close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोरखपुर में पति ने पत्‍नी के बदले लीं 71 भेड़ें और बीवी को कर दिया प्रेमी के हवाले

बिरादरी की पंचायत ने 71 भेड़ के बदले युवक को उसकी पत्नी को प्रेमी के हवाले करने का फरमान सुना दिया. पति ने भी पंचायत के फरमान को सिर आंखों पर रखते हुए 71 भेड़ लेकर पत्नी को प्रेमी के हवाले कर दिया.

गोरखपुर में पति ने पत्‍नी के बदले लीं 71 भेड़ें और बीवी को कर दिया प्रेमी के हवाले
गोरखपुर में महिला की कीमत 71 भेड़ों के रूप में लगी. फोटो ani

गोरखपुर (प्रदीप तिवारी) : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक अजीबोगरीब प्रेम कहानी सामने आई है. इसमें फैसला सुनाते हुए बिरादरी की पंचायत ने 71 भेड़ के बदले युवक को उसकी पत्नी को प्रेमी के हवाले करने का फरमान सुना दिया. पति ने भी पंचायत के फरमान को सिर आंखों पर रखते हुए 71 भेड़ लेकर पत्नी को प्रेमी के हवाले कर दिया. भेड़ के बदले पत्नी को प्रेमी को सौंपने के पंचायत के इस अनोखे फरमान की क्षेत्र में खूब चर्चा है.

गोरखपुर के बेलीपार क्षेत्र के एक गांव में एक महिला की कीमत 71 भेड़ से लगा दी गई. इस पर दोनों पक्ष राजी भी हो गए. महिला प्रेमी के साथ चली भी गई. उसके बाद प्रेमी के पिता ने भेड़ों की वापसी के लिए महिला को लौटाने की बात कही है. जब मामला पुलिस तक पहुंचा, तो वो भी सन्न रह गई.


पत्‍नी के बदलें पति ने लीं 71 भेड़ें. फोटो ANI

पिपराइच क्षेत्र का 22 साल का युवक उमेश 22 जुलाई को गांव के एक महिला को लेकर भाग गया. दोनों पक्ष के लोगों को थाने पर बुलाया गया. इसके बाद महिला ने प्रेमी का हाथ थामा और उसके साथ चली गई. पांच दिन पहले दोनों युवक बेलीपार क्षेत्र के एक गांव में भेड़ चराते हुए आमने-सामने आकर विवाद कर बैठे. वो महिला भी प्रेमी के साथ थी.

दोनों के बीच विवाद के बाद बिरादरी की पंचायत बैठी. पंचों ने प्रेमी से महिला को रखने के बारे में सवाल किया, तो उसने हां में जवाब दे दिया. इसके बदले पंचायत ने उसे अपनी आधी भेड़ महिला के पति को देने के लिए कहा. इस पर दोनों पक्ष राजी हो गए. प्रेमी के पास कुल 142 भेड़ों में से आधी यानी 71 महिला के पति को दे दिया. इसके बदले पंचायत ने महिला को प्रेमी के साथ जाने की अनुमति दे दी.

शुक्रवार को प्रेमी के पिता ने खोराबार थाने में तहरीर दी कि उसकी भेड़ें लौटा दी जाएं. इसके बदले वह युवक पत्नी को ले जाए. उसने महिला के पति पर भेड़ों को चुराने का आरोप लगाया है. खोराबार पुलिस ने उन्हें पिपराइच थाने का मामला बताकर उन्हें वहीं भेज दिया. प्रेमी के साथ गई महिला ने पति के साथ जाने से इंकार कर दिया है. प्रेमी ने भी महिला को स्वीकार कर लिया है. महिला के पति ने कहा कि हमने किसी की भेड़ें नहीं चोरी की है. महिला के पति ने भी 71 पेड़ के बदले पत्नी को प्रेमी के हवाले करने की बात स्वीकार की है.

देखें LIVE TV

वह इस मामले पर एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि महिला को साथ रखने वाले युवक के पिता की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी के पास से भेड़ बरामद युवक के पिता को सौंप दी गई है. मामला सही पाए जाने पर आरोपी राजेश (महिला के पति) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्‍होंने बताया कि महिला और उसका प्रेमी एक साथ रहने पर राजी हैं. इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है. जब इस मामले में तहरीर मिलेगी, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.