Navy Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर एमआर पदों के लिए निकली भर्ती, जानिए आवेदन से जुड़ी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1757564

Navy Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर एमआर पदों के लिए निकली भर्ती, जानिए आवेदन से जुड़ी डिटेल

Navy Agniveer Recruitment 2023:  भारतीय नौसेना में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अग्निवीर एमआर पदों पर भर्ती निकली हैं. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 2 जुलाई 2023  तक आवेदन कर सकते हैं. नीचे जानिए भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी. 

Navy Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर एमआर पदों के लिए निकली भर्ती, जानिए आवेदन से जुड़ी डिटेल

Navy Agniveer Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इंडियन नेवी ने अग्निवीर एमआर भर्ती 2023 के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. यह भर्तियां विज्ञापन संख्या 02/2023 के नवंबर बैच के तहत की जाएंगी. आवेदन की प्रक्रिया 26 जून 2023 से शुरू हो चुकी है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कितने पदों पर होगी भर्ती 
भारतीय नौसेना  अग्निवीर एमआर भर्ती 2023 के तहतक कुल 35 पदों पर भर्तियां करेगा. ध्यान रहे आवेदन करने वाली महिला और पुरुषों के अविवाहित होने की पात्रता रखी गई है. 

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण तिथि
इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 26 जून 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 2 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. 

शैक्षिक योग्यता
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (दसवीं) पास होना अनिवार्य है. 

आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु 17 से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए. (1 नवंबर 2022 से 30 अप्रैल 2006 के बीच)

कैसे होगा सेलेक्शन
भारतीय नौसेना  अग्निवीर एमआर भर्ती 2023 की चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन दो चरणों की परीक्षा के जरिए किया जाएगा. जिसमें फिजिकल टेस्ट भी शामिल है. इसके बाद कैंडिडेट का मेडिकल टेस्ट होगा. सफल होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति आईएनएस कुंजलि, कोलाबा, मुंबई में होगी. रिक्तियों के आधार पर सभी प्रकार से अंतिम स्क्रीनिंग के लिए सफल सभी उम्मीदवारों की एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी. मेरिट सूची 23 अक्टूबर तक वेबसाइट www.join Indiannavy.gov.in पर उपलब्ध होगी. 

कब होगी परीक्षा?
बता दें कि भारतीय नौसेना  अग्निवीर एमआर भर्ती 2023 की लिखित परीक्षा की तारीख अभी तय नहीं है. हालांकि संभावना है कि परीक्षा सितंबर 2023 हो सकती है. अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए भर्ती से जुड़े सभी नियमों को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news