close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सात फेरे लिए, दुल्हन को खुशी-खुशी घर लाया और रात में ही युवक ने लगा ली फांसी

बांदा जिले की बबेरू कोतवाली के पतवन गांव में शुक्रवार रात अपनी शादी के दूसरे ही दिन विकास (28) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

सात फेरे लिए, दुल्हन को खुशी-खुशी घर लाया और रात में ही युवक ने लगा ली फांसी
फाइल फोटो

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक युवक ने अपनी शादी के दूसरे ही दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लाल भरत कुमार पाल ने शनिवार को बताया, "बांदा जिले की बबेरू कोतवाली के पतवन गांव में शुक्रवार रात अपनी शादी के दूसरे ही दिन विकास (28) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसकी शादी गुरुवार (21 फरवरी) को हुई थी." उन्होंने कहा, "शनिवार सुबह परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव फंदे से नीचे उतार कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है."

उन्होंने परिजनों के हवाले से कहा, "शुक्रवार रात वह खाना खाने के बाद अलग कमरे में सोने चला गया था, वहीं, फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली. परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता सके हैं. उसके घर में शनिवार सुबह देवी पूजन (बधाई) की तैयारी चल रही थी, इसी बीच परिजनों को आत्महत्या की सूचना मिली." एएसपी ने बताया, "फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस घटना की जांच में जुटी है." उन्होंने बताया कि पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. 

वहीं, एक अन्य मामले में चित्रकूट जिले के कर्वी कोतवाली क्षेत्र स्थित भवानीपुर गांव में ससुराल आए एक युवक ने 14 साल की लड़की के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया. कर्वी कोतवाली के उपनिरीक्षक टीकाराम वर्मा ने बताया, "घटना 17 फरवरी शाम उस वक्त की है, जब एक 14 साल की लड़की अकेले खेत में शौच के लिए गई थी. वहां अपनी ससुराल आया बांदा जिला निवासी युवक बच्चू कोरी (26) उसे अकेले पाकर खेत में ले गया और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया." 

उन्होंने बताया, "आरोपी और पीड़ित पक्ष एक ही बिरादरी से हैं. अभी तक सुलह के लिए दोनों पक्षों के बीच कई दौर की बातचीत हुई है लेकिन जब मामला नहीं सुलझा तो शुक्रवार शाम कोतवाली में घटना की शिकायत दर्ज कराई गई." वर्मा ने कहा, "शिकायत दर्ज करने के बाद पीड़िता को चिकित्सीय जांच के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है और आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है." 

(इनपुट आईएएनएस से)