close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

काशीपुर: संदिग्ध हालत में विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पति पर लगाया हत्या का आरोप

मृतका अपना एक डेढ़ साल का बच्चा भी छोड़ गई है.

काशीपुर: संदिग्ध हालत में विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पति पर लगाया हत्या का आरोप
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

काशीपुर: उत्तराखंड के काशीपुर में अज्ञात कारणों के चलते एक विवाहिता ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस में  मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मृतका के पति  को हिरासत में लेकर कोतवाली  पहुंचा दिया जहां उससे पूछताछ चल रही है. उधर सूचना मिलने पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने विनेश के पति और ससुरालियों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगा जमकर हंगामा खड़ा कर दिया.

ढकिया गुलाबो गांव की रहने वाली तेजपाल की 30 वर्षीय पत्नी विनेश ने बीती देर रात अपने घर में कमरे की छत में लगे पंखे से फांसी का फंदा लगाकर संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली. सूचना पर आज प्रातः यहां पहुंचे मृतका के मायके वालों ग्राम रामनगर मझरा (मुरादाबाद) ने दहेज की मांग को लेकर उसकी हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेते हुए उसके पति तेजपाल को पूछताछ के लिये हिरासत में ले लिया है.

मृतका की एक डेढ़ वर्षीय संतान बतायी जा रही है. मृतका विनेश और तेजपाल का आपस में यह दूसरा विवाह था. बताया जाता है कि विनेश का पहला विवाह मुरादाबाद के लालबाग निवासी एक व्यक्ति से हुआ था.  विवाह के करीब तीन वर्ष बाद बीमारी के चलते उसके पहले पति की मौत हो गयी थी.
 
इधर तेजपाल का विवाह मिलक (रामपुर) निवासी तारावती से दस वर्ष पूर्व 2009 में हुआ था. पांच वर्ष साथ में रहने पर तेजपाल व तारावती के दो पुत्र व एक पुत्री ने जन्म लिया, जिसमें से एक पुत्र व एक पुत्री की आकस्मिक मृत्यु हो गयी थी. बाद में तारावती वर्ष 2014 में पुत्र को साथ लेकर कहीं चली गयी थी. इसके बाद 2015 में तेजपाल का विवाह विनेश के साथ हुआ.

विनेश की मृत्यु की खबर सुन आज यहां पहुचे उसके मायके वालों ने दहेज की मांग को लेकर विनेश को प्रताड़ित कर उसकी हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाये जाने का आरोप लगाया है.

नायब तहसीलदार मदनलाल यादव ने बताया कि पुलिस तेजपाल को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ में लगी है. सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार मदन लाल यादव की मौजूदगी में पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.