस्त्र होकर पूजा-पाठ करने लगी. इसका घटना वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, बाद में बच्चे को जीवित न कर पाने की दशा में शव को पुनः कब्र में दफना दिया गया. 

झाड़-फूंक का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई
मृत बच्चे को तंत्र मंत्र से जिंदा करने वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो पुलिस एक्टिव मोड में आ गई. आनन-फानन में ही झाड़-फूंक करने वाली तांत्रिक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ कब्रिस्तान में छेड़छाड़ करने और जनता में भय व्याप्त करने संबंधित मुकदमा दर्ज किया. इसके साथ ही तांत्रिक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं, पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इस पूरे मामले में दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ 236/21, 294, 297, 268 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news