कौन हैं नोएडा के डीएम मनीष वर्मा, जिनके राहुल गांधी पर दिए बयान पर मचा बवाल, डिलीट करनी पड़ी पोस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429590

कौन हैं नोएडा के डीएम मनीष वर्मा, जिनके राहुल गांधी पर दिए बयान पर मचा बवाल, डिलीट करनी पड़ी पोस्ट

Gautam Buddha Nagar DM News:  नोएडा के डीएम मनीष वर्मा के एक पोस्‍ट से यूपी में सियासी गमासान मच गया है. हालांकि उन्‍होंने कथित राहुल गांधी को लेकर किए गए पोस्‍ट पर सफाई भी दे दी है. 

Noida DM Manish Varma

Gautam Buddha Nagar DM News: गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा विवादों में घिर गए हैं. डीएम मनीष वर्मा के सोशल मीडिया X हैंडल से कथित तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अपमानजनक टिप्‍पणी करने के बाद हंगामा मच गया है. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने डीएम की टिप्‍पणी का स्‍क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया है. वहीं, लोक गायिका नेहा सिंह राठौर भी इस विवाद में कूद गई हैं. 

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने लगाए गंभीर आरोप 
कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत ने नोएडा डीएम के सोशल मीडिया X हैंडल का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, 'यह DM Noida हैं, पूरे जिले की जिम्मेदारी है. देश के नेता विपक्ष राहुल गांधी के बारे में इनकी भाषा और विचार जरूर देखे जायें. साफ है प्रशासनिक अमले में संघियों की भरमार है और अब वो संवैधानिक पद पर बैठ कर नफरत को हवा दे रहे हैं.' 

डीएम नोएडा ने दी सफाई 
पूरा विवाद सामने आने पर नोएडा के डीएम मनीष वर्मा ने कहा कि  मेरा पहचान पत्र का दुरुपयोग करते हुए कुछ असामजिक तत्‍वों ने उनके आधिकारिक सोशल मीडिया X हैंडल पर गलत टिप्‍पणी कर दी. उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में नोएडा के सेक्‍टर 20 पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

यह है पूरा मामला 
बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक इतिहासकार से अपनी बातचीत का वीडियो पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने कहा था, ‘इतिहास बदला नहीं जाता है. इतिहास रचा जाता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इतिहास कैसे याद रखेगा यह वह जानते हैं और इसीलिए परेशान हैं." इसके जवाब में नोएडा के डीएम मनीष वर्मा के आधिकारिक सोशल मीडिया X हैंडल से पोस्‍ट कर दिया गया कि, "अरे तुम अपनी और अपने पप्पू के बारे में सोचो." बस इसके बाद बवाल मच गया. हालांकि बाद में पोस्‍ट हटा दिया गया. 

कौन हैं नोएडा के डीएम मनीष वर्मा?
यूपी के कुशीनगर के रहने वाले मनीष वर्मा साल 2011 बैच आईएएस अफसर हैं. आईएएस बनने से पहले वह ड्यूश बैंक नाम की एक इनवेस्टमेंट बैंकिंग फर्म में काम करते थे. उन्‍होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी कानपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है. साथ ही वह जेएनयू से एमए तथा एमफिल की पढ़ाई पूरी की है. वह आईपीएस अधिकारी राजकुमार विश्वकर्मा के दामाद हैं. वह दूसरी बार गौतम बुद्ध नगर की कमान संभाल रहे हैं. अपने पहले कार्यकाल के दौरान वह केवल 15 दिन के लिए नोएडा में रहे. उन्हें जल्द ही कौशाम्बी के डीएम के रूप में ट्रांसफर कर दिया गया था. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gautam Budh Nagar​ News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : कौन हैं प्रयागराज के नए डीएम IAS रविंद्र कुमार मंदार, 900 तालाब खुदवाए,‌ दिव्यांग बच्चों को दी नई जिंदगी

यह भी पढ़ें : Semicon India 2024: ग्रेटर नोएडा बनेगा सेमीकंडक्टर का शहंशाह, ब्लू चिप उत्पादन में कायम करेगा भारत की बादशाहत

Trending news