सवा तीन लाख अभ्यर्थियों को आधे घंटे पहले पहुंचना होगा, यूपी पुलिस भर्ती में बोर्ड के डीजी ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394947

सवा तीन लाख अभ्यर्थियों को आधे घंटे पहले पहुंचना होगा, यूपी पुलिस भर्ती में बोर्ड के डीजी ने दिया बड़ा अपडेट

UP Police Bharti Exam 2024 : उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड के डीजी राजीव कृष्‍णा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारियों के बारे में जानकारी दी. 

फाइल फोटो

UP Police Bharti Exam 2024 : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो ही है. इसके पहले उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड के डीजी राजीव कृष्‍ण ने एग्‍जाम की तैयारियों को लेकर जानकारी साझा की है. भर्ती बोर्ड के डीजी राजीव कृष्‍ण ने बताया कि पहले दिन सवा तीन लाख अभ्‍यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. इन अभ्‍यथियों को परीक्षा केंद्रों पर आधे घंटे पहले पहुंचना होगा. उन्‍होंने बताया कि परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

17 हजार से ज्‍यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए 
डीजी भर्ती बोर्ड राजीव कृष्णा ने बताया कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे विभाग ने विशेष प्रबंध किए हैं. अभ्‍यर्थियों को किसी तरह की दिक्‍कत न हो, इसके लिए कॉल सेंटर और हेल्पलाइन बनाई गई है. कमांड एंड कंट्रोल सेंट्रल भी बनाए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि परीक्षा की निगरानी रखने के लिए 17 हजार से ज्‍यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 

अफवाहों पर ध्‍यान न दें परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थी 
डीजी भर्ती बोर्ड राजीव कृष्‍णा ने बताया कि फर्जी तरीके से 11 टेलीग्राम में पेपर लीक कराने का जिक्र था. पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज कर ली गई है. टेलीग्राम में पेपर लीक कराने का दावा करने वालों की तलाश शुरू कर दी गई है. अभ्‍यर्थियों से अपील है कि वह किसी तरह की अफवाह पर ध्‍यान न दें. वहीं, सवा तीन लाख ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने आधार कार्ड फॉर्म भरते समय सही से अपलोड नहीं किया, उन्हें आधे घंटे पहले पहुंचना होगा.

पेपर लीक से बचने के लिए सभी तैयारियां 
बता दें कि यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्‍त को लिखित परीक्षा कराई जाएगी. दो पालियों में होने वाली परीक्षा में हर दिन पांच लाख अभ्‍यर्थियों के बैठने की संभावना है. परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है. पेपर लीक से बचने के लिए भर्ती बोर्ड ने हर संभव प्रयास किया है.   

 

यह भी पढ़ें : यूपी के 67 जिलों में पांच दिन स्कूल-कॉलेज बंद, 23 से 31 अगस्त तक नोएडा से लखनऊ तक बंदी, जानें वजह

यह भी पढ़ें :  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले लीक हो गया पेपर?, सॉल्वर गैंग के वायरल चैट की STF ने बताई सच्चाई

Trending news