कब है मदर्स डे?, इस बार कुछ इस तरह से अपनी मां को कराएं स्‍पेशल फील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2225656

कब है मदर्स डे?, इस बार कुछ इस तरह से अपनी मां को कराएं स्‍पेशल फील

Mothers Day 2024 Date: दुनियाभर में हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है. ऐसे में आपभी अपनी मां को स्‍पेशल फील कराने के लिए पहले से ही तैयारी कर सकते हैं.

Mothers Day 2024

Mothers Day 2024 Date: दुनियाभर में हर साल मई महीने में मदर्स डे मनाया जाता है. इस बार साल 2024 में मदर्स डे 12 मई को मनाया जाएगा. ऐसे में आपभी अपनी मां को स्‍पेशल फील कराने के लिए पहले से ही तैयारी कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं मदर्स डे को कैसे खास बना सकते हैं. 

मदर्स डे का इतिहास 
जानकारी के मुताबिक, दुनियाभर में हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है. इस बार मई महीने का दूसरा रविवार 12 मई को पड़ रहा है. ऐसे में 12 मई 2024 को मदर्स डे मनाया जाएगा. तो इसका इतिहास जानना भी जरूरी है. मदर्स डे मनाने का पहला श्रेय अमेरिका की ऐना एम जारविस को जाता है. ऐना की मां अन्‍ना एक स्‍कूल टीचर थीं. 

ऐसे हुई मदर्स डे की शुरुआत 
ऐना की मां ने बच्‍चों को पढ़ाने के दौरान कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब पूरी दुनिया में मां के सम्‍मान में एक दिन समर्पित किया जाएगा. इसके बाद जब ऐना की मां का निधन हो गया तो ऐना ने अभियान चलाकर मदर्स डे के दिन राष्‍ट्रीय छुट्टी की मांग की. ऐना का मकसद था कि बच्‍चे अपनी मां का सम्‍मान करें, उनके योगदान को समझें. जिंदा रहने के दौरान उनके महत्‍व को समझें. सबसे पहले अमेरिका में 8 मई 1914 को मदर्स डे मनाया गया. 

मां को स्‍पेशल फील कराएं 
इस बार 12 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा. मां को स्‍पेशल फील कराने के लिए उन्‍हें कुछ गिफ्ट दे सकते हैं. साथ ही उस दिन समय निकाल कर उनके साथ बाहर घूम सकते हैं. मूवी भी देख सकते हैं. अगर मां को कुछ गिफ्ट देना चाहते हैं तो उन्‍हें एक अच्‍छा सा मोबाइल उपहार में दे सकते हैं. क्‍यों कि मांओं को दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों से फोन पर बात करने का बहुत शौक होता है. 

उनकी पसंद का ड्रेस दे सकते हैं 
इसके अलावा मां की पसंद का ड्रेस भी उन्‍हें गिफ्ट में दे सकते हैं. इसके अलावा हमेशा के लिए उस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो मां के साथ उनके पसंद की जगह पिकनिक पर भी जा सकते हैं. घूमने आदि के बाद मां के साथ लंच डिनर करें. उन्‍हें रिफ्रेश महसूस कराएं.  

यह भी पढ़ें : Vaishakh Amavasya 2024: कब है वैशाख अमावस्या? डेट के साथ जानें स्नान-दान शुभ मुहूर्त और महत्व
 

Trending news