आतंकियों की तलाश में NIA की बड़ी कार्रवाई, UP और पंजाब में की छापेमारी

आईएसआईएस और हथियार सप्लायरों के गठजोड़ का नेटवर्क तोड़ने के लिए सुरक्षा एजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही है.   

आतंकियों की तलाश में NIA की बड़ी कार्रवाई, UP और पंजाब में की छापेमारी
एनआईए की टीम ने हापुड़, अमरोहा, अमरोहा, बुलंदशहर समेत पंजाब में छापेमारी की है.

नई दिल्ली: संदिग्ध आतंकियों की तलाश में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) बुधवार देर रात से पश्चिम यूपी में छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम ने हापुड़, अमरोहा, अमरोहा, बुलंदशहर समेत पंजाब में छापेमारी की है. हापुड़ में ये तीसरी रेड है. यहां एनआईए ने दो संदिग्धों को उठाया है, जिनसे कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर में पूछताछ की जारी है. वहीं, अमरोहा में एनआईए की ये चौथी छापेमारी है. आईएसआईएस और हथियार सप्लायरों के गठजोड़ का नेटवर्क तोड़ने के लिए सुरक्षा एजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, हापुड़ में एनआईए की टीम ने गढ़ कोतवाली के बदरखा, अठसैनी गांव से दो लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, अमरोहा में थाना नोगावा सादात इलाके में एनआईए की टीम संदिग्ध आतंकियों की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है. तब से संदिग्ध आतंकियों से एनआईए और एटीएस पूछताछ कर रही है.

बुलंदशहर के देहात कोतवाली क्षेत्र में स्थित कलोली गांव में भी एनआईए ने छापेमारी की. यहां से एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि कलोली गांव में शुक्रवार सुबह चार बजे पहुंची, और छोपेमारी शुरू की. यहां से पुलिस ने 50 साल के कलोली निवासी हबीब नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, कलोली निवासी हबीब लगभग 25 साल सऊदी अरब में रहा है औप फिलहाल गांव में ही जनरल स्टोर का कारोबार कर रहा है. एनआईए की टीम हबीब को बुलंदशहर से पूछताछ के लिए अपने साथ दिल्ली ले गई है. 

गौरतलब है कि एनआईए ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के समन्वय से दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर में छह स्थानों और उत्तर प्रदेश में अमरोहा में छह, लखनऊ में दो, हापुड़ में दो और मेरठ में दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया था.