यूपी के 67 जिलों में पांच दिन स्कूल-कॉलेज बंद, 23 से 31 अगस्त तक नोएडा से लखनऊ तक बंदी, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394549

यूपी के 67 जिलों में पांच दिन स्कूल-कॉलेज बंद, 23 से 31 अगस्त तक नोएडा से लखनऊ तक बंदी, जानें वजह

UP School Closed: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए योगी सरकार ने व्यापक तैयारियां पूरी कर ली हैं. 23 से 31 अगस्त तक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के चलते 67 जिलों के स्कूल व कॉलेज के बंद करने का निर्देश दिया गया है. 

 UP School Closed News

UP Police Sipahi Bharti Pariksha 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के मद्देनजर 5 दिन राजधानी के 81 शिक्षण संस्थानों में छुट्टी रहेगी. 23 से 31 अगस्त के बीच प्रदेश में कॉन्स्टेबल के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए दोबारा परीक्षा होगी. ये वो शिक्षण संस्थान है, जहां कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होनी है.इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रमोशन बोर्ड ने तैयारी की है. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के चलते 67 जिलों के स्कूल और कॉलेज के बंद करने का निर्देश दिए गए हैं. हालांकि इसमें वही शैक्षणिक संस्थान शामिल होंगे जिन्हें एग्जाम सेंटर के लिए चिन्हित किया गया है.

1174 केंद्रों पर परीक्षा
प्रदेश के 67 जिलों में 23 से 25 अगस्त और 30, 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा होगी. कुल 60,244 आरक्षी पदों पर चयन के लिए 1174 केंद्रों पर परीक्षा होगी. 5 दिनों में दो पॉली में 48,17,441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी
बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्णा ने बताया, कि नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अब तक 48 लाख अभ्यर्थियों का आधार सत्यापन कराया जा चुका है. इस दौरान 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी पाये गये हैं. इन सभी को परीक्षा के दिन केंद्र पर सप्लीमेंट्री कागज (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट) के साथ ढाई घंटे पहले पहुंचने के निर्देश दिये गये हैं. इन सभी का परीक्षा केंद्र पर ईकेवाईसी किया जाएगा. इसके बाद भी इन्हें परीक्षा की अनुमति दी जाएगी.

परीक्षा केंद्रों में 17 हजार दीवार घड़ियां
राजीव कृष्णा ने बताया, कि परीक्षा की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इसके लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ 1541 उन अपराधियों पर लगातार नजर रख रही है. इन सभी अपराधियों की लिस्ट यूपी पुलिस और एसटीएफ को बोर्ड की ओर से उपलब्ध कराई गई है. इतना ही नहीं, टेलीग्राम के करीब 10 चैनल पर सक्रिय ठगी के गिरोह पर भी नजर रखी जा रही है.

आधे घंटे पहले पहुंचना जरूरी
वहीं,जिन अभ्यर्थियों के आधार प्रमाणित हैं उन्हें परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पूर्व हर हाल में केंद्र के भीतर प्रवेश करना है. जिनके एडमिट कार्ड में ई-केवाईसी रिक्वायर्ड एटीएस एग्जामिनेशन सेंटर लिखा है, उन्हें अब दो के बजाय ढाई घंटे पहले पहुंचना होगा. बाहर से कराई गई ई-केवाईसी मान्य नहीं होगी. परीक्षा केंद्र पर जाकर ही आधार कार्ड वेरीफाई कराना होगा.

UP Police Exam: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शक के दायरे में 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी, इस कागजात के बिना नहीं होगी एग्जाम सेंटर में एंट्री

UP Police Constable Exam City Date: यूपी पुलिस की सिटी स्लिप जारी, पता चलेगा कहां जाएगा सेंटर, जानें कहां से करें Link Download

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  UP NEWS और पाएं UP Breaking News in Hindi   हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news