नोएडा वालों के लिए जरूरी खबर, एलिवेटेड रोड पर तीन महीने तक लगेगा वाहनों का ब्रेक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2193796

नोएडा वालों के लिए जरूरी खबर, एलिवेटेड रोड पर तीन महीने तक लगेगा वाहनों का ब्रेक

Noida Elevated Road Close: नोएडा एलिवेटेड रोड पर पुरानी सड़क उखाड़ कर नई बिछाने का काम किया जाना है. ऐसे में यह सड़क मरम्मत के लिए नोएडा सेक्टर-18 से लेकर एनटीपीसी लूप तक बंद रहेगी. 

Noida Elevated Road

Noida Elevated Road Close: नोएडा वालों के लिए जरूरी खबर है. नोएडा सेक्‍टर 18 से सेक्‍टर 60 की ओर जाने वाला एलिवेटेड रोड अगले तीन महीने के लिए बंद रहेगा. मरम्‍मत कार्य के चलते एलिवेटेड रोड बंद करने का फैसला लिया गया है. हालांकि, एनटीपीसी से सेक्‍टर 60 तक वाहनों का आवागमन चालू रहेगा. 

मरम्‍मत कार्य के चलते आवागमन रहेगा बंद 
दरअसल, नोएडा एलिवेटेड रोड पर पुरानी सड़क उखाड़ कर नई बिछाने का काम किया जाना है. ऐसे में यह सड़क मरम्मत के लिए नोएडा सेक्टर-18 से लेकर एनटीपीसी लूप तक बंद रहेगी. यहां का ट्रैफिक नीचे डायवर्ट किया जाएगा. आगे वाहन चालक एलिवेटेड रोड के नीचे से निकलेंगे या एनटीपीसी लूप से चढ़कर फिर सेक्टर-60 के सामने उतर सकेंगे. 

नोएडा पुसिल ने बताया रूट प्‍लान 
डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव व नोएडा अथारिटी के डीजीएम सिविल विजय रावल के मुताबिक, मरम्मत का काम सेक्टर-18 से सेक्टर-60 जाने वाली सड़क पर पहले शुरू होगा. इसमें पहले सेक्टर-18 अंडरपास से लेकर एनटीपीसी लूप तक की सड़क पर काम होगा. अथॉरिटी जितने पैच में काम कराएगी उसे सुरक्षा और ट्रैफिक कारणों से बंद कराया जाएगा. 

तीन महीने का मांगा समय 
उन्‍होंने बताया कि नीचे जो ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा, वह एनटीपीसी लूप से ऊपर चढ़कर आगे उतर सकेगा. इसी तरह सेक्टर-61 से 18 की तरफ आने वाली सड़क पर भी काम होगा. अथॉरिटी ने यह काम कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस से 90 दिन का समय मांगा है. ऐसे में अगले तीन महीने तक एलिवेटेड रोड पर वाहनों का आवागमन प्रभावित रहेगा. 

यातायात नियमों का पालन करने की अपील 
नोएडा पुलिस के मुताबिक, पहले चरण में सेक्टर-18 से सेक्टर-61 की ओर जाने वाली लेन पर काम पूरा किया जाएगा. यहां एक लेन में वाहनों कोआने दिया जाएगा. नोएडा पुलिस ने वाहन चालकों से पुलिसकर्मियों का सहयोग करने और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें :  नोएडा के जीआईपी मॉल में बड़ा हादसा, वाटर पार्क में दोस्‍तों के साथ नहाने आए युवक की मौत

यह भी पढ़ें : आईएएस नवीन तंवर निलंबित, गाजियाबाद में दूसरे की जगह दे रहे थे IBPS Clerk Bharti की परीक्षा
 

Trending news