रामपुर MP MLA कोर्ट ने जया प्रदा को किया बरी, पांच साल पुराने मामले में आरोपी थीं अभिनेत्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2331465

रामपुर MP MLA कोर्ट ने जया प्रदा को किया बरी, पांच साल पुराने मामले में आरोपी थीं अभिनेत्री

Jaya Prada News: रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट से पूर्व भाजपा सांसद और प्रसिद्ध अभिनेत्री जयाप्रदा को राहत मिल गई है. रामपुर एमपी एमएल कोर्ट ने 2019 के लोकसभा  चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पूर्व सांसद जया प्रदा को बरी कर दिया है.

रामपुर MP MLA कोर्ट ने जया प्रदा को किया बरी, पांच साल पुराने मामले में आरोपी थीं अभिनेत्री

Jaya Prada News: पूर्व भाजपा सांसद और प्रसिद्ध अभिनेत्री जया प्रदा को 5 साल पुराने एक मामले में कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रामपुर एमपी/एमएलए कोर्ट ने जयाप्रदा को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में बरी कर दिया है. जया प्रदा के खिलाफ आरोप साबित नहीं हो पाने के चलते कोर्ट ने उन्हें दोषमुक्त करार दिया है. जया प्रदा आज गुरुवार को इस मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट में ही मौजूद थी, यह फैसला उनके सामने ही सुनाया गया. 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान जया प्रदा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के दो मामले दर्ज हुए थे. इसमें एक मामला कमेरी थाने में दर्ज कराया गया था. इस मामले को वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी कुलदीप भटनागर ने दर्ज कराया था. घटना 18 अप्रैल 2019 की है जब जया प्रदा भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में पिपलिया मिश्र गांव में जनसभा कर रही थीं. 

क्या मामला था
2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सांसद जया प्रदा पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज हुआ था। जया प्रदा ने उत्तर प्रदेश के रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. उन पर आरोप था कि उन्होंने एक जनसभा के दौरान अपने भाषण में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार आज़म खान और बसपा प्रमुख मायावाती के खिलाफ आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणी की थी.  2019 में सपा और बसपा ने एक साथ चुनाव लड़ा था. इस चुनाव के लिए दोनों में गठबंधन हुआ था. 

पुलिस में दर्ज मामले पर विवेचना पूरी किए जाने के बाद पुलिस द्वारा न्यायालय में आरोप दाखिल किया गया था. रामपुर एमपीएमएल कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर रहा था. और पहली जुलाई को दोनों पक्षों की और अंतिम बहस पूरी हो गई, और आज गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला भी सुना दिया. 

फैसला आने पर जयाप्रदा ने न्यायालय से बाहर आकर मीडिया से बातचीत में कहा कि वो न्यायालय के निर्णय से खुश हैं और भावुक हैं. 

ये भी पढ़ें: 
करहल में कहीं गलती न कर बैठें अखिलेश, सपा प्रमुख के इस्तीफे के बाद हुए उपचुनाव में सपा पर पड़े हैं भारी

ये भी पढ़ें: 
PWD Transfer: बदायूं-बरेली से बनारस तक पीडब्ल्यूडी में ताबड़तोड़ ट्रांसफर, लखनऊ विकास प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर का तबादला

 

 

 

Trending news