Indian Navy: इंडियन नेवी में सेवाएं देने का सुनहरा मौका, SSC ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2416582

Indian Navy: इंडियन नेवी में सेवाएं देने का सुनहरा मौका, SSC ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन

indian navy ssc officer recruitment 2025: इंडियन नेवी द्वारा वैकेंसी निकाली गई है. एसएससी ऑफिसर भर्ती जून 2025 के लिए तय तिथि पर इच्छुक अभ्यर्थि अपना आवेदन कर सकते हैं.फॉर्म का लिंक तय तिथि पर इंडियन नेवी के ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. 

indian Navy

indian Navy: इंडियन नेवी में नौकरी पाने की कोशिश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, इंडियन नेवी की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (Navy Short Service Commission Officers- बैच जून 2025) के खाली पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. अधिसूचना के अनुसार 14 सितंबर से नेवी एसएससी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी और 29 सितंबर 2024 तक आवेदन किया जा सकेगा. भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट जाकर अपने फॉर्म तय तिथि तक भर सकते हैं, ऑफिशियल वेबसाइट  joinindiannavy.gov.in है.

SSC ऑफिसर पद के आवेदन के लिए योग्यता
भारतीय नौसेना में अलग अलग पदों जैसे कि- 
एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस
एयर ट्रैफिक कंट्रोलर
नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर 
पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर 
पदों पर आवेदन के लिए पदानुसार बीई/बीटेक/ मास्टर डिग्री इन इलेक्ट्रॉनिक्स- फिजिक्स/ एमएससी आईटी/ एमसीए आदि अभ्यर्थी ने उत्तीर्ण कर लिया हो और उसका जन्म पदानुसार 2 जुलाई 2000-01 से पहले का हो और 1 जनवरी 2006/ 1 जुलाई 2004 के बाद का जन्म न हो. आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियम के हिसाब से छूट दी जाएगी. 

एप्लीकेशन प्रॉसेस
जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन के लिए पात्रता पूरी कर पाते हैं वो भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यह वेबसाइट joinindiannavy.gov.in है. एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण करने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया पहले पूरी करनी होगी, इसके बाद लॉगइन के जरिए बाकी की जानकरियां भरनी होंगी. इस तरह आवेदन की प्रक्रिया पूरी होगी. उम्मीदवारों के पास इसके लिए आधार नंबर होना आवश्यक है. अभ्यर्थियों को ध्यान देना होगा कि इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर पाएंगे. फॉर्म भरने के साथ कोई शुल्क नहीं लगने वाला है. भर्ती संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

और पढ़ें- यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का रिजल्‍ट कब आएगा?, ये अभ्‍यर्थी शुरू कर दें फ‍िजिकल की तैयारी! 

और पढ़ें- IIIT Allahabad Recruitment 2024: सरकारी टीचर बनने का ख्वाब अब होगा पूरा, ट्रिपलआईटी इलाहाबाद में प्रोफेसरों की बंपर भर्ती

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें New Jobs और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news